PAK vs AFG: पाक-अफगान फैंस की झड़प का है पुराना इतिहास, अब एक्शन लेने जा रहा PCB

बुधवार को शारजाह में खेले गए मैच में यह विवाद तब और बढ़ गया जब पाकिस्तान के बल्लेबाज आसिफ अली ने आउट होने के बाद अफगानिस्तान के तेज गेंदबाज फरीद अहमद को मारने के लिए अपना बल्ला उठा लिया था.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 8, 2022, 08:43 PM IST
  • आसिफ अली ने बल्ले से की थी पीटने की कोशिश
  • ICC के सामने मामला उठाएगा PCB
PAK vs AFG: पाक-अफगान फैंस की झड़प का है पुराना इतिहास, अब एक्शन लेने जा रहा PCB

नई दिल्ली: एशिया कप के सुपर 4 में पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच बेहद रोमांचक मैच के बाद दोनों पड़ोसी देशों के प्रशंसकों के बीच मैदान के बाहर भिड़ंत हो गयी थी. इससे पहले दोनों देशों के प्रशंसक पिछले साल टी20 विश्व कप और 2019 एकदिवसीय विश्व कप में दौरान भी एक-दूसरे से भिड़ गये थे. 

आसिफ अली ने बल्ले से की पीटने की कोशिश

बुधवार को शारजाह में खेले गए मैच में यह विवाद तब और बढ़ गया जब पाकिस्तान के बल्लेबाज आसिफ अली ने आउट होने के बाद अफगानिस्तान के तेज गेंदबाज फरीद अहमद को मारने के लिए अपना बल्ला उठा लिया था. आसिफ का विकेट लेने के बाद फरीद  उनके करीब आकर जश्न मना रहे थे. मैदान के बाहर भी दोनों देशों के प्रशंसक अपनी भावनाओं पर काबू नहीं रख सके. 

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में प्रशंसकों को सीट को उठाकर एक-दूसरे पर फेंकते हुए देखा जा रहा है. ‘ईएसपीनक्रिकइंफो’ की खबर के मुताबिक शारजाह पुलिस ने अफगानिस्तान के कई प्रशंसकों को हिरासत में लिया था लेकिन किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया था. 

रिपोर्ट के मुताबिक, ‘‘मैदान पर मौजूद कुछ प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि पूरे मैच के दौरान काफी गहमागहमी की स्थिति थी. स्टैंड के एक हिस्से से  खिलाड़ियों पर वस्तुएं फेंकी गईं, जबकि मैच के बाद स्टेडियम के बाहर भी हिंसक झड़पें हुईं.’’ इस तरह की हिंसक झड़प के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) से इसकी शिकायत करेगा. 

ICC के सामने मामला उठाएगा PCB

पीसीबी सूत्र ने कहा, ‘‘पीसीबी जल्द ही आईसीसी, एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी), अमीरात क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी), शारजाह क्रिकेट परिषद और कार्यक्रम के आयोजकों को पत्र भेजकर पाकिस्तानी प्रशंसकों के साथ मैच के बाद की घटनाओं पर अपनी नाराजगी और चिंता व्यक्त करेगा.’’ इस विवाद के बाद अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) ने भी एक बयान जारी किया. 

उन्होंने कहा, ‘‘अफगानिस्तान की टीम ने हमेशा अपने बेहतरीन प्रदर्शन के साथ अफगान मूल्यों का प्रतिनिधित्व किया है. क्रिकेट को वास्तव में ‘जेंटलमैन गेम (भद्रजनों का खेल)’  के तौर पर जाना जाता है. हमें उम्मीद है कि अन्य लोग भी खेल के प्रति जुनून और समर्पण का सम्मान करेंगे और दो देशों के बीच प्रेम और सद्भाव बनाए रखने की कोशिश करेंगे. ’’

ये भी पढ़ें- Asia Cup 2022: जिस पर पूरी दुनिया उठा रही सवाल, उसे गावस्कर ने बताया- सबसे शानदार, रोहित ने भी की थी टिप्पणी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़