पूर्व पाकिस्तानी कोच ने भारत के खिलाफ फिर उगला जहर, वर्ल्ड कप को लेकर उठाए सवाल

2023 पुरुष एकदिवसीय विश्व कप में, पाकिस्तान पांचवें स्थान पर रहा और सेमीफाइनल में जगह बनाने में असफल रहा, जिसके बाद आर्थर अपनी भूमिका से हट गए, और उनकी जगह पूर्व ऑलराउंडर मोहम्मद हफीज ने ले ली.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 13, 2024, 04:21 PM IST
  • पाकिस्तान को भारत ने हराया
  • मिकी आर्थर ने उठाए सवाल
पूर्व पाकिस्तानी कोच ने भारत के खिलाफ फिर उगला जहर, वर्ल्ड कप को लेकर उठाए सवाल

नई दिल्लीः पाकिस्तान टीम के पूर्व निदेशक मिकी आर्थर ने कहा कि अहमदाबाद में 2023 पुरुष एकदिवसीय विश्व कप में उनकी टीम के लिए भारत के खिलाफ खेलना बेहद कठिन था, खासकर दर्शकों के समर्थन के अभाव में. 2023 पुरुष एकदिवसीय विश्व कप में, पाकिस्तान पांचवें स्थान पर रहा और सेमीफाइनल में जगह बनाने में असफल रहा, जिसके बाद आर्थर अपनी भूमिका से हट गए, और उनकी जगह पूर्व ऑलराउंडर मोहम्मद हफीज ने ले ली.

"यह बहुत दिलचस्प था, और एक बात जो सभी बयानबाजी के बीच भूल गई थी, वह यह थी कि हमारी पूरी टीम पहले कभी भारत में नहीं खेली थी, इसलिए वे जिस भी स्थान पर गए वह एक नया अनुभव था.हम निश्चित रूप से इसे उनकी मानसिकता से हटाना चाहते थे, ताकि वे अपना ध्यान केंद्रित कर सकें और अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर सकें - क्योंकि अंततः, यह बल्ले और गेंद के बीच का मुकाबला है. हमने मैदान और परिस्थितियों को भी समीकरण से बाहर निकालने की कोशिश की, और इस आयोजन के लिए अपनी सर्वश्रेष्ठ तैयारी की.

जानिए क्या बोले मिकी आर्थर
“पाकिस्तान का कोई समर्थन न मिलना बेहद कठिन था, क्योंकि एक चीज़ जो वास्तव में पाकिस्तान टीम को प्रेरित करती है, वह मैदान और होटलों में मिलने वाला अविश्वसनीय समर्थन था. आप दुनिया भर में घूमें और आप 'हरे सागर' को देखें, यह वास्तव में आश्चर्यजनक है! यहां हमारे पास ऐसा कभी नहीं था, और विश्व कप में यह काफी कठिन था, खासकर खिलाड़ियों के लिए.

'विजडन' ने आर्थर के हवाले से कहा, “जैसा कि आप कल्पना कर सकते हैं कि अहमदाबाद में एक कठिन शत्रुतापूर्ण माहौल था, लेकिन हम इसकी उम्मीद कर रहे थे, और उनके श्रेय के लिए हमारे खिलाड़ियों ने कभी भी विलाप नहीं किया या एक बार भी शिकायत नहीं की, उन्होंने कड़ी मेहनत की और अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास किया - फिर भी यह अंततः प्रेरणा में एक भूमिका निभाता है जब , आप अपने आसपास उस समर्थन आधार को देख या सुन नहीं सकते.'

पाकिस्तान को मैदान के बाहर आने वाले बाहरी शोर से भी जूझना पड़ा, जिसमें तत्कालीन कप्तान बाबर आजम की लीक हुई व्हाट्सएप चैट के साथ-साथ टीम के ड्रेसिंग रूम में विभाजन को लेकर बातचीत भी शामिल थी. आर्थर ने विश्व कप अभियान के दौरान टीम में किसी भी तरह की चर्चा से इनकार किया.

“पाकिस्तान के बारे में बाहरी शोर अविश्वसनीय है, आपको बस अपना ट्विटर फ़ीड देखना होगा कि वहां इतनी सारी आग लगी हुई है, जिसमें बिल्कुल भी सच्चाई नहीं है. आप अंततः - और मुझे यह पहली बार पता चला - आप लगातार उन आग को बुझा रहे थे.'

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़