IPL 2023: पर्पल कैप जीती, वर्ल्ड कप खेला फिर हाथ आई गुमनामी, लेकिन दिन ऐसे बदले कि गेंदबाजी से तोड़ दी विपक्षी टीम की कमर

IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग 2023 (IPL 2023) का 18वां मुकाबला पंजाब किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच खेला गया. इसमें गुजरात टाइटंस को 6 विकेट से जीत हासिल हुई. मुकाबले में गुजरात ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था और टीम का यह फैसला काफी सही साबित हुआ. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Apr 14, 2023, 10:44 AM IST
  • 2020 में खेला था आखिरी आईपीएल मैच
  • भुवनेश्वर कुमार के बदले हुए थे टीम में शामिल
IPL 2023: पर्पल कैप जीती, वर्ल्ड कप खेला फिर हाथ आई गुमनामी, लेकिन दिन ऐसे बदले कि गेंदबाजी से तोड़ दी विपक्षी टीम की कमर

नई दिल्लीः इंडियन प्रीमियर लीग 2023 (IPL 2023) का 18वां मुकाबला पंजाब किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच खेला गया. इसमें गुजरात टाइटंस को 6 विकेट से जीत हासिल हुई. मुकाबले में गुजरात ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था और टीम का यह फैसला काफी सही साबित हुआ. 

चर्चा का विषय बने मोहित शर्मा
दोनों टीमों के बीच हुए इस मैच में सबसे ज्यादा चर्चा गुजरात के मीडियम पेसर मोहित शर्मा को लेकर बनी हुई है. क्योंकि मुकाबले में मोहित विपक्षी टीम के ऊपर अकेले भारी पड़े और अपने चार ओवर की स्पेल में महज 18 रन देकर दो विकेट चटकाए. मैच में मोहित विपक्षी टीम के लिए अकेले काल बन पड़े थे. 

2020 में खेला था आखिरी आईपीएल मैच  
आईपीएल में मोहित शर्मा का यह करीब दो वर्षों के बाद पहला मैच था. मोहित साल 2020 के बाद आईपीएल में एक भी मैच नहीं खेल पाए थे. आईपीएल 2014 में मोहित सीएसके का हिस्सा थे. इस दौरान वे 23 विकेट हासिल कर पर्पल कैप होल्डर रहे थे. उनके इस शानदार प्रदर्शन को देखते हुए महेंद्र सिंह धोनी ने 2015 के वनडे वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का हिस्सा भी बनाया था. 

भुवनेश्वर कुमार के बदले हुए थे टीम में शामिल
वनडे वर्ल्ड कप में मोहित को भुवनेश्वर कुमार के बदले प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया था. इसके बाद से टीम इंडिया से बाहर होने के बाद मोहित को दोबारा भारतीय टीम में खेलने का मौका नहीं मिला. वहीं, मोहित को आईपीएल में भी लगातार कई सारी चुनौतियों का सामना करना पड़ा. 

एक पल के लिए तो ऐसा लग रहा था कि अब उनका करियर पूरी तरह चौपट हो गया. हालांकि, अपनी इस वापसी के साथ उन्होंने संकेत दे दिया है कि अभी उनमें काफी दमखम है. 

नेट बॉलर के रूप में हुई थी वापसी
आईपीएल 2019 और 2020 में सिर्फ एक मैच खेलने वाले मोहित शर्मा को गुजरात टाइटंस ने आईपीएल 2022 में अपना नेट बॉलर बनाया था. नेट पर उनकी शानदार प्रतिभा को देखते हुए गुजरात ने उन्हें इस मैच में खेलने का मौका दिया और मोहित ने इस मौके का बखूबी फायदा भी उठाया है. 

आशीष नेहरा ने खुद किया था कॉल
मोहित शर्मा ने एक इंटरव्यू में अपनी फॉर्म में गिरावट की असल वजह अपने झड़ते बालों को बताया था. उन्होंने कहा था कि इधर मेरे बाल गिर रहे थे और उधर मेरा फॉर्म. इससे मेरे आत्मविश्वास में काफी कमी आई. मोहित ने इस बात का भी खुलासा किया कि गुजरात टाइटंस के हेड कोच आशीष नेहरा उन्हें लगातार मोटिवेट करते रहे. टीम के साथ जुड़ने के लिए भी आशीष नेहरा ने खुद मोहित को कॉल किया था. 

जानें कैसा है मोहित शर्मा का क्रिकेट करियर?
बात अगर मोहित शर्मा के अभी तक के क्रिकेट करियर की करें तो उन्होंने 26 वनडे मैच खेले हैं. इनमें मोहित के नाम 31 विकेट दर्ज है. वहीं, मोहित ने अभी तक कुल 8 टी20 मुकाबले खेले हैं. इनमें उन्होंने 6 विकेट हासिल किए हैं. 

ये भी पढ़ेंः KKR vs SRH: फेल हो रहे स्टार खिलाड़ी के बचाव में आया साथी क्रिकेटर, कहा- अगले मैच में पलटेगा पासा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़