ODI World Cup 2023: भारतीय टीम इस तरह के दबाव नहीं झेल पा रही, पाक दिग्गज का बड़ा बयान

ODI World Cup 2023: साल 2023 में वनडे वर्ल्ड कप का 13वां एडिशन खेला जाना है. इस बार वर्ल्ड कप की मेजबानी की जिम्मेदारी टीम इंडिया को सौंपी गई है. वनडे वर्ल्ड कप इतिहास में यह पहली बार है, जब भारत को पूरी तरह से इसकी मेजबानी का जिम्मा सौंपा गया है. इससे पहले के तीन एडिशन (1987, 1996 और 2011) में भारत ने वनडे वर्ल्ड कप का मेजबानी संयुक्त रूप से किया है.

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Mar 21, 2023, 02:17 PM IST
  • 'बड़े मैचों के दबाव को नहीं झेल पाता भारत'
  • 'चैंपियन बनने का दावेदार है भारत'
ODI World Cup 2023: भारतीय टीम इस तरह के दबाव नहीं झेल पा रही, पाक दिग्गज का बड़ा बयान

नई दिल्ली: ODI World Cup 2023: साल 2023 में वनडे वर्ल्ड कप का 13वां एडिशन खेला जाना है. इस बार वर्ल्ड कप की मेजबानी की जिम्मेदारी टीम इंडिया को सौंपी गई है. वनडे वर्ल्ड कप इतिहास में यह पहली बार है, जब भारत को पूरी तरह से इसकी मेजबानी का जिम्मा सौंपा गया है. इससे पहले के तीन एडिशन (1987, 1996 और 2011) में भारत ने वनडे वर्ल्ड कप का मेजबानी संयुक्त रूप से किया है. 

'बड़े मैचों के दबाव को नहीं झेल पाता भारत'
वर्ल्ड कप का आयोजन भारत में होता देख टीम इंडिया को खिताब जीतने का प्रबल दावेदार के रूप में देखा जा रहा है. ऐसे में पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर मोहम्मद हफीज का एक बयान सामने आया है. मोहम्मद हफीज का कहना है कि भारत बडे़ मैचों के दबाव को झेलने में असमर्थ रहा है. ऐसे में उन्हें इस टूर्नामेंट में खुद को साबित करने का अच्छा मौका होगा. 

'चैंपियन बनने का दावेदार है भारत'
मोहम्मद हफीज ने कहा, 'वनडे वर्ल्ड कप में भारत चैंपियन बनने का प्रबल दावेदार है. क्योंकि जब भी टूर्नामेंट भारत में होते हैं तो विपक्षी टीम के विजेता होने की संभावना दर बहुत कम होता है. हालांकि, मैंने देखा है कि जब भी बड़े टूर्नामेंट होते हैं तो टीम इंडिया में एक कमी नजर आने लगती है. वे इन बड़े मैचों में अच्छा प्रदर्शन करने से चूक जाते हैं.' 

'बड़े मौकों पर चूक जाती है भारतीय टीम'
मोहम्मद हफीज ने हाल ही में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप का उदाहरण देते हुए कहा कि भारत को टी20 वर्ल्ड कप जैसे महत्वपूर्ण टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में इंग्लैंड के हाथों हार का मुंह देखना पड़ा. 2017 के चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में उन्हें हार मिली. ऐसे में भारत हर बार इन बड़े मौकों पर चूक जाता है. ऐसे में उन्हें वर्ल्ड कप में खुद में सुधार लाना होगा और अच्छा परफॉर्मेंस करके दिखाना होगा. 

2013 के बाद भारत नहीं जीता है ICC खिताब
बता दें कि साल 2013 के बाद टीम इंडिया अभी तक ICC का कोई भी खिताब नहीं जीत पाई है. ऐसे में भारतीय टीम हर हाल में यही चाहेगी कि वह स्वदेश में होने वाले वर्ल्ड कप में जीत हासिल करें और ICC खिताब के एक लंबे सूखे को खत्म करें. लेकिन अब यह देखने वाली बात होगी कि क्या भारत वनडे वर्ल्ड कप में चैंपियन बन पाएगा या इसके लिए अभी और लंबा इंतजार करना पड़ेगा.

ये भी पढ़ेंः WGS vs ALN: जैक कैलिस की अर्धशतकीय पारी हुई बेकार, एशिया लायंस की टीम बनी चैंपियन

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़