MS Dhoni पर लग जाएगा बैन, वीरेंद्र सहवाग ने सीएसके को दी ये चेतावनी

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग का मानना है कि चेन्नई सुपरकिंग्स के गेंदबाज महेंद्र सिंह धोनी को लगातार निराश कर रहे हैं और उन्होंने गेंदबाजों को कमर कसने को कहा जिससे कि इस करिश्माई कप्तान पर ‘प्रतिबंध’ के खतरे से बचा जा सके.

Written by - Akash Singh | Last Updated : Apr 18, 2023, 07:48 PM IST
  • जानिए क्या बोले वीरेंद्र सहवाग
  • सीएसके के गेंदबाजों को चेताया
MS Dhoni पर लग जाएगा बैन, वीरेंद्र सहवाग ने सीएसके को दी ये चेतावनी

नई दिल्लीः भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग का मानना है कि चेन्नई सुपरकिंग्स के गेंदबाज महेंद्र सिंह धोनी को लगातार निराश कर रहे हैं और उन्होंने गेंदबाजों को कमर कसने को कहा जिससे कि इस करिश्माई कप्तान पर ‘प्रतिबंध’ के खतरे से बचा जा सके. सुपरकिंग्स ने सोमवार को बेंगलुरू में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ आईपीएल मैच में छह विकेट पर 226 रन बनाए लेकिन टीम को लक्ष्य का बचाव करने के लिए जूझना पड़ा क्योंकि गेंदबाजों ने छह वाइड गेंद फेंकी. 

धोनी लगातार हो रहे थे निराश
सुपरकिंग्स की टीम हालांकि अंत में आठ रन से जीत दर्ज करने में सफल रही. सहवाग ने ‘क्रिकबज’ से कहा, ‘‘धोनी खुश नजर नहीं आ रहे थे क्योंकि वह पहले भी जिक्र कर चुके हैं कि वह चाहते हैं कि गेंदबाज नोबॉल और वाइड की संख्या में कटौती करें.’’ उन्होंने कहा, ‘‘यह इस स्थिति में नहीं पहुंचना चाहिए जहां धोनी पर प्रतिबंध लग जाए और टीम को अपने इस कप्तान के बिना मैदान पर उतरना पड़े.’’

खर्च किए इतने अतिरिक्त रन
सुपरकिंग्स ने आरसीबी के खिलाफ कुल 11 अतिरिक्त रन दिए. चार बार के आईपीएल चैंपियन सुपरकिंग्स ने लखनऊ सुपर जाइंट्स के खिलाफ 18 अतिरिक्त रन दिए थे और धोनी ने उन्हें चेताया था कि वे अतिरिक्त रनों में कटौती करें या नए कप्तान के नेतृत्व में खेलने के लिए तैयार रहें. 

जानिए क्या बोले वीरेंद्र सहवाग
सहवाग ने कहा, ‘‘धोनी पहले भी वाइड और नोबॉल में कटौती की बात कर चुके हैं. और छह वाइड गेंद फेंकना बेहद निराशाजनक है.’’ तेज गेंदबाज तुषार देशपांडे ने तीन वाइड फेंकी जिससे इस मामले में आईपीएल में उनका खराब प्रदर्शन जारी रहा. सहवाग हालांकि स्पिनर महेश तीक्षणा के वाइड फेंकने से अधिक नाराज दिखे. उन्होंने कहा, ‘‘जब आप इतनी सारी वाइड फेंकते हो तो यह काफी निराशाजनक होता है विशेषकर एक स्पिनर द्वारा वाइड फेंकना. कम से कम वे अपनी वाइड को नियंत्रित कर सकते हैं.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़