T20 World Cup 2022: 'विश्व में सबसे आगे है पाकिस्तानी क्रिकेट, अरबों रुपए वाली टीम पिछड़ी'

इसी टी20 वर्ल्डकप में भारतीय टीम ने पाकिस्तान को शिकस्त दी थी और इसके बाद पाकिस्तान को जिम्बाब्वे से करारी हार मिली. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 11, 2022, 07:40 PM IST
  • 30 साल बाद फिर से पाक- इंग्लैंड आमने सामने
  • पाकिस्तान वर्ल्ड क्रिकेट में सबसे आगे- रमीज राजा
T20 World Cup 2022: 'विश्व में सबसे आगे है पाकिस्तानी क्रिकेट, अरबों रुपए वाली टीम पिछड़ी'

नई दिल्ली: भारतीय टीम की शर्मनाक शिकस्त के बाद दुनियाभर से बयान आ रहे हैं. भारत की इंग्लैंड के खिलाफ एकतरफा हार ने पाकिस्तान को खुश होने का मौका दे दिया. फाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ टी20 चैंपियन बनने के लिए बाबर आजम की टीम ने कमर कस ली है. वहीं पीसीबी के चेयरमैन रमीज राजा ने भारत की हार के बाद बीसीसीआई को आड़े हाथ लिया. 

पाकिस्तान वर्ल्ड क्रिकेट में सबसे आगे- रमीज राजा

भारत की हार के बाद पीसीबी प्रमुख रमीज राजा ने कहा कि हम अपने आप पर शक करते रहते हैं. आप देखें वर्ल्ड क्रिकेट कितना पीछे रह गया है और पाकिस्तान कितना आगे निकला है. आप देखें, इस वर्ल्ड कप में नजर आ गया है कि बिलियन डॉलर की इंडस्ट्री वाली टीम पीछे रह गई और हम जो हैं वो ऊपर निकल गए हैं. तो हम कई चीज तो ठीक कर रहे हैं इसलिए उसका आप एंन्जॉय भी करें और रिसपेक्ट भी करें.

वर्ल्डकप में भारत से हारा था पाकिस्तान

इसी टी20 वर्ल्डकप में भारतीय टीम ने पाकिस्तान को शिकस्त दी थी और इसके बाद पाकिस्तान को जिम्बाब्वे से करारी हार मिली. हालांकि पाकिस्तान ने किस्मत के भरोसे सेमीफाइनल में जगह बना ली. नीदरलैंड्स ने दक्षिण अफ्रीका को मात देकर पाकिस्तान का काम आसान कर दिया था. कीवी टीम को सेमीफाइनल में हराकर पाकिस्तान फाइनल में पहुंच चुका है. 

30 साल बाद फिर से पाक- इंग्लैंड आमने सामने

पाकिस्तान की टीम ने 1992 में मेलबर्न क्रिकेट मैदान पर इंग्लैंड को हराकर अपना पहला वैश्विक खिताब जीता था. मौजूदा टी20 विश्व कप के फाइनल में उसके पास इस परिणाम को दोहराने का मौका होगा तो वहीं इंग्लैंड की टीम 30 साल पहले की कसक को पूरा करना चाहेगी. दोनों टीमों ने टी20 विश्व कप खिताब को एक-एक बार जीता है. 

साल 2009 और 2010 की चैम्पियन टीमों के बीच होने वाले मुकाबले हमेशा रोचक होते हैं. इंग्लैंड और पाकिस्तान 30 साल बाद फिर से विश्व कप फाइनल में भिड़ेंगे. एमसीजी के इसी मैदान पर पाकिस्तान ने 1992 में इंग्लैंड को 22 रन से हराकर अपना इकलौता एकदिवसीय विश्व कप जीता था. 

ये भी पढ़ें- द्रविड़ और रोहित शर्मा के इन 4 फैसलों ने किया टीम इंडिया का बंटाधार, BCCI से एक्शन की मांग

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़