PKL 9: मेजबान टाइटंस की 16 मैचों में दूसरी जीत, यू मुंबा को 6 अंक से हराया

PKL 9: मेजबान तेलुगू टाइटंस ने अपने घरेलू दर्शकों के सामने साहसिक प्रदर्शन करते हुए गाचीबोवली इंडोर स्टेडियम में शनिवार को खेले गए वीवो प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के नौवें सीजन के 88वें मैच में यू मुंबा को 32-26 के अंतर से हरा दिया. यह 16 मैचों में टाइटंस की दूसरी जीत है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 20, 2022, 10:12 AM IST
  • तेलुगू टाइटंस की दूसरी बड़ी जीत
  • तेलुगू टाइटंस ने यू मुंबा को चटाई धूल
PKL 9: मेजबान टाइटंस की 16 मैचों में दूसरी जीत, यू मुंबा को 6 अंक से हराया

नई दिल्लीः मेजबान तेलुगू टाइटंस ने अपने घरेलू दर्शकों के सामने साहसिक प्रदर्शन करते हुए गाचीबोवली इंडोर स्टेडियम में शनिवार को खेले गए वीवो प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के नौवें सीजन के 88वें मैच में यू मुंबा को 32-26 के अंतर से हरा दिया. यह 16 मैचों में टाइटंस की दूसरी जीत है. प्लेआफ की दौड़ से बाहर होने के बाद लय में लौटी टाइटंस के लिए सिद्धार्थ देसाई ने 9 अंक लिए जबकि डिफेंस ने 10 अंक लिए. दूसरी ओर, 15 मैचों में सातवीं हार झेलने वाली मुंबा के लिए गुमान सिंह ने 8 अंक लिए जबकि जय भगवान ने पांच अंक लिए. साथ ही उसने मुंबा के प्लेऑफ के सफर को मुश्किल बना दिया है. 

शुरुआती पांच मिनट में मुंबा ने 5-2 की लीड बना रखी थी. इस बीच, मुंबा के डिफेंस ने देसाई को लगातार दूसरी बार लपक लीड चार की कर ली. अभिषेक ने हालांकि 6 के डिफेंस में डू ओर डाई रेड पर अंक लिया लेकिन गुमान ने दूसरे सुपर रेड के साथ टाइटंस की मुश्किलें बढ़ा दीं. फासला अब 6 का हो गया था. टाइटंस के लिए सुपर टैकल आन था. डू ओर डाई रेड पर आशीष गए और सुपर टैकल कर दिए गए. लंबे समय तक मैट से बाहर रहने के बाद देसाई ने वापसी कर ली थी. वह रेड पर आए और बोनस लेकर गए. देसाई की अगली रेड पर भी टाइटंस को अंक मिला. अब फासला 2 का रह गया था. 

अगली रेड पर देसाई ने मल्टी प्वाइंट रेड के साथ स्कोर बराबर कर दिया. चार के डिफेंस में हालांकि अगली रेड पर वह लपक लिए गए. फिर आशीष ने पांच के डिफेंस में डू ओर डाई रेड पर अंक लेकर मुंबा को 2 अंक से आगे कर दिया. मकसोदलू ने हालांकि दो अंक की रेड के साथ स्कोर फिर बराबर कर दिया. पहला हाफ 1 अंक के अंतर से मुंबा के नाम रहा. टाइटंस को रेड में 9, डिफेंस में 3 अंक मिले जबकि मुंबा ने रेड में 11 और डिफेंस मे 4 अंक लिए. टाइटंस को 2 एक्स्ट्रा अंक भी मिले. ब्रेक के बाद देसाई ने रनिंग हैंड टच के साथ स्कोर फिर बराबर कर दिया.  

मुंबा ने इसके साथ फिर से दो अंक की लीड ली लेकिन टाइटंस ने जल्द ही बराबरी कर ली. फिर टाइटंस ने अभिषेक की बदौलत लीड ले ली. मुंबा के लिए सुपर टैकल आन था. जय भगवान ने अगली रेड पर अंक लेकर हालांकि इस स्थिति को टाल दिया. देसाई ने फिर से मुंबा को सुपर टैकल में डाला और रिंकू ने अभिषेक को सुपर टैकल कर स्कोर 20-19 कर दिया. 10 मिनट बचे थे और मुंबा को 1 अंक की लीड मिली हुई थी लेकिन देसाई ने रिंकू को बाहर कर स्कोर बराबर कर दिया. फिर टाइटंस ने मुंबा को पहली बार आलआउट कर लीड 3 की कर दी.  

देसाई ने लगातार दो अंक लेकर लीड 5 की कर दी और फिर डिफेंस ने गुमान और आशीष को लपक इसे 7 कर दिया. मुंबा ने इसके बाद लगातार दो अंक के साथ फासला 5 का कर दिया. अगली रेड पर हालांकि टाइटंस के डिफेंस ने गुमान और फिर जय भगवान का शिकार कर लीड फिर से 7 की कर ली. मुंबा ने इस खाई को पाटने की भरपूर कोशिश की लेकिन मुंबा के डिफेंस ने उसे सफल नहीं होने दिया. मुंबा को हालांकि इस मैच से एक अंक मिला लेकिन इससे उसके आगे जाने की संभावना को ठेस पहुंची है. 

ये भी पढ़ेंः Ind vs NZ 2nd T20: दूसरे टी20 को लेकर क्या है बारिश का अनुमान? जानिए दोनों टीमों की Predicted Playing 11

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़