NZ vs PAK: न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को ऐसे चटाई धूल, जानिए ट्राई सीरीज में सभी टीमों का हाल

क्राइस्टचर्च के मैदान पर खेले गए चौथे मुकाबले में पाकिस्तान की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 11, 2022, 04:20 PM IST
  • शुरू से लड़खड़ाती नजर आई पाकिस्तानी टीम
  • न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने बरपाया कहर
NZ vs PAK: न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को ऐसे चटाई धूल, जानिए ट्राई सीरीज में सभी टीमों का हाल

New Zealand vs Pakistan T20I Tri-Series 2022: पाकिस्तान, बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही त्रिकोणीय सीरीज का चौथा मुकाबला न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच क्राइस्टचर्च के मैदान पर खेला गया. न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच की आपसी भिड़ंत में केन विलियमसन की अगुवाई में उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने पाकिस्तान को नौ विकेट से रौंदकर शानदार जीत हासिल की.

चौथे मुकाबले में पाकिस्तान को मिली करारी हार
क्राइस्टचर्च के मैदान पर खेले गए चौथे मुकाबले में पाकिस्तान की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया. क्रीज पर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की टीम कुल 20 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 130 रन ही बना पाई. जिसे विपक्षी टीम मात्र 16.1 ओवर में ही एक विकेट के नुकसान पर हासिल करने में सफल हुई.

शुरू से लड़खड़ाती नजर आई पाक टीम
क्रीज पर बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तानी टीम शुरू से ही लड़खड़ाती नजर आई. पाकिस्तान के तरफ से इफ्तिखार अहमद ने 27 गेंदों में तीन चौकों की मदद से 27 रन और आसिफ अली ने 23 गेंदों में तीन चौकों की मदद से नाबाद 25 रनों की पारी खेली. वहीं बाबर आजम 23 गेंदों में 21, मोहम्मद रिजवान 17 गेंदों में 16, शान मसूद 12 गेंदों में 14 और शादाब खान सात गेंदों में आठ रन बनाकर आउट हुए. वहीं हैदर अली ने 11 गेंदों में आठ और मोहम्मद नवाज खाता खोले बिना ही पवेलियन लौट गए.

न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने बरपाया कहर

वहीं गेंदबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड के गेंदबाज काफी अच्छे फॉर्म में नजर आए. न्यूजीलैंड के लिए मिचेल ब्रेसवेल ने शानदार गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में सिर्फ 11 रन देकर दो विकेट चटकाए. वहीं टिम साउथी और मिचेल सैंटनर ने टीम के लिए दो-दो सफलता हासिल की. ईश सोढ़ी ने भी एक विकेट अपने नाम किया.

शुरू से ही बेहतरीन फॉर्म में दिखे न्यूजीलैंड के बल्लेबाज

लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम बल्लेबाजी में शुरू से ही बेहतरीन फॉर्म में नजर आई. न्यूजीलैंड के तरफ से क्रीज पर उतरे सलामी बल्लेबाज फिन एलेन और डेवोन कॉनवे ने पहले विकेट के लिए 13.3 ओवरों में 117 रनों की साझेदारी की, जिसमें फिन एलेन ने 42 गेंदों में 6 छक्के और एक चौका की मदद से कुल 62 रन जड़े. वही दूसरी छोर पर एलेन का साथ निभा रहें डेवोन कॉनवे ने 46 गेंदों पर नाबाद 49 रनों की पारी खेली. अंत में क्रीज पर आए कप्तान केन विलियमसन ने 9 रनों की नाबाद पारी खेली.

बांग्लादेश का अभी तक नहीं खुला खाता

बता दें कि न्यूजीलैंड के द्वारा इस सीरीज में खेले गए तीन मैचों में यह दूसरी जीत है. जिससे उसके भी इस सीरीज में पाकिस्तान के बराबर चार अंक हो गए हैं. वहीं प्रतियोगिता की तीसरी टीम बांग्लादेश अभी तक अपना खाता भी नहीं खोल पाई है. सीरीज में शीर्ष पर रहने वाली दो टीमें ही फाइनल में पहुंच पाएंगी.

ये भी पढ़ें- ICC ने सितंबर महीने के प्लेयर ऑफ द मंथ का किया ऐलान, ऐसा करने वाली पहली भारतीय महिला बनी ये क्रिकेटर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़