इंग्लैंड ने पाकिस्तान को रौंदा, WTC पॉइंट्स टेबल में भारत की राह हुई आसान, जानिए सभी टीमों का हाल

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में मिली हार के बाद पाकिस्तान के वर्ल्ड चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को करारा झटका लगा है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 12, 2022, 06:28 PM IST
  • मार्क वुड के आगे धराशाई पाक बल्लेबाज
  • विवादित रूप से आउट हुए शकील
इंग्लैंड ने पाकिस्तान को रौंदा, WTC पॉइंट्स टेबल में भारत की राह हुई आसान, जानिए सभी टीमों का हाल

नई दिल्ली: पाकिस्तानी टीम अपनी ही सरजमीं पर इंग्लैंड के खिलाफ लगातार दूसरा टेस्ट हार गई. इसके साथ पाकिस्तान का सीरीज जीतने का सपना भी चकनाचूर हो गया. WTC Final की रेस में बने रहने के लिए पाकिस्तान को सीरीज जीतना बेहद जरूरी थी. 

पाकिस्तान छठे स्थान पर खिसका

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में मिली हार के बाद पाकिस्तान के वर्ल्ड चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को करारा झटका लगा है. वहीं इस जीत के बाद इंग्लैंड की टीम 44.44% अंकों के साथ पांचवे स्थान पर आ गई है तो पाकिस्तान को एक पायदान का नुकसान हुआ है और वह 42.42% अंको के साथ छठे स्थान पर खिसक गया है. भारत 52.08% अंको के साथ चौथे स्थान पर है. आस्ट्रेलिया 75 प्रतिशत अंक के साथ शीर्ष पर है और दक्षिण अफ्रीका 60 प्रतिशत अंक लेकर दूसरे स्थान पर है. श्रीलंका 64 प्रतिशत अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है. 

मार्क वुड के आगे धराशाई पाक बल्लेबाज

तेज गेंदबाज मार्क वुड (65 रन देकर चार विकेट) ने नई गेंद से तीन विकेट लिए जिससे इंग्लैंड ने सोमवार को यहां पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच में 26 रन से रोमांचक जीत दर्ज करके तीन मैचों की श्रृंखला में 2-0 से अजेय बढ़त बनाई. इंग्लैंड ने पाकिस्तान के सामने 355 रन का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य रखा था लेकिन उसकी टीम मैच के चौथे दिन लंच के कुछ देर बाद 328 रन बनाकर आउट हो गई. यह पहला अवसर है जबकि इंग्लैंड ने पाकिस्तान में लगातार दो टेस्ट मैच जीते. इंग्लैंड ने रावलपिंडी में पहला टेस्ट मैच 74 रन से जीता था. 

तीसरा टेस्ट मैच 17 दिसंबर से कराची में खेला जाएगा. पाकिस्तान का दारोमदार सऊद शकील पर टिका था जो मामूली अंतर से अपने पहले टेस्ट क्रिकेट शतक से चूक गए. शकील ने 213 गेंदों पर 94 रन बनाए और वह लंच से पहले आखिरी ओवर में वुड की गेंद पर विकेट के पीछे कैच देकर पवेलियन लौटे. इसके बाद पाकिस्तान की अपनी घरेलू धरती पर सर्वाधिक लक्ष्य हासिल करने की उम्मीदें भी समाप्त हो गई. शकील का आउट होना विवादास्पद रहा. 

विवादित रूप से आउट हुए शकील

विकेटकीपर ओली पोप ने लेग साइड की तरफ नीचे रहता हुआ कैच लिया. मैदानी अंपायर अलीम दार ने बल्लेबाज को आउट दिया लेकिन सही निर्णय देने के लिए तीसरे अंपायर की मदद ली. तीसरे अंपायर ने कई रीप्ले देखने के बाद गेंदबाज के पक्ष में फैसला दिया. वुड ने नई गेंद से पहले ओवर में ही मोहम्मद नवाज (45) को इसी तरह की शार्ट पिच गेंद पर आउट करके शकील के साथ उनकी 80 रन की साझेदारी समाप्त की थी. शकील और नवाज ने लगभग 22 ओवर तक विकेट नहीं गिरने दिया लेकिन इसके बाद वुड ने जल्दी-जल्दी दो विकेट निकालकर पाकिस्तान को संकट में डाल दिया. पाकिस्तान ने सुबह चार विकेट पर 198 रन से आगे खेलना शुरू किया था. 

ये भी पढ़ें- बांग्लादेश का क्लीन स्वीप करे भारत वरना होगा WTC Final से बाहर, राहुल ने किया योजना का खुलासा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़