T20 World Cup: अभी भी सेमीफाइनल में पहुंच सकता है पाकिस्तान, जानिए क्या है गणित

T20 World Cup Points Table: पाकिस्तान की राह में बारिश बाधा बन सकती है. नीदरलैंड के खिलाफ पाकिस्तान हर हाल में दो अंक हासिल करना चाहेगा. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 28, 2022, 05:22 PM IST
  • जानिए क्या हैं पाकिस्तान के सेमीफाइनल में पहुंचने के समीकरण
  • करिश्माई घटना ही पाक को दिला सकती है सेमीफाइनल का टिकट
T20 World Cup: अभी भी सेमीफाइनल में पहुंच सकता है पाकिस्तान, जानिए क्या है गणित

नई दिल्ली: टी20 विश्वकप के 8वें सीजन में लगातार उलटफेर देखे जा रहे हैं. जिम्बाब्वे के हाथों शर्मनाक शिकस्त झेलने वाली पाकिस्तानी टीम के सामने अब सेमीफाइनल से पहले ही बाहर होने का संकट खड़ा हो गया है. 

ज्यादातर पाक क्रिकेटर पीसीबी और टीम मैनेजमेंट से हैरान हैं और बाबर आजम की आलोचना कर रहे हैं. हम आपको बता रहे हैं कि अब पाकिस्तान के सेमीफाइनल में पहुंचने की कितनी उम्मीदें हैं. 

जानिए क्या हैं पाकिस्तान के सेमीफाइनल में पहुंचने के समीकरण

पाकिस्तान ने टी20 वर्ल्डकप में दो मैच खेले और दोनों ही हारे. ग्रुप बी में टीम इंडिया शीर्ष पर है और अगला मुकाबला भारत का दक्षिण अफ्रीका से ही होगा. पाकिस्तान को दुआ करनी होगी कि टीम इंडिया अफ्रीकी टीम को शिकस्त दे और फिर पाकिस्तानी टीम 3 नवंबर को दक्षिण अफ्रीका को हराए.

भारत का करिश्माई प्रदर्शन ही इस टी20 विश्वकप में पाकिस्तान का रास्ता आसान कर सकता है. साथ ही पाकिस्तान को बाकी के सभी मैच जीतने होंगे. साथ ही दुआ करनी होगी कि जिम्बाब्वे और दक्षिण अफ्रीका के कम से कम दो मैच बारिश की भेंट चढ़ जाएं. पाकिस्तान के 0 अंक हैं और दक्षिण अफ्रीका- जिम्बाब्वे के 3-3 अंक हैं. इन दोनों टीमों के 3 मैच भी अभी बचे हैं. 

करिश्माई घटना ही पाकिस्तान को दिला सकती है सेमीफाइनल का टिकट

मौजूदा अंकतालिका में ग्रुप बी में भारत पहले स्थान पर, दक्षिण अफ्रीका 3 अंक के साथ दूसरे, जिम्बाब्वे 3 अंक के साथ तीसरे, बांग्लादेश चौथे, पाकिस्तान 5वें और नीदरलैंड्स छठे स्थान पर है. पाकिस्तान को अभी बांग्लादेश, नीदरलैंड्स और दक्षिण अफ्रीका से भिड़ना है. 

पाकिस्तान की राह में बारिश बाधा बन सकती है. नीदरलैंड के खिलाफ पाकिस्तान हर हाल में दो अंक हासिल करना चाहेगा. पाक टीम ने पिछले टी20 विश्वकप में सेमीफाइनल तक का सफर तया किया था. पाकिस्तान ने कभी भी ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर टी20 मैच नहीं जीता. बाबर आजम और उनकी टीम उम्मीद कर रही होगी कि उन्हें नीदरलैंड्स के खिलाफ कम से कम पहली जीत तो नसीब हो जाए. 

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच शुक्रवार को यहां मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) पर होने वाला मैच रुक-रुक कर हो रही बारिश के कारण रद्द कर दिया गया जिससे इन दोनों टीमों की टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में जगह बनाने की राह कठिन हो गई है. एमसीजी पर ही ग्रुप ए में अफगानिस्तान और आयरलैंड का मैच बारिश की भेंट चढ़ने के बाद मौसम ने अपना कमाल दिखाया और दिन के दूसरे मैच को भी रद्द करना पड़ा.

ये भी पढ़ें- PAK vs ZIM: हार से भड़का पाकिस्तानी क्रिकेटर, 'रमीज राजा इस्तीफा दें और चुल्लू भर पानी लें...'

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

 

 

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़