IPL 2023 के बीच में दिल्ली कैपिटल्स से जुड़ेगा ये युवा खिलाड़ी, जानिए रणनीति

दिल्ली कैपिटल्स ने चोटिल कमलेश नागरकोटि की जगह बाकी बचे इंडियन प्रीमियर लीग के लिए उत्तर प्रदेश के बल्लेबाज प्रियम गर्ग को टीम में शामिल किया.

Written by - Akash Singh | Last Updated : Apr 23, 2023, 09:13 PM IST
  • दिल्ली का खुला है जीत का खाता
  • जानिए किस खिलाड़ी पर रहेगी नजर
IPL 2023 के बीच में दिल्ली कैपिटल्स से जुड़ेगा ये युवा खिलाड़ी, जानिए रणनीति

नई दिल्लीः दिल्ली कैपिटल्स ने चोटिल कमलेश नागरकोटि की जगह बाकी बचे इंडियन प्रीमियर लीग के लिए उत्तर प्रदेश के बल्लेबाज प्रियम गर्ग को टीम में शामिल किया. आईपीएल की विज्ञप्ति के अनुसार तेज गेंदबाज नागरकोटि कमर के स्ट्रेस फ्रेक्चर के कारण बाकी बचे टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. दिल्ली की टीम ने गर्ग को उनके आधार मूल्य 20 लाख रुपये पर अपने साथ जोड़ा है. 

जानिए कौन हैं प्रियम गर्ग
इस आक्रामक बल्लेबाज को 2020 में सनराइजर्स हैदराबाद ने सबसे पहले अपने साथ जोड़ा था और वह सनराइजर्स की ओर से तीन सत्र में 21 आईपीएल मैच खेल चुके हैं. हाल के वर्षों में प्रभावी प्रदर्शन नहीं करने के बावजूद दिल्ली को गर्ग को टीम में शामिल करने को बाध्य होना पड़ा क्योंकि उसके पास अधिक विकल्प नहीं थे. 

दिल्ली की परेशानी का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि उसने लंबे प्रारूप के विशेषज्ञ अभिमन्यु ईश्वरन को भी ट्रायल के लिए बुलाया था जहां गर्ग ने उन्हें पछाड़कर टीम में जगह बनाई.लगातार पांच हार का सिलसिला पिछले मैच में तोड़ने के बाद दिल्ली कैपिटल्स आईपीएल में सोमवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ उतरेगी तो उसका इरादा जीत के सिलसिले को आगे बढाने का होगा . 

दिल्ली कैपिटल्स का प्रदर्शन इस सत्र में अच्छा नहीं रहा है और उसे हर विभाग में निराशा हाथ लगी है . इसी वजह से उसे पहले पांच मैचों में पराजय झेलनी पड़ी . डेविड वॉर्नर और उनकी टीम ने आखिरकार बृहस्पतिवार को दिल्ली में कोलकाता नाइट राइडर्स को चार विकेट से हराकर पहले अंक हासिल किये . 

अनुभवी ईशांत शर्मा ने सत्र में पहला मैच खेलते हुए शानदार स्पैल डाला और टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई . खराब स्ट्राइक रेट के कारण आलोचना झेल रहे वॉर्नर केकेआर के खिलाफ लय में दिखे और इसे बरकरार रखना चाहेंगे . दूसरी ओर सनराइजर्स हैदराबाद लगातार हार के बाद अब जीत की राह पर लौटना चाहेगी . वह फिलहाल छह मैचों में चार अंक लेकर नौवें स्थान पर है .

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़