न इरफान पठान न विलियमसन, उमरान मलिक ने इस कश्मीरी को दिया सफलता का श्रेय

कई युवा भारतीय गेंदबाजों ने हाल ही में समाप्त हुए आईपीएल 2022 में विशेषज्ञों और प्रशंसकों को अपनी तेज गति से प्रभावित किया, लेकिन मलिक अपनी तेज गति के कारण असाधारण प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी थे. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 5, 2022, 08:38 PM IST
  • 150 से ऊपर की गति से बॉलिंग करने पर फोकस
  • असाधारण प्रतिभा के धनी हैं उमरान मलिक
न इरफान पठान न विलियमसन, उमरान मलिक ने इस कश्मीरी को दिया सफलता का श्रेय

नई दिल्ली: IPL 2022 में सनसनी बनकर उभरे भारत के तेज गेंदबाज उमरान मलिक को अब अपने इंटरनेशनल डेब्यू का इंतजार है. उन्होंने साफ कहा है कि वह शोएब अख्तर की 161 किलोमीटर प्रति घंटे की सबसे तेज गेंद का रिकॉर्ड को तोड़ने पर नहीं, बल्कि अच्छी गेंदबाजी करने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं, और उनकी योजना भारत को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जीत दिलाने में मदद करने की है.

असाधारण प्रतिभा के धनी हैं उमरान मलिक

कई युवा भारतीय गेंदबाजों ने हाल ही में समाप्त हुए आईपीएल 2022 में विशेषज्ञों और प्रशंसकों को अपनी तेज गति से प्रभावित किया, लेकिन मलिक अपनी तेज गति के कारण असाधारण प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी थे. 

सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज का शानदार सीजन था, क्योंकि उन्होंने 14 मैचों में 22 विकेट लिए और अक्सर 150 किमी प्रति घंटे से अधिक रफ्तार की गेंदबाजी की. आईपीएल 2022 में अपने प्रभावशाली प्रदर्शन के लिए मलिक को इमजिर्ंग प्लेयर का पुरस्कार से नवाजा गया.

150 से ऊपर की गति से बॉलिंग करने पर फोकस

युवा तेज गेंदबाज को उनके आईपीएल प्रदर्शन के लिए राष्ट्रीय टीम में चुना गया. उन्हें 9 जून से दिल्ली में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 श्रृंखला में मौका दिया गया.

उमरान ने बताया कि मेरा ध्यान अभी अख्तर की सबसे तेज गेंद का रिकॉर्ड तोड़ने पर नहीं है. मैं अच्छी गेंदबाजी करना चाहता हूं. अपने देश को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सभी पांच मैच जीतने में मदद करना चाहता हूं. मैं अपने शरीर और ताकत को बनाए रखने के लिए इसे 150 या उससे ऊपर की गति से गेंदबाजी करना चाहता हूं.

22 वर्षीय तेज गेंदबाज ने आईपीएल 2022 में लगातार तेज गेंदबाज की. उन्होंने लॉकी फग्र्यूसन (157.3 किलोमीटर प्रति घंटे) के फाइनल में उनसे आगे निकलने के बाद सीजन की दूसरी सबसे तेज गेंद 157 किलोमीटर प्रति घंटे की थी.

ये भी पढ़ें- चमक बिखेरने को बेताब हैं ये युवा खिलाड़ी, रणजी में होगी टीम इंडिया के खिलाड़ियों की आपसी जंग

अब्दुल समद को दिया सफलता का श्रेय

मलिक ने अपनी गेंदबाजी में मिली गति का श्रेय अपने राज्य के साथी अब्दुल समद को दिया. मलिक और समद दोनों ही जम्मू-कश्मीर से हैं और बचपन से एक साथ अभ्यास कर रहे हैं.

उमरान ने कहा, अबुल ने मुझे बहुत प्रेरित किया. जब भी मैं उसे गेंदबाजी करता था, तो वह कहता था कि मैं धीमी गति से गेंदबाजी कर रहा हूं. इसलिए, मैं और अधिक गति से गेंद फेंकता था और फिर जिम और व्यायाम ने इसमें मेरी मदद की.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़