PAK vs NZ: बाबर की कप्तानी पर उठे सवाल तो भड़का दिग्गज बल्लेबाज, पत्रकार को ही लताड़ा

PAK vs NZ: पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच खेली गई 2 मैचों की टेस्ट सीरीज दोनों मैचों के ड्रॉ पर समाप्त होने से हुई, इसके साथ ही कप्तान बाबर आजम का अपनी घरेलू सरजमीं पर पहला मैच जीतने की ख्वाहिश अधूरी रह गई. इसके साथ ही बाबर आजम की कप्तानी को लेकर फिर से सवाल खड़े हो गये.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 9, 2023, 10:25 AM IST
  • पत्रकार के सवाल पर भड़के बाबर आजम
  • खिलाड़ियों के चयन को लेकर अफरीदी से कोई लड़ाई नहीं
PAK vs NZ: बाबर की कप्तानी पर उठे सवाल तो भड़का दिग्गज बल्लेबाज, पत्रकार को ही लताड़ा

PAK vs NZ: पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच खेली गई 2 मैचों की टेस्ट सीरीज दोनों मैचों के ड्रॉ पर समाप्त होने से हुई, इसके साथ ही कप्तान बाबर आजम का अपनी घरेलू सरजमीं पर पहला मैच जीतने की ख्वाहिश अधूरी रह गई. इसके साथ ही बाबर आजम की कप्तानी को लेकर फिर से सवाल खड़े हो गये. कुछ समय पहले भी ऐसी खबरें आई थी कि बाबर आजम से जुलाई के सत्र तक टेस्ट प्रारूप की कप्तानी छीनी जा सकती है. 

पत्रकार के सवाल पर भड़के बाबर आजम

घरेलू टेस्ट सत्र में एक भी जीत दर्ज नहीं कर पाने वाले पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम पर उनकी कप्तानी को लेकर सवालों की बौछार की गई. न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे श्रृंखला से पहले मीडिया से मुखातिब बाबर से एक पत्रकार ने पूछा कि क्या पिछले साल से घरेलू रिकॉर्ड खराब होने के कारण वह टेस्ट कप्तानी छोड़ने की सोच रहे हैं. 

कप्तानी को लेकर फिर उठे सवाल पर बाबर ने कहा ,‘मुझे लगता है कि टेस्ट मैच खत्म हो चुके हैं और अब हमें सीमित ओवरों की श्रृंखला खेलनी है. उसके बारे में ही सवाल पूछें.मुझे खुद को किसी को साबित करने की जरूरत नहीं है. मुझे पता है कि मैं क्या कर रहा हूं. मेरा फोकस पाकिस्तान के लिये अच्छा खेलने पर है. सीमित ओवरों के क्रिकेट में हमने अच्छा प्रदर्शन किया है और न्यूजीलैंड के खिलाफ भी उस लय को कायम रखना चाहते हैं. न्यूजीलैंड बहुत अच्छी टीम है और दोनों टीमों के लिये यह कठिन श्रृंखला होगी.’

खिलाड़ियों के चयन को लेकर अफरीदी से कोई लड़ाई नहीं

उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों के चयन को लेकर अंतरिम मुख्य चयनकर्ता शाहिद अफरीदी से उनका कोई मसला नहीं है. उन्होंने कहा कि वह और मुख्य कोच अपनी राय देते हैं और बैठकों में अपनी रणनीति से भी चयनकर्ताओं को अवगत कराते हैं.

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने कहा कि हालात देखकर ही वह इस श्रृंखला को लेकर टीम की रणनीति तय करेंगे. 

उन्होंने कहा ,‘हमारे कुछ खिलाड़ी यहां पहली बार खेल रहे हैं जिनके लिये यह नया अनुभव होगा और उन्हें हालात के मुताबिक ढलना होगा.’

इसे भी पढ़ें- बहुत महंगे हैं उमरान मलिक... तेज गेंदबाज को लेकर बदली पूर्व क्रिकेटर की सोच, अब करने लगे तारीफ

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़