AFG vs PNG: जीत के साथ अफगानिस्तान ने सुपर-8 में बनाई जगह, न्यूजीलैंड टी20 वर्ल्ड कप से बाहर

AFG vs PNG: अफगानिस्तान ने पापुआ न्यू गिनी को 7 विकेट से हराकर टी20 विश्व कप के सुपर 8 के लिए क्वालीफाई कर लिया है जबकि इस जीत से न्यूजीलैंड को बड़ा झटका लगा है. कीवी टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई है. ग्रुप सी से अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज ने क्वालीफाई किया है जबकि यूगांडा, पापुआ न्यू गिनी और न्यूजीलैंड सुपर-8 के लिए एलिमिनेट हो गए हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 14, 2024, 09:25 AM IST
  • 95 रन पर सिमट गई पापुआ न्यू गिनी
  • अफगानिस्तान ने अब तक तीनों मैच जीते
AFG vs PNG: जीत के साथ अफगानिस्तान ने सुपर-8 में बनाई जगह, न्यूजीलैंड टी20 वर्ल्ड कप से बाहर

नई दिल्लीः AFG vs PNG: अफगानिस्तान ने टी20 वर्ल्ड कप के सुपर 8 में जगह बना ली है जबकि न्यूजीलैंड टूर्नामेंट से बाहर हो गया है. अफगानिस्तान ने पापुआ न्यू गिनी को 7 विकेट से हराकर सुपर 8 के लिए क्वालीफाई किया. अफगानिस्तान ग्रुप सी में प्वाइंट्स टेबल में नंबर 1 है. उसने अब तक खेले तीनों मैच में जीत हासिल की है. अब उसका आखिरी मैच वेस्टइंडीज से है जो पहले ही सुपर 8 के लिए क्वालीफाई कर चुका है.

अफगानिस्तान टी20 विश्व कप में ग्रुप सी में है. इस ग्रुप से अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज ने सुपर-8 के लिए क्वालीफाई कर लिया है जबकि यूगांडा, पापुआ न्यू गिनी और न्यूजीलैंड एलिमिनेट हो गए हैं. 

95 रन पर सिमट गई पापुआ न्यू गिनी

आज के मुकाबले की बात करें तो अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. वेस्टइंडीज के त्रिनिदाद में ब्रायन लारा स्टेडियम में हुए मुकाबले में पापुआ न्यू गिनी की टीम 19.5 ओवर में ही ढेर हो गई. पापुआ न्यू गिनी की ओर से विकेटकीपर किपलिन डोरिगा ने सर्वाधिक 27 रन बनाए. इसके अलावा कोई भी बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सका और टीम 95 रन के स्कोर पर सिमट गई.

नैब ने छक्का मारकर दिलाई जीत

अफगानिस्तान की ओर से फजलहक फारुकी ने 3 विकेट लिए जबकि नवीन उल हक के खाते में 2 विकेट आए. नूर अहमद ने भी एक बल्लेबाज को पवेलियन भेजा. पापुआ न्यू गिनी के 4 बल्लेबाज रन आउट हुए. 96 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान की टीम की शुरुआत खराब रही. ओपनर इब्राहिम जादरान बिना खाता खोले आउट हो गए लेकिन गुलबदीन नैब के नाबाद 49 रन की बदौलत टीम ने 3 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. गुलबदीन ने छक्का मारकर टीम को जीत दिलाई.

अफगानिस्तान ने अब तक तीनों मैच जीते

अफगानिस्तान की टीम अपने ग्रुप में अब तक अजेय रही है. अफगानिस्तान ने अपने पहले मैच में यूगांडा पर 125 रन से जीत हासिल की थी जबकि दूसरे मुकाबले में न्यूजीलैंड जैसी बड़ी टीम को 84 रन से हराया था. वहीं न्यूजीलैंड को जहां अपने पहले मुकाबले में अफगानिस्तान से हार का सामना करना पड़ा था वहीं दूसरे मैच में वेस्टइंडीज से 13 रन से हार मिली थी. ऐसे में न्यूजीलैंड सुपर 8 में जगह नहीं बना पाई.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़