World Cup का एक और बड़ा उलटफेर, नीदरलैंड ने साउथ अफ्रीका को 38 रनों से हराया

बारिश के कारण खेल देर से शुरू हुआ, जिससे मैच को 43 ओवर का कर दिया गया. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 17, 2023, 11:02 PM IST
  • जानिए कैसा रहा मुकाबला
  • पस्त दिखे साउथ अफ्रीका के खिलाड़ी
World Cup का एक और बड़ा उलटफेर, नीदरलैंड ने साउथ अफ्रीका को 38 रनों से हराया

नई दिल्लीः आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप का एक और बड़ा उलटफेर मंगलवार को देखा गया. नीदरलैंड की टीम ने अच्छी लय में दिख रही साउथ अफ्रीका को 38 रनों से हरा दिया है. इससे पहले अफगानिस्तान ने डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड को 69 रनों से शिकस्त दी थी. अब इस वर्ल्ड कप का रोमांच सिर चढ़कर बोलने लगा है.

नीदरलैंड ने बनाए 245 रन
स्कॉट एडवर्ड्स की कप्तानी पारी की मदद से नीदरलैंड ने खराब शुरुआत से उबरकर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एक दिवसीय विश्व कप के बारिश से प्रभावित मैच में मंगलवार को यहां निर्धारित 43 ओवर में आठ विकेट पर 245 रन चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया. बारिश के कारण खेल देर से शुरू हुआ, जिससे मैच को 43 ओवर का कर दिया गया. 

अफ्रीका ने चुनी गेंदबाजी
बादल छाए हुए थे और ऐसे में दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. कगिसो रबाडा, मार्को यानसेन और लुंगी एनगिडी ने अनुकूल परिस्थितियों का फायदा उठाकर नीदरलैंड का स्कोर 34वें ओवर में सात विकेट पर 140 रन कर दिया. इन तीनों तेज गेंदबाजों ने दो-दो विकेट लिए. दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाज हालांकि अंतिम ओवरों में रन प्रवाह रोकने में नाकाम रहे. उन्होंने अंतिम पांच ओवर में 68 रन लुटाए. एडवर्ड्स ने 69 गेंद पर नाबाद 78 रन बनाए जिसमें 10 चौके और एक छक्का शामिल है. उनके बाद दूसरा सर्वोच्च स्कोर अतिरिक्त रन (32) का रहा. 

एडवर्ड्स को निचले क्रम के बल्लेबाजों से अच्छा सहयोग मिला. उन्होंने रीलोफ वान डर मर्व (19 गेंदों पर 29 रन) के साथ आठवें विकेट के लिए 64 रन की साझेदारी की. दसवें नंबर के बल्लेबाज आर्यन दत्त ने नौ गेंद पर नाबाद 23 रन का योगदान दिया. रबाडा ने मैच की अपनी पहली गेंद पर ही विक्रमजीत सिंह (02) को आउट कर दिया जबकि यानसेन ने उनके सलामी जोड़ीदार मैक्स ओडोउड (18) को छह गेंद बाद पवेलियन का रास्ता दिखाया. 

इसके जवाब में जब साउथ अफ्रीका की टीम उतरी तो शुरुआत से ही नीदरलैंड के गेंदबाज उनपर हावी रहे. नीदरलैंड के गेंदबाजों ने कमाल की गेंदबाजी करते हुए ये मुकाबला जीत लिया. इसी के साथ साउथ अफ्रीका का विजयी अभियान भी थम गया.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़