मुंबई में होगा वीवो प्रो कबड्डी लीग सीजन 9 का प्लेऑफ और फाइनल

PKL 9: वीवो प्रो कबड्डी लीग के आयोजक-मशाल स्पोर्ट्स ने कहा है कि वीवो पीकेएल सीजन 9  के प्लेऑफ मुकाबले और ग्रैंड फिनाले का आयोजन मुंबई के डोम, एनएससीआई एसवीपी स्टेडियम में किया जाएगा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 18, 2022, 11:45 AM IST
  • मुंबई में होगा PKL 9 का प्लेऑफ और फाइनल
  • असलम संभालेंगे पुणे की कमान
मुंबई में होगा वीवो प्रो कबड्डी लीग सीजन 9 का प्लेऑफ और फाइनल

नई दिल्ली: वीवो प्रो कबड्डी लीग के आयोजक-मशाल स्पोर्ट्स ने कहा है कि वीवो पीकेएल सीजन 9  के प्लेऑफ मुकाबले और ग्रैंड फिनाले का आयोजन मुंबई के डोम, एनएससीआई एसवीपी स्टेडियम में किया जाएगा. एलिमिनेटर 1 और एलिमिनेटर 2 मुकाबले 13 दिसंबर, 2022 को होंगे, जबकि सेमीफाइनल 15 दिसंबर  को आयोजित किया जाएगा. फिर ग्रैंड फिनाले 17 दिसंबर 2022 को आयोजित किया जाएगा.

मशाल ने गुरुवार (17 नवंबर 2022) को वीवो प्रो कबड्डी लीग सीजन 9 के हैदराबाद लेग की शुरुआत के अवसर पर आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान यह घोषणा की. बेंगलुरु और पुणे में दो हाई-ऑक्टेन लेग के पूरा होने के बाद, 12 फ्रेंचाइजी टीमें प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए 10 दिसंबर, 2022 तक गाचीबोवली इंडोर स्टेडियम में एक दूसरे के खिलाफ आमने-सामने होंगी.

मुंबई में खेला जाएगा प्रो कबड्डी का प्लेऑफ और फाइनल

वीवो प्रो कबड्डी लीग सीजन 9 प्लेऑफ और फाइनल के आयोजन स्थल की घोषणा करते हुए श्री अनुपम गोस्वामी (प्रमुख स्पोर्ट्स लीग, मशाल स्पोर्ट्स और लीग कमिश्नर, वीवो प्रो कबड्डी लीग) ने कहा, 'मुंबई हमेशा से एक खेल-प्रेमी शहर रहा है और विशेष रूप से एक कबड्डी-प्रेमी शहर. इसलिए हम वीवो प्रो कबड्डी लीग सीजन 9 प्लेऑफ और फाइनल को सिटी ऑफ ड्रीम्स में आयोजित करने के लिए बहुत उत्साहित हैं. बेशक प्लेऑफ और फाइनल से पहले हमारा मुख्य ध्यान हैदराबाद में फैंस का मनोरंजन करना होगा. मैं इस बात को लेकर उत्साहित हूं कि हैदराबाद के कबड्डी प्रेमी तीन साल के अंतराल के बाद स्टेडियम में आकर अपने पसंदीदा सितारों को देख सकेंगे.'

'टीम को प्रेरित करेंगे दर्शक'

मेजबान टीम-तेलुगू टाइटंस के मुख्य कोच वेंकटेश गौड ने कहा कि हैदराबाद में दर्शक वीवो पीकेएल सीजन 9 के तीसरे चरण में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए टीम को प्रेरित करेंगे. कोच ने कहा, "हम हैदराबाद में अपने घरेलू फैंस के सामने खेलने के लिए बहुत उत्साहित हैं. फैंस निश्चित रूप से हमें शानदार प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित करेंगे और हम स्टेडियम में उनका मनोरंजन करने के लिए बेताब हो रहे हैं. उम्मीद है कि हम अपने गृह शहर में फॉर्म हासिल करेंगे."

असलम संभालेंगे पुणे की कमान

पुनेरी पल्टन और हरियाणा स्टीलर्स के बीच होने वाला मैच धमाकेदार होगा क्योंकि दोनों टीमों ने अपने पिछले मैचों में जीत दर्ज की थी. जहां पुणे की ओर से रेडर असलम इनामदार रेडिंग की कमान संभालेंगे, वहीं स्टीलर्स अपने स्टार रेडर मंजीत पर निर्भर रहेंगे.

तेलुगु टाइटंस अपने घरेलू दर्शकों को प्रभावित करने के लिए उत्सुक होगी. हालांकि, उसे बंगाल वॉरियर्स के रेडर्स-मनिंदर सिंह और श्रीकांत जाधव से कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ेगा. बेंगलुरु बुल्स टीम अपने शानदार फॉर्म को जारी रखना चाहेगी, लेकिन गुजरात जाएंट्स के रेडर एचएस राकेश और कप्तान चंद्रन रंजीत शुक्रवार को बुल्स को कड़ी चुनौती देते हुए नजर आएंगे. वीवो प्रो कबड्डी लीग के सीजन 9 के मैचों  का सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और डिज्नी+ हॉटस्टार पर प्रतिदिन शाम 7:30 बजे से किया जा रहा है.

ये भी पढे़ंः टी20 मैचों में भविष्य में जीतेगी साउथ अफ्रीका, दिग्गज खिलाड़ी ने बताया कारण

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़