PAK vs NZ T20 Series: पहले छिनी कप्तानी, अब बल्लेबाजी क्रम में भी गए नीचे, बाबर आजम को लगा एक और झटका

PAK vs NZ T20 Series: शुक्रवार 12 जनवरी से पाकिस्तान क्रिकेट टीम का न्यूजीलैंड दौरा है. यहां पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज खेली जानी है. इसी बीच खबर आ रही है कि न्यूजीलैंड दौरे पर पाकिस्तान की सलामी जोड़ी में बदलाव देखने को मिल सकता है. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Jan 10, 2024, 03:13 PM IST
  • नेट पर रिजवान के साथ सईम ने की बल्लेबाजी
  • वर्ल्ड कप के बाद बाबर आजम ने छोड़ी कप्तानी
PAK vs NZ T20 Series: पहले छिनी कप्तानी, अब बल्लेबाजी क्रम में भी गए नीचे, बाबर आजम को लगा एक और झटका

नई दिल्लीः PAK vs NZ T20 Series: शुक्रवार 12 जनवरी से पाकिस्तान क्रिकेट टीम का न्यूजीलैंड दौरा है. यहां पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज खेली जानी है. इसी बीच खबर आ रही है कि न्यूजीलैंड दौरे पर पाकिस्तान की सलामी जोड़ी में बदलाव देखने को मिल सकता है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो न्यूजीलैंड दौरे पर बाबर के बजाय युवा प्लेयर सईम अयूब को मोहम्मद रिजवान के साथ पारी का आगाज करने का मौका मिल सकता है. 

नेट पर रिजवान के साथ सईम ने की बल्लेबाजी
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो आकलैंड में टीम प्रबंधन ने नेट पर नई गेंद से सईम और रिजवान से बल्लेबाजी कराई, जबकि बाबर आजम और फखर जमां ने दूसरे नेट पर स्पिनरों को खेला. टी20 फॉर्मेट में बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान की जोड़ी काफी सफल रही है, लेकिन अब टीम के नए कप्तान शाहीन शाह अफरीदी, टीम के नए हाई परफार्मेंस कोच यासिर अराफात और टीम निदेशक मोहम्मद हफीज न्यूजीलैंड के खिलाफ कुछ नया आजमाना चाहते हैं. 

तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करेंगे बाबर आजम
साल 2021 में दुबई में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप में उनकी 150 रनों की नाबाद साझेदारी के दम पर ही पाकिस्तान ने किसी भी वर्ल्ड कप में पहली बार भारत को हराया था. बाबर आजम क्रिकेट के किसी भी फॉर्मेट में पाकिस्तान टीम के कप्तान नहीं हैं. न्यूज एजेंसी भाषा के सूत्रों का कहना है कि बाबर आजम न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए तैयार हैं. इस बारे में शाहीन शाह अफरीदी और हफीज ने उनसे बात भी की है. 

वर्ल्ड कप के बाद बाबर आजम ने छोड़ी कप्तानी
बता दें कि हाल ही भारत की मेजबानी में खेले गए वनडे वर्ल्ड कप में पाकिस्तान का प्रदर्शन बहुत निराशाजनक रहा था. टीम को 9 में से केवल 4 मैचों में ही जीत मिली थी. इसके बाद बाबर आजम ने क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट से टीम की कप्तानी छोड़ दी थी. बाबर आजम के कप्तानी छोड़ने के कुछ ही समय बाद PCB ने शाहीन शाह अफरीदी को टी20 का कप्तान, तो शान मसूद को टेस्ट टीम का कप्तान नियुक्त कर दिया था. इसके बाद हाल ही में PCB ने मोहम्मद रिजवान को टी20 टीम का उपकप्तान बनाया है. 

ये भी पढ़ेंः IND vs AFG T20 Series: सीरीज शुरू होने से पहले अफगानिस्तान को बड़ा झटका, टीम से बाहर हुआ धाकड़ गेंदबाज

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़