SA vs BAN: डिकॉक की 174 रनों की पारी ने ध्वस्त किए कई बड़े रिकॉर्ड, रोहित-विराट को भी झटका

किसी भी सिंगल विश्व कप में 2 से अधिक शतक लगाने वाले पहले साउथ अफ्रीकी बने. इससे पहले यह रिकॉर्ड एबी डिविलियर्स के नाम था.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 24, 2023, 06:11 PM IST
  • जानिए कैसी रही उनकी पारी
  • वानखेड़े में आया तूफान
SA vs BAN: डिकॉक की 174 रनों की पारी ने ध्वस्त किए कई बड़े रिकॉर्ड, रोहित-विराट को भी झटका

नई दिल्लीः वर्ल्ड कप के मैच में मंगलवार को तूफान आया. दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश के खिलाफ आईसीसी वनडे विश्व कप के मैच में मंगलवार को यहां पांच विकेट पर 382 रन बनाए. दक्षिण अफ्रीका की तरफ से क्विंटन डिकॉक ने सर्वाधिक 174 रन बनाए. बांग्लादेश की तरफ से हसन महमूद ने दो विकेट लिए.

डिकॉक ने लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी
न्होंने बांग्लादेश के खिलाफ 101 गेंदों में एक और शतक पूरा करते हुए इतिहास रच दिया. यह उनका इस विश्व कप में तीसरा शतक है, जबकि 5वां मैच खेल रहे हैं.

इससे पहले उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ 100 रनों की पारी खेली थी, जबकि लखनऊ के इकाना स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 109 रन ठोके थे. अब उन्होंने एक और शतक पूरा करते हुए विश्व कप में 300 से अधिक का स्कोर बना लिया है. इस वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में वो रोहित और विराट से आगे निकल गए हैं.

डिविलियर्स का रिकॉर्ड तोड़ा
किसी भी सिंगल विश्व कप में 2 से अधिक शतक लगाने वाले पहले साउथ अफ्रीकी बने. इससे पहले यह रिकॉर्ड एबी डिविलियर्स के नाम था. मिस्टर 360 डिग्री ने 2015 में दो शतक जड़े थे.हालांकि, सबसे अधिक शतक का रिकॉर्ड रोहित शर्मा के नाम है. उन्होंने 2019 में 5 शतक जड़े थे.

डिकॉक ने इस मुकाबले में 140 गेंद पर 174 रनों की पारी खेली. उन्होंने इस दौरान 15 चौके और 7 छक्के मारे. उनके पास दोहरा शतक लगाने का मौका था लेकिन 46वें ओवर में हसन महमूद की गेंद पर बाउंड्री लाइन पर नासुम अहमद को कैच थमा बैठे. क्लासेन ने भी कमाल के अंदाज में बल्लेबाजी की.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़