ODI World Cup 2023 India Squad: वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान, ये 15 खिलाड़ी लाएंगे ट्रॉफी

ODI World Cup 2023 India Squad: वर्ल्ड कप 2023 को ध्यान में रखते हुए BCCI की ओर से 15 खिलाड़ियों की प्राइमरी लिस्ट जारी कर दी गई है. टीम इंडिया के स्क्वाड की घोषणा चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर ने की है. वर्ल्ड कप  के लिए घोषित प्राइमरी स्क्वाड में तिलक वर्मा और संजू सैमसन को जगह नहीं मिली है. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Sep 5, 2023, 02:09 PM IST
  • रोहित शर्मा को बनाया गया कप्तान
  • केएल राहुल को लेकर कही बड़ी बात
ODI World Cup 2023 India Squad: वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान, ये 15 खिलाड़ी लाएंगे ट्रॉफी

नई दिल्लीः ODI World Cup 2023 India Squad: वर्ल्ड कप 2023 को ध्यान में रखते हुए BCCI की ओर से 15 खिलाड़ियों की प्राइमरी लिस्ट जारी कर दी गई है. टीम इंडिया के स्क्वाड की घोषणा चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर ने की है. वर्ल्ड कप  के लिए घोषित प्राइमरी स्क्वाड में तिलक वर्मा और संजू सैमसन को जगह नहीं मिली है. इसके अलावा प्रसिद्ध कृष्णा को भी 15 खिलाड़ियों की टीम में नहीं रखा गया है. साथ ही भारत की 15 खिलाड़ियों की टीम में किसी ऑफ स्पिनर प्लेयर को भी मौका नहीं मिला है. 

रोहित शर्मा को बनाया गया कप्तान
BCCI की ओर से जारी प्राइमरी स्क्वाड में कप्तानी का जिम्मेदारी रोहित शर्मा को सौंपी गई है. वहीं, हार्दिक पांड्या को टीम का उपकप्तान बनाया गया है. इनके अलावा 15 खिलाड़ियों की टीम में शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, के एल राहुल, ईशान किशन, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और शार्दुल ठाकुर को शामिल किया गया है. 

केएल राहुल को लेकर कही बड़ी बात 
वर्ल्ड कप के लिए 15 खिलाड़ियों को सूची जारी करने के बाद BCCI के चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर ने केएल राहुल के फिटनेस को लेकर बड़ा अपडेट दिया है. उनका कहना है कि के एल राहुल ने नेशनल क्रिकेट एकेडमी में अपने फिटनेस पर बहुत काम किया है और वह वर्ल्ड कप के लिए पूरी तरह से फिट हैं.

वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया स्क्वाड: शुभमन गिल, रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर.

ये भी पढ़ेंः World Cup 2023 India Squad Announcement: ODI वर्ल्ड कप 2023 के लिए BCCI आज करेगा स्क्वाड का ऐलान, जानें भारत के संभावित 15 खिलाड़ी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़