भारत दौरे से इस ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज खिलाड़ी का कट सकता है पत्ता, पार्टी में पैर फैक्चर

अगले साल वनडे मैच का वर्ल्ड कप खेला जाना है. इस दौरान वर्ल्ड कप की मेजबानी भारत करेगा. साथ ही ऑस्ट्रेलिया को अगले साल फरवरी से मार्च तक के लिए भारत दौरे पर आना है. इस दौरान दोनों देशों के बीच चार टेस्ट और तीन वनडे मैच खेले जाएंगे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 13, 2022, 03:08 PM IST
  • गिरने की वजह से पैर में आया फ्रेक्चर
  • अगले साल खेला जाएगा वनडे वर्ल्ड कप
भारत दौरे से इस ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज खिलाड़ी का कट सकता है पत्ता, पार्टी में पैर फैक्चर

नई दिल्लीः ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल चोटिल हो गए हैं, जिससे उनके अगले साल भारत दौरे पर जाने पर संदेह के बादल छा गये हैं. ग्लेन मैक्सवेल जन्मदिन की पार्टी के दौरान एक दुर्घटना में अपने पैर में फ्रेक्चर करा बैठे हैं.

दरअसल मैक्सवेल अपने मित्र के 50वें जन्मदिन के जश्न के मौके पर अपने बाएं पैर की फिबुला में फ्रेक्चर करा बैठे हैं. रविवार को इसकी सर्जरी करायी गयी. यह घटना शनिवार(12 नवंबर) की है. जिसमें मैक्सवेल और उनके दोस्त घर के पिछले हिस्से में दौड़ रहे थे.

गिरने की वजह से पैर में आया फ्रेक्चर

एक रिपोर्ट के अनुसार, ‘मैक्सवेल और उनके दोस्त दोनों फिसलकर गिर गए जिसमें मैक्सवेल की टांग उनके दोस्त के शरीर के नीचे आ गयी. हालांकि इस दौरान दोनों में से कोई भी नशे की हालत में नहीं पाए गए हैं. मैक्सवेल की पैर उनके दोस्त के नीचे आ जाने से उनके पैर में चोट आ गई है.’

अगले साल खेला जाएगा वनडे वर्ल्ड कप

बता दें कि अगले साल वनडे मैच का वर्ल्ड कप खेला जाना है. इस दौरान वर्ल्ड कप की मेजबानी भारत करेगा. साथ ही ऑस्ट्रेलिया को अगले साल फरवरी से मार्च तक के लिए भारत दौरे पर आना है. इस दौरान दोनों देशों के बीच चार टेस्ट और तीन वनडे मैच खेले जाएंगे. अब देखना होगा कि वह इन मैचों के लिए समय पर उबर पायेंगे या नहीं.

बिग बैश लीग में नहीं खेलेंगे मैक्सवेल

हालांकि, इस आल राउंडर को लंबी रिहैबिलिटेशन प्रक्रिया से गुजरना होगा, जिससे वह महीनों तक खेल से दूर रहेंगे. इस चोट से मैक्सवेल गुरूवार से एडीलेड में इंग्लैंड के खिलाफ शुरू हो रहे वनडे सीरीज से भी बाहर हो गए हैं. साथ ही मैक्सवेल 13 दिसंबर से चार फरवरी तक होने वाली बिग बैश लीग में भी नहीं खेल पायेंगे. इंग्लैंड श्रृंखला के लिये सीन एबोट को मैक्सवेल की जगह टीम में शामिल किया गया.

ये भी पढ़ेंः उस एक कॉल के कारण सचिन नहीं ले पाए थे क्रिकेट से संन्यास, जानें पूरा मामला

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़