NZW vs BANW: बांग्लादेश को हरा सूजी बेट्स ने रचा इतिहास, नाम किया ये खास रिकॉर्ड

NZW vs BANW: साउथ अफ्रीका की मेजबानी में खेले जा रहे महिला टी20 वर्ल्ड कप का 12वां मुकाबला न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच खेला गया. मुकाबले में न्यूजीलैंड की टीम 71 रनों से विजयी रही. इस दौरान सूजी बेट्स ने 61 गेंदों में 7 चौकों और एक छक्के की मदद से 81 रनों की नाबाद खेली. अपनी इस शानदार पारी के बदौलत सूजी बेट्स ने एक ऐसा कारनामा कर दिखाया है, जो अब तक महिला टी20 वर्ल्ड कप में किसी खिलाड़ी ने नहीं कर दिखाया है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 18, 2023, 01:21 PM IST
  • टॉस जीतकर बल्लेबाजी का किया फैसला
  • सूजी बेट्स ने रचा इतिहास
NZW vs BANW: बांग्लादेश को हरा सूजी बेट्स ने रचा इतिहास, नाम किया ये खास रिकॉर्ड

नई दिल्लीः साउथ अफ्रीका की मेजबानी में खेले जा रहे महिला टी20 वर्ल्ड कप का 12वां मुकाबला न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच खेला गया. मुकाबले में न्यूजीलैंड की टीम 71 रनों से विजयी रही.  

टॉस जीतकर बल्लेबाजी का किया फैसला
दोनों देशों के बीच हुए मुकाबले में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया और 20 ओवरों में 3 विकेट के नुकसान पर न्यूजीलैंड ने 189 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया. इस दौरान सूजी बेट्स ने 61 गेंदों में 7 चौकों और एक छक्के की मदद से 81 रनों की नाबाद खेली. अपनी इस शानदार पारी के बदौलत सूजी बेट्स ने एक ऐसा कारनामा कर दिखाया है, जो अब तक महिला टी20 वर्ल्ड कप में किसी खिलाड़ी ने नहीं कर दिखाया है. 

सूजी बेट्स ने रचा इतिहास
बता दें कि बांग्लादेश के खिलाफ 81 रनों की नाबाद पारी खेलने के बाद सूजी बेट्स के टी20 वर्ल्ड कप में 1000 रन पूरे हो गए हैं और वे ऐसा करने वाली पहली महिला खिलाड़ी बनी है. न्यूजीलैंड की बाकी खिलाड़ियों की बात करें तो विकेटकीपर बल्लेबाज बर्नडाइन बेजुइडनहॉट और मैडी ग्रीन ने 44-44 रनों की शानदार पारी खेली. इनमें मैडी ग्रीन नाबाद रहीं. अमेलिया केर 16 तो कप्तान सोफी डिवाइन खाता खोले बिना पवेलियन लौट गईं. 

इस दौरान बांग्लादेश की ओर से फहीमा खातून ने 2 विकेट चटकाए तो शोरना अख्तर ने एक विकेट चटकाया. 

लक्ष्य हासिल करने में नाकाम रहा बांग्लादेश 
वहीं, लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 118 रन ही बना पाई. शोरना अख्तर 31 रन बनाकर बांग्लादेश की ओर से सर्वाधिक स्कोरर रहीं. मुर्शिदा खातून ने 30, विकेटकीपर बल्लेबाज शमीमा सुल्तान 14, कप्तान निगर सुल्ताना ने 8 रन तो रितु मोनी ने 5 रन बनाए. 

इस मौके पर न्यूजीलैंड की ओर से ईडन कार्सन ने तीन विकेट चटकाए. हन्ना रो ने 2 विकेट तो लेया ताहुहु और अमेलिया केर ने एक-एक विकेट चटकाए. 

टॉप पर काबिज है ऑस्ट्रेलिया 
गौरतलब है कि दोनों टीमें ग्रुप-ए में शामिल है. न्यूजीलैंड को अभी तक के अपने 3 मैचों में 1 मैच में जीत तो बाकी के 2 मैचों में हार मिली है. वहीं, बांग्लादेश को अभी तक के अपने तीनों ही मैच में हार मिली है. ग्रुप के प्वॉइंट टेबल में न्यूजीलैंड तीसरे नंबर पर है तो बांग्लादेश चौथे नंबर पर है. ऑस्ट्रेलिया की टीम टॉप पर काबिज है. अभी तक के अपने तीनों ही मैच में कंगारू टीम को जीत मिली है. वहीं, श्रीलंका की टीम दूसरे नंबर पर है. श्रीलंका को दो मैच में जीत मिली है तो एक में हार. 

ये भी पढ़ेंः Gujarat Titans IPL 2023 Schedule: पहले ही मैच में दिखेगी चैम्पियन्स की जंग, देखें कैसी है गुजरात टाइटंस की पूरी टीम और शेड्यूल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़