'अपनी औकात से बाहर का काम नहीं कर सकता पाकिस्तान', रमीज के बयान को पाकिस्तानी दिग्गज ने बताया खोखला

 हाल ही में पीसीबी अध्यक्ष रमीज राजा ने कहा था कि अगर भारत एशिया कप के लिए पाकिस्तान नहीं आता है तो पाकिस्तान भी वनडे वर्ल्ड कप के लिए भारत नहीं जाएगा. रमीज राजा के इस विवादित बयान को उनके अपने ही देश में समर्थन नहीं मिल रहा है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 27, 2022, 03:20 PM IST
  • 'पाकिस्तान नहीं कर सकता ICC इवेंट को बायकॉट'
  • 'भारत को कोई फर्क नहीं पड़ता आप जाएं या न जाएं'
'अपनी औकात से बाहर का काम नहीं कर सकता पाकिस्तान', रमीज के बयान को पाकिस्तानी दिग्गज ने बताया खोखला

नई दिल्लीः हाल ही में पीसीबी अध्यक्ष रमीज राजा ने कहा था कि अगर भारत एशिया कप के लिए पाकिस्तान नहीं आता है तो पाकिस्तान भी वनडे वर्ल्ड कप के लिए भारत नहीं जाएगा. रमीज राजा के इस विवादित बयान को उनके अपने ही देश में समर्थन नहीं मिल रहा है.

'पाकिस्तान नहीं कर सकता ICC इवेंट को बायकॉट'
दरअसल पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर दानिश कनेरिया ने रमीज राजा के इस बयान से असंतुष्ट नजर आए और उन्होंने इस धमकी को खोखला बताया है. दानिश कनेरिया का कहना है कि PCB की इतनी औकात ही नहीं है कि वह भारत में होने वाले वर्ल्ड कप का बायकॉट कर सके.

'भारत को कोई फर्क नहीं पड़ता आप जाएं या न जाएं'
दानिश कनेरिया ने कहा, PCB की इतनी औकात ही नहीं है कि वह ICC (आईसीसी) इवेंट का बायकॉट कर सके. दूसरी तरफ भारत है, जिसे इस बात से कोई फर्क ही नहीं पड़ेगा कि पाकिस्तान वनडे वर्ल्ड कप के लिए भारत आए या न आए. उनके पास रेवेन्यू के लिए बड़ा बाजार है. वनडे वर्ल्ड कप के लिए भारत नहीं जाने पर खुद पाकिस्तान को ही नुकसान होगा न की भारत को.

दानिश कनेरिया ने आगे कहा, पाकिस्तान आखिरी में वर्ल्ड के लिए भारत जाएगा ही. PCB के अधिकारी बाद में कहेंगे कि ICC का दबाव है और हम कुछ नहीं कर सकते हैं. इसलिए अगर बार-बार ICC इवेंट्स से हटने की बात कर रहे हैं तो इससे पाकिस्तान को ही नुकसान होगा भारत को कुछ नहीं होगा.

एशिया कप की मेजबानी करेगा पाकिस्तान
बता दें कि साल 2023 में एशिया कप का 16वां एडिशन खेला जाएगा और इसकी मेजबानी का जिम्मा पाकिस्तान को सौंपा गया है. इस पर हाल ही में BCCI के सचिव जय शाह ने कहा था कि अगर एशिया कप का आयोजन पाकिस्तान में किया जाएगा तो भारत किसी भी हाल में एशिया कप का हिस्सा बनने के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगा.

वहीं, जय शाह के इस बयान पर पीसीबी अध्यक्ष रमीज राजा का भी धमकी भरा बयान सामने आया था, और अपने इस बयान में रमीज राजा ने कहा था कि अगर भारत पाकिस्तान नहीं आएगा तो पाकिस्तान भी वनडे वर्ल्ड कप के लिए भारत नहीं जाएगा. साल 2023 में वनडे वर्ल्ड कप खेला जाएगा और इस साल मेजबानी की जिम्मेदारी भारत को सौंपी गई है.  

ये भी पढ़ेंः IND vs PAK: रमीज राजा की धमकी पर खेल मंत्री अनुराग ठाकुर का करारा जवाब

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़