टीम इंडिया की तैयारियों को लेकर द्रविड़ ने कही चौंकाने वाली बात, अश्विन को लेकर किया दावा

केएल और 6-7 महीने बाद वापसी करते हुए पूरे पचास ओवर तक उनकी कीपिंग शानदार रही है. श्रेयस ने पिछले कुछ मैचों में कुछ अच्छी पारियां खेली हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 28, 2023, 09:23 PM IST
  • जानिए क्या बोले द्रविड़
  • अश्विन अब टीम में हुए शामिल
टीम इंडिया की तैयारियों को लेकर द्रविड़ ने कही चौंकाने वाली बात, अश्विन को लेकर किया दावा

नई दिल्लीः टीम इंडिया के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला 2-1 से जीतने के बाद आगामी आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप के लिए भारत की तैयारियों पर संतोष व्यक्त किया, भले ही भारतीय टीम को फाइनल मैच में हार का सामना करना पड़ा.सीरीज में जसप्रीत बुमराह, केएल राहुल और रविचंद्रन अश्विन के प्रदर्शन से द्रविड़ काफी प्रभावित दिखे. उन्होंने कहा कि उन सभी खिलाड़ियों के लिए विश्व कप से पहले कुछ खेल का समय मिलना महत्वपूर्ण था.

जानिए क्या बोले कोच द्रविड़
द्रविड़ ने बुधवार को तीसरे वनडे के बाद संवाददाताओं से कहा, "जसप्रीत, अश्विन, श्रेयस, केएल जैसे लोगों के लिए, खेल का समय प्राप्त करना महत्वपूर्ण था. तथ्य यह है कि वे इसे प्राप्त करने में सक्षम हैं और प्रतिस्पर्धी पक्ष के खिलाफ इसे प्राप्त करना एक अच्छी बात है. अभ्यास मैच में आम तौर पर वे लोग होते हैं 15 बनाम 15 खेलें इसलिए उन खेलों में उस स्तर की गंभीरता हासिल करना कठिन है. 

जसप्रीत बुमराह को लेकर कही ये बात
यह बहुत अच्छा रहा कि जस्सी (जसप्रीत बुमराह) को कुछ गेम मिले और उन्होंने अपने कोटे के 10 ओवर फेंके. सिराज को एक बग का सामना करना पड़ा, लेकिन वह वापस आ गए और आज गेंदबाजी करने में सक्षम हो गए. यह देखना अच्छा था कि अश्विन ने पहले दो मैचों में कैसी गेंदबाजी की . केएल और 6-7 महीने बाद वापसी करते हुए पूरे पचास ओवर तक उनकी कीपिंग शानदार रही है. श्रेयस ने पिछले कुछ मैचों में कुछ अच्छी पारियां खेली हैं.

अय्यर भी वापस लय में लौटे
श्रेयस अय्यर ने पीठ की चोट के बाद वापसी करते हुए सीरीज के दूसरे मैच में 90 गेंदों में 105 रनों की मैच जिताऊ पारी खेली, जबकि राहुल ने भी दाहिनी जांघ की चोट के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शानदार वापसी करते हुए एशिया कप के विजयी अभियान के सुपर फोर मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाफ नाबाद 111 रन बनाए. . उन्होंने मोहाली में एकदिवसीय श्रृंखला के शुरूआती मैच में मैच विजयी अर्धशतक बनाकर इसे कायम रखा.

द्रविड़ ने कहा, "हमारे पास समूह में वायरल (बुखार) के कारण कुछ समस्याएं थीं. यह इस खेल में एक संतुलनकारी कार्य था, क्योंकि लोग व्यक्तिगत कारणों से घर जा रहे थे. मैं उम्मीद कर रहा हूं कि हर कोई 28 तारीख की रात या 29 तारीख की सुबह तक गुवाहाटी में होगा. ''भारत अपने विश्व अभियान की शुरुआत 8 अक्टूबर को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ करेगा.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़