IND vs NZ: सबसे बड़े मैच विनर को क्रिकेट बोर्ड ने किया 'आजाद', टीम से होगी कई खिलाड़ियों की छुट्टी

मार्टिन गुप्टिल हाल में सीमित ओवरों की टीम में जगह नहीं बना पाए थे. यह 36 वर्षीय खिलाड़ी न्यूजीलैंड का तीसरा ऐसा क्रिकेटर है जिसे केंद्रीय अनुबंध से मुक्त किया गया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 23, 2022, 05:12 PM IST
  • अपने दो खिलाड़ियों को अनुबंध से कर चुका है मुक्त
  • टी20 वर्ल्ड कप में नहीं खेल पाए थे मार्टिन गुप्टिल
IND vs NZ: सबसे बड़े मैच विनर को क्रिकेट बोर्ड ने किया 'आजाद', टीम से होगी कई खिलाड़ियों की छुट्टी

नई दिल्लीः न्यूजीलैंड क्रिकेट की ओर से एक बड़ा फैसला लिया गया है और इस फैसले में न्यूजीलैंड क्रिकेट ने अपने सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल का केंद्रीय अनुबंध समाप्त कर दिया गया है. इससे पहले गुप्टिल न्यूजीलैंड के क्रिकेट बोर्ड से अनुबंध खत्म करने की मांग कर चुके हैं. अपने ऊपर लगे अनुबंध के समाप्त होने के बाद अब मार्टिन गुप्टिल देश के बाहर भी टी20 लीगों में भाग ले सकते हैं.

अपने दो खिलाड़ियों को अनुबंध से कर चुका है मुक्त
मार्टिन गुप्टिल हाल में सीमित ओवरों की टीम में जगह नहीं बना पाए थे. यह 36 वर्षीय खिलाड़ी न्यूजीलैंड का तीसरा ऐसा क्रिकेटर है जिसे केंद्रीय अनुबंध से मुक्त किया गया. उनसे पहले ट्रेंट बौल्ट और कोलिन डी ग्रैंडहोम को भी न्यूजीलैंड क्रिकेट ने केंद्रीय अनुबंध से मुक्त किया था. इन तीनों खिलाड़ियों ने विदेशी टी20 लीग में अवसर तलाशने के लिए यह फैसला किया.

न्यूजीलैंड क्रिकेट के मुख्य कार्यकारी डेविड वाइट ने बुधवार को कहा, ‘हम मार्टिन की स्थिति को जानते हैं. वह पिछले लंबे समय से हमारे बेहतरीन बल्लेबाज रहे हैं. वह अब अन्य अवसरों को तलाशना चाहते हैं और हम उनकी राह में रोड़ा नहीं बनना चाहते हैं.’

टी20 क्रिकेट में हैं सर्वाधिक रन
बता दें कि मार्टिन गुप्टिल अभी न्यूजीलैंड की तरफ से टी20 क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं जबकि वनडे में वह तीसरे स्थान पर काबिज हैं. गुप्टिल ने टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 118 पारियां खेली हैं और इसमें 3500 रन बनाए हैं. जबकि वनडे में 7346 रन बनाए हैं.

टी20 वर्ल्ड कप में नहीं खेल पाए थे मार्टिन गुप्टिल
न्यूजीलैंड क्रिकेट ने यह साफ कर दिया है कि गुप्टिल अभी भी राष्ट्रीय टीम के लिए चुने जा सकते हैं, इस दौरान उन खिलाड़ियों को प्राथमिकता दी जाएगी जो केंद्रीय अनुबंध या घरेलू अनुबंध का हिस्सा हैं. मार्टिन गुप्टिल टी20 वर्ल्ड कप में भी कीवी टीम का हिस्सा थे, लेकिन उन्हें किसी मैच में खेलने का मौका नहीं दिया गया. उनकी जगह पर टीम में फिन एलेन को प्राथमिकती दी गई थी. इसके बाद भारत के खिलाफ भी सीरीज में वे कीवी टीम का हिस्सा नहीं थे. 

ये भी पढे़ंः IND vs NZ: 'किसी को दिक्कत हो तो मुझसे बात करे', सैमसन को मौका नहीं देने पर हार्दिक ने तोड़ी चुप्पी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़