PAK vs IRE: अगर पाकिस्तान बनाम आयरलैंड मुकाबले में बारिश ने डाला दखल, तो जानें कैसा होगा सुपर-8 का समीकरण?

PAK vs IRE: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में पाकिस्तान क्रिकेट टीम का सफर अभी तक बहुत खराब गुजरा है. टीम को अपने शुरू के लगातार दो मैचों में हार का सामना करना पड़ा है. पहले मैच में यूएसए के खिलाफ उलटफेर का सामना करना पड़ा. वहीं, दूसरे मैच में भारत के हाथों करारी हार मिली, तो तीसरे मैच में कनाडा के खिलाफ पाकिस्तान को जरूर सफलता मिली थी. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 13, 2024, 05:53 PM IST
  • सुपर-8 में पाक के पहुंचने पर संशय बरकरार
  • पाकिस्तान को अच्छे रन रेट से जीतना होगा मैच
PAK vs IRE: अगर पाकिस्तान बनाम आयरलैंड मुकाबले में बारिश ने डाला दखल, तो जानें कैसा होगा सुपर-8 का समीकरण?

नई दिल्लीः PAK vs IRE: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में पाकिस्तान क्रिकेट टीम का सफर अभी तक बहुत खराब गुजरा है. टीम को अपने शुरू के लगातार दो मैचों में हार का सामना करना पड़ा है. पहले मैच में यूएसए के खिलाफ उलटफेर का सामना करना पड़ा. वहीं, दूसरे मैच में भारत के हाथों करारी हार मिली, तो तीसरे मैच में कनाडा के खिलाफ पाकिस्तान को जरूर सफलता मिली थी. 

सुपर-8 में पाक के पहुंचने पर संशय बरकरार
हालांकि, इस जीत का असर भी कुछ खास देखने को नहीं मिल रहा है. पाकिस्तान की टीम सुपर-8 के लिए अभी भी संघर्ष कर रही है. पाकिस्तान को अभी रविवार 16 जून को आयरलैंड के खिलाफ खेलना है. इस मैच के नतीजे ही बताएंगे कि पाकिस्तान सुपर-8 के लिए क्वालीफाई करेगा या नहीं. इस मुकाबले के दौरान भारी बारिश की आशंका जताई जा रही है. ऐसे में आइए जानते हैं बारिश की स्थिति में क्या होगा.  

पाकिस्तान को अच्छे रन रेट से जीतना होगा मैच 
बता दें कि अगर पाकिस्तान बनाम आयरलैंड में बारिश का दखल नहीं देखने को मिलता है और पाकिस्तान यह मैच जीत जाती है, तो सुपर-8 में टीम के पहुंचने की उम्मीद जिन्दा रहेगी. हालांकि, इस स्थिति में भी पाकिस्तान को आयरलैंड के खिलाफ काफी अच्छे रन रेट से मैच जीतना होगा और अमेरिका को अपना आखिरी मैच हारना होगा, तभी पाकिस्तान की टीम सुपर-8 के लिए क्वालीफाई करेगी. 

PAK vs IRE मैच रद्द होने पर क्या होगा 
वहीं, अगर बारिश की वजह से पाकिस्तान बनाम आयरलैंड मुकाबला रद्द हो जाता है, तो दोनों टीमों के बीच एक-एक प्वाइंट बांट दिए जाएंगे. ऐसी स्थिति में पाकिस्तान के पास 3 प्वाइंट हो जाएंगे. वहीं, अमेरिका के पास मौजूदा समय में 4 प्वाइंट मौजूद हैं. ऐसे में अमेरिका की टीम सुपर-8 के लिए क्वालीफाई कर जाएगी और पाकिस्तान का टी20 वर्ल्ड कप में सफर यही से समाप्त हो जाएगा. 

ये भी पढ़ेंः  USA को हरा भारत ने किया क्वालीफाई, जानें सुपर-8 में अब किससे होगा सामना

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़