Pakistan Vs Afghanistan: अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को बुरी तरह हराया, सात बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाए

मौजूदा समय में पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है. यह सीरीज UAE में खेली जा रही है. सीरीज का पहला मुकाबला शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया. इसमें पाकिस्तान को 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Mar 25, 2023, 10:32 AM IST
  • अफगानिस्तान ने रचा इतिहास
  • टॉस जीतकर बल्लेबाजी की किया फैसला
Pakistan Vs Afghanistan: अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को बुरी तरह हराया, सात बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाए

नई दिल्लीः मौजूदा समय में पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है. यह सीरीज UAE में खेली जा रही है. सीरीज का पहला मुकाबला शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया. इसमें पाकिस्तान को 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. 

अफगानिस्तान ने रचा इतिहास 
इस जीत के साथ अफगानिस्तान ने इतिहास रच दिया है. अफगानिस्तान क्रिकेट के इतिहास में यह पहली बार हुआ है, जब पाकिस्तान को उन्होंने इंटरनेशनल मैच में शिकस्त दी है. 

टॉस जीतकर बल्लेबाजी की किया फैसला
मुकाबले में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया. क्रीज पर बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की टीम 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर महज 92 रन ही बना पाई. मुकाबले में पाकिस्तान का कोई भी बल्लेबाज 20 से ज्यादा रन नहीं बना पाया. वहीं, टीम के सात बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाए. 

इमाद वसीम रहे सर्वाधिक स्कोरर
इस दौरान पाकिस्तान की ओर इमाद वसीम ने सर्वाधिक 18 रन बनाए. सैम अय्यूब ने 17 रन, तैय्यब ताहिर ने 16 रन तो शादाब खान ने 12 रन बनाए. मुकाबले में अफगानिस्तान के गेंदबाजों ने काफी शानदार गेंदबाजी की. 

तीन गेंदबाजों ने चटकाए दो-दो विकेट
अफगानिस्तान के तीन गेंदबाजों फजल हक फारूकी, मुजीबुर्रहमान एवं मोहम्मद नबी ने दो-दो विकेट चटकाए. वहीं, बाकी के तीन गेंदबाजों अमानतुल्लाह, नवीन उल हक और राशिद खान ने एक-एक विकेट चटकाया. 

मोहम्मद नबी रहे सर्वाधिक स्कोरर
वहीं, लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान की टीम महज17.5 ओवर में ही 4 विकेट के नुकसान पर जीत हासिल करने में कामयाब रही. इस दौरान अफगानिस्तान की ओर से मोहम्मद नबी ने सर्वाधिक 38 गेंदों में 38 रनों की बेहतरीन पारी खेली. नजीबुल्लाह जरदान ने 17 तो रहमतुल्लाह गुरबाज ने 16 रन बनाए. 

एहसानुल्लाह ने चटकाए दो विकेट
बात अगर पाकिस्तान की गेंदबाजी की जाए तो एहसानुल्लाह ने 2 विकेट हासिल किए. वहीं, बाकी के दो गेंदबाजों नसीम शाह और इमाद वसीम ने एक-एक विकेट हासिल किया. 

ये भी पढ़ेंः क्या सूर्यकुमार के बदले संजू सैमसन को तरजीह देगा बीसीसीआई? IND VS AUS वनडे सीरीज में ही हो गया साफ

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

 

ट्रेंडिंग न्यूज़