महज 8 रन पर सिमट गई पूरी टीम, जानिए T20 World Cup क्वालीफायर के सबसे अनोखे मैच की कहानी

नेपाल की युवा महिलाओं की टीम आईसीसी अंडर-19 महिला विश्व कप क्वालीफायर के मैच में संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के खिलाफ मैच में आठ रन पर आउट हो गयी.    

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 4, 2022, 08:15 PM IST
  • माहिका ने 4 ओवर में 2 रन देकर झटके 5 विकेट
  • नेपाल के 6 बल्लेबाज नहीं खोल सके खाता
महज 8 रन पर सिमट गई पूरी टीम, जानिए T20 World Cup क्वालीफायर के सबसे अनोखे मैच की कहानी

नई दिल्ली: टी20 क्रिकेट में ऐसा मैच आपने कभी नहीं देखा होगा जब कोई टीम महज 8 रन पर ऑलआउट हो गयी हो. ये घटना किसी क्लब क्रिकेट या घरेलू क्रिकेट में नहीं हुई बल्कि इंटरनेशनल मैच में ऐसा हुआ है.

नेपाल की युवा महिलाओं की टीम आईसीसी अंडर-19 महिला विश्व कप क्वालीफायर के मैच में संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के खिलाफ मैच में आठ रन पर आउट हो गयी.

महज 8 रन पर सिमट गई नेपाल की महिला टीम

पहली बार आयोजित हो रहे अंडर-19 महिला टी20 विश्व कप क्वालीफायर में नेपाल, यूएई, थाईलैंड, भूटान और कतर की टीमें भाग ले रही हैं. पांच देशों की इस प्रतियोगिता को जीतने वाली टीम 2023 की शुरुआत में दक्षिण अफ्रीका में होने वाले पहले अंडर-19 महिला टी20 विश्व कप के लिए क्वालीफाई करेगी.

नेपाल की टीम ने पिछले मैच में कतर की पारी को 38 रन पर समेटने के बाद मुकाबला 79 रन से जीता था. टीम को हालांकि शनिवार को करारा झटका लगा. यह मैच एक घंटे तक भी नहीं चला और महज 9.2 ओवर के खेल के में इसका परिणाम निकल गया. 

6 बल्लेबाज नहीं खोल सके खाता

दोनों टीम में से कोई भी खिलाड़ी दहाई के आंकड़े में रन नहीं बना सका.  यूएई की तीर्थ सतीश ने सबसे ज्यादा नाबाद चार रन बनाये. नेपाल की छह बल्लेबाज खाता खोलने में नाकाम रहीं जबकि स्नेहा माहरा ने 10 गेंद में सबसे ज्यादा तीन रन का योगदान दिया. मनीषा राणा ने दो रन बनाये जबकि तीन बल्लेबाजों ने एक-एक रन बनाये. 

माहिका ने 4 ओवर में 2 रन देकर झटके 5 विकेट 

यूएई के लिए गेंदबाजी का आगाज करने वाली माहिका गौड़ ने चार ओवर में दो मेडन के साथ दो रन देकर पांच विकेट चटकाये. नयी गेंद से उनकी जोड़ीदार इंदुजा नंदकुमार ने चार ओवर में छह रन देकर तीन विकेट लिये. नेपाल की पारी 8.1 ओवर में सिमट गयी तो वही यूएई ने सात गेंद में लक्ष्य हासिल कर लिया. 

आईसीसी एसोसिएट सदस्य देशों के बीच जूनियर स्तर पर महिलाओं के खेल को बढ़ावा देने की कोशिश कर रही हैं. नेपाल में खिलाड़ियों के पास बेहतर पिच की सुविधा नहीं हैं, फिर भी टीम इस निराशाजनक प्रदर्शन से पहले एक मैच जीतने में कामयाब रही, जिसका उन्हें श्रेय मिलना चाहिये. यूएई की टीम दक्षिण एशियाई प्रवासी समुदाय की लड़कियों से भरी हुई हैं और वे जीत के दावेदार हैं.

ये भी पढ़ें- IPL Final में जगह न बना पाने से निराश है DC का खिलाड़ी, कहा- अब तक भरोसा नहीं

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़