इस खिलाड़ी की 2 साल से टीम में नहीं हो रही थी वापसी, अब सीधे बना कैप्टन

अप्रैल महीने में न्यूजीलैंड को पाकिस्तान और श्रीलंका के खिलाफ वनडे और टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है. इसमें श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज तो पाकिस्तान के खिलाफ पांच टी20 और 5 वनडे मैचों की सीरीज खेली जानी है. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Mar 27, 2023, 03:25 PM IST
  • न्यूजीलैंड ने की स्क्वाड की घोषणा
  • इन खिलाड़ियों को नहीं मिली जगह
इस खिलाड़ी की 2 साल से टीम में नहीं हो रही थी वापसी, अब सीधे बना कैप्टन

नई दिल्लीः अप्रैल महीने में न्यूजीलैंड को पाकिस्तान और श्रीलंका के खिलाफ वनडे और टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है. इसमें श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज तो पाकिस्तान के खिलाफ पांच टी20 और 5 वनडे मैचों की सीरीज खेली जानी है. 

न्यूजीलैंड ने की स्क्वाड की घोषणा
श्रीलंका और पाकिस्तान के खिलाफ खेली जाने वाली इस सीरीज के लिए न्यूजीलैंड ने अपनी टीम की घोषणा कर दी है. टी20 सीरीज में टॉम लैंथम को न्यूजीलैंड ने टीम का कप्तान बनाया है. ऐसे में टॉम लैंथम 2021 के बाद यानी लगभग दो सालों बाद टी20 टीम में वापसी कर रहे हैं. 

इन खिलाड़ियों को नहीं मिली जगह
न्यूजीलैंड ने अपने इस स्क्वाड में टिम साउदी, केन विलियमसन, ग्लेन फिलिप्‍स, डेवोन कॉन्वे, मिचेल सैंटनर, फिन एलेन, माइकल ब्रेसवेल और लोकी फर्ग्यूसन जैसे खिलाड़ियों को शामिल नहीं किया है. क्योंकि ये सभी खिलाड़ी 31 मार्च से भारत में खेली जाने वाली टी20 आईपीएल के दौरे पर रहेंगे. 

'किसी पर क्रम पर बल्लेबाजी कर सकते हैं टॉम लैंथम'
टॉम लैंथम को टीम की कप्तानी सौंपने के बाद न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने कहा, 'हमने इस साल भारत के खिलाफ खेली गई सीरीज में देखा कि टॉम लैंथम के पास शॉट्स लगाने की अच्छी रेंज है. साथ ही उनके पास अलग-अलग क्रम में बल्लेबाजी करने की भी शानदार क्षमता है.'

'बांग्लादेश के खिलाफ गैर अनुभवी टीम का किया था नेतृत्व'
उन्होंने आगे कहा, 'इससे पहले उन्होंने साल 2021 में बांग्लादेश के खिलाफ एक गैर अनुभवी टीम का नेतृत्व किया था और उनके नेतृत्व करने की उस क्षमता से हम काफी प्रभावित हुए थे.'

श्रीलंका के खिलाफ न्यूजीलैंड की टीम
टॉम लैंथम (विकेटकीपर, कप्तान), चाड बोब्‍स, मार्क चैपमैन, मैट हेनरी, बेन लिस्टर, एडम मिलने, डैरिल मिचेल, जिमी नीशम, रचिन रवींद्र, टिम सीफर्ट, हेनरी शिपले, ईश सोढ़ी और विल यंग.

पाकिस्तान के खिलाफ न्यूजीलैंड की टीम
टॉम लैंथम (विकेटकीपर, कप्तान), चाड बोब्‍स, मार्क चैपमैन, मैट हेनरी, बेन लिस्‍टर, एडम मिलने, डैरिल मिचेल, जिमी नीशम, रचिन रवींद्र, टिम सीफर्ट, हेनरी शिपले, ईश सोढ़ी, विल यंग, डान क्‍लीवर, कोल मैकोन्‍की और ब्‍लेयर टिकनर

ये भी पढ़ेंः इंदौर की पिच खराब नहीं, ICC ने बदली रेटिंग, जानें किस श्रेणी में रखा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़