MI vs KKR: मुंबई ने लगातार दूसरा मैच जीता, काम नहीं आया अय्यर का शतक

ईशान किशन के तूफानी अर्धशतक से मिली शानदार शुरुआत के दम पर मुंबई इंडियंस ने वेंकटेश अय्यर के रिकॉर्ड शतक पर पानी फेर कर कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में रविवार को यहां 14 गेंद शेष रहते हुए पांच विकेट से आसान जीत दर्ज की.

Written by - Akash Singh | Last Updated : Apr 16, 2023, 08:07 PM IST
  • जानिए कैसा रहा पूरा मुकाबला
  • अय्यर ने जड़ा तूफानी शतक
MI vs KKR: मुंबई ने लगातार दूसरा मैच जीता, काम नहीं आया अय्यर का शतक

नई दिल्लीः ईशान किशन के तूफानी अर्धशतक से मिली शानदार शुरुआत के दम पर मुंबई इंडियंस ने वेंकटेश अय्यर के रिकॉर्ड शतक पर पानी फेर कर कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में रविवार को यहां 14 गेंद शेष रहते हुए पांच विकेट से आसान जीत दर्ज की. अय्यर ने 51 गेंदों पर 104 रन बनाए जिसमें छह चौके और नौ छक्के शामिल हैं. ब्रैंडन मैकुलम ने 2008 में आईपीएल के पहले मैच में केकेआर की तरफ से खेलते हुए 158 रन बनाए थे. इसके बाद पिछले 15 वर्षों में केकेआर का कोई बल्लेबाज तिहरे अंक में नहीं पहुंच पाया था. 

केकेआर ने 185 रन बनाए
उनकी इस पारी की मदद केकेआर ने छह विकेट पर 185 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया. ईशान किशन (25 गेंदों पर 58 रन, पांच चौके, पांच छक्के) और रोहित (13 गेंदों पर 20 रन) ने पहले विकेट के लिए 65 रन जोड़कर मुंबई को धमाकेदार शुरुआत दिलाई. फॉर्म में वापसी करने वाले कार्यवाहक कप्तान सूर्यकुमार यादव (25 गेंदों पर 43 रन, चार चौके, तीन छक्के) और तिलक वर्मा (25 गेंदों पर 30 रन) ने तीसरे विकेट के लिए 60 रन की साझेदारी की. टिम डेविड 13 गेंदों पर 24 रन बनाकर नाबाद रहे जिससे मुंबई में 17.4 ओवर में पांच विकेट पर 186 रन बनाए. 

मुंबई की ये दूसरी जीत
मुंबई की चार मैचों में यह दूसरी जीत है जबकि केकेआर को पांच मैचों में तीसरी हार का सामना करना पड़ा. रोहित पेट की खराबी कारण टॉस करने के लिए नहीं उतर पाए लेकिन उन्होंने बाद में इंपैक्ट प्लेयर के रूप में मुंबई की पारी का आगाज किया. किशन ने आक्रामक अंदाज में शुरुआत की. उन्होंने शार्दुल ठाकुर के पारी के दूसरे ओवर में दो चौके और एक छक्का जबकि उमेश यादव पर चौका छक्का लगाया. उमेश के इस ओवर में रोहित ने भी एक गेंद छक्के के लिए भेजी. उन्होंने सुयश शर्मा (27 रन देकर दो) पर भी छक्का लगाया लेकिन इस लेग स्पिनर ने इसी ओवर में होने पवेलियन की राह दिखा दी. उमेश ने मिड ऑफ से दौड़ लगाकर एक हाथ से बेहतरीन कैच लिया. 

इस बीच तिलक वर्मा ने दूसरे छोर से कुछ अच्छे शॉट लगाए जिससे मुंबई की रन गति बनी रही. सूर्यकुमार ने आंद्रे रसेल पर छक्का और चौका जड़कर जरूरी रन रेट को छह से कम कर दिया. सुयश ने तिलक को बोल्ड किया लेकिन उनकी जगह क्रीज पर उतरे टिम डेविड ने वरुण के अगले ओवर में दो छक्के जड़कर उनकी कमी नहीं खलने. ठाकुर ने सूर्यकुमार को अर्धशतक पूरा नहीं करने दिया लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़