PKL 9: जयपुर की 10वीं जीत, यूपी योद्धाज को 13 अंक से हराया

PKL 9: अर्जुन देसवाल (19 अंक) के एक और चमकदार प्रदर्शन की बदौलत जयपुर पिंक पैंथर्स ने गाचीबोवली इंडोर स्टेडियम में शनिवार को खेले गए वीवो प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के नौवें सीजन के 87वें मैच में यूपी योद्धाज को 42-29 के अंतर से हरा दिया. यह 15 मैचों में जयपुर की 10वीं जीत है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 20, 2022, 10:22 AM IST
  • जयपुर पिंक पैंथर्स ने यूपी योद्धाज को चटाई धूल
  • जयपुर पिंक पैंथर्स की शानदार जीत
PKL 9: जयपुर की 10वीं जीत, यूपी योद्धाज को 13 अंक से हराया

नई दिल्लीः अर्जुन देसवाल (19 अंक) के एक और चमकदार प्रदर्शन की बदौलत जयपुर पिंक पैंथर्स ने गाचीबोवली इंडोर स्टेडियम में शनिवार को खेले गए वीवो प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के नौवें सीजन के 87वें मैच में यूपी योद्धाज को 42-29 के अंतर से हरा दिया. यह 15 मैचों में जयपुर की 10वीं जीत है. इस जीत ने उसे तीसरे स्थान पर मजबूत किया है जबकि यूपी को इतने ही मैचों में छठी हार मिली. यूपी चौथे स्थान पर ही काबिज है. यूपी के लिए परदीप नरवाल (14) ने एक बार फिर सुपर-10 लगाया लेकिन वह टीम को जीत तक नहीं ले जा सके. 

शुरुआती 10 मिनट में जयपुर का बोलबाला रहा. उसके डिफेंस ने परदीप को खाता तक नहीं खोलने दिया जबकि यूपी का डिफेंस खाता नहीं खोल सका था. और फिर नहले पर दहला यह हुआ कि जयपुर ने यूपी को आलआउट कर 10-3 की लीड ले ली. फिर उसने इसे 13-3 तक पहुंचाकर यूपी का दर्द और बढ़ा दिया. 11वें मिनट में यूपी के डिफेंस ने राहुल का शिकार कर परदीप को रिवाइव कराया. परदीप ने इस बार अपना क्लास दिलाते हुए दो अंकों के साथ अपना खाता खोला. अगली रेड पर परदीप ने साहुल को बाहर का रास्ता दिखाया. वापसी के संकेत मिल रहे थे. जयपुर को हालांकि अभी भी 8 अंकों की लीड मिली हुई थी. 

इसके बाद जयपुर के डिफेंस ने परदीप को चौथी बार लपक फासला 10 का कर दिया. पहला हाफ 22-10 से जयपुर के नाम रहा. इस हाफ में जयपुर ने रेड में 10 और डिफेंस में 8 अंक लिए जबकि आलआउट की कगार पर खड़ी यूपी को रेड में 8 और डिफेंस में सिर्फ दो अंक मिले. ब्रेक के बाद जयपुर ने यूपी को दूसरी बार ऑल आउट कर 26-11 की लीड ले ली. आलइन के बाद जयपुर  के डिफेंस ने पहल ही रेड पर परदीप को डैश कर दिया. इधर, देसवाल ने दो अंक की रेड के साथ अपना सुपर-10 पूरा किया. गिल चोटिल थे औऱ जयपुर का डिफेंस यूपी के रेडरों को चलने नहीं दे रहा था. 

राहुल के डैश होने के बाद रिवाइव हुए परदीप ने डू ओर डाई रेड पर साहुल का शिकार किया और फिर अगली तीन रेड पर भी अलग-अलग डिफेंडर्स को आउट किया. देसवाल हालांकि लगातार अंक लाते हुए फासला कम नहीं होने दे रहे थे. यही कारण था कि 30 मिनट बाद भी जयपुर 16 अंक से आगे थे. परदीप के कारण जयपुर मैच में पहली बार सुपर टैकल की स्थिति में थे. परदीप गए और फिर एक और मुख्य डिफेंडर को आउट किया. फिर यूपी ने पहली बार जयपुर को ऑल आउट कर फासला 12 अंक का कर दिया. इसी बीच, परदीप ने अपना सुपर-10 पूरा किया.  

परदीप पिछली नौ रेड में आठ अंक ले चुके थे और लेकिन देसवाल उनके और यूपी के बीच बाधा बने हुए थे. इसी बीच, साहुल ने परदीप को लपक लिया. पांच मिनट बचे थे और स्कोर 37-23 था. इसी बीच, सुपर सब जेम्स कमवेती ने यूपी के लिए दो अंक की रेड की. अगली रेड पर हालांकि वह लपक लिए गए. परदीप ने इसके बाद मैच की पहली मल्टी प्वाइंट रेड कर फासला 11 का कर दिया. अगली रेड पर रेजा ने उन्हें लपक कर हाई-5 पूरा किया और अपनी टीम को एक यादगार जीत दिलाई.

ये भी पढ़ेंः Ind vs NZ 2nd T20: दूसरे टी20 को लेकर क्या है बारिश का अनुमान? जानिए दोनों टीमों की Predicted Playing 11

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़