धोनी और IPS अधिकारी के बीच इतना हुआ विवाद के मद्रास हाई कोर्ट पहुंचे माही, जानें क्या है मामला

MS Dhoni: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी ने आईपीएस अधिकारी संपत कुमार को लेकर अवमानना के एक मामले में मद्रास हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 5, 2022, 07:56 AM IST
  • कोर्ट के आदेश के बावजूद धोनी पर हुई अपमानजनक टिप्पणी
  • अदालत ने दिया था 100 करोड़ जुर्माना लगाने का फैसला
धोनी और IPS अधिकारी के बीच इतना हुआ विवाद के मद्रास हाई कोर्ट पहुंचे माही, जानें क्या है मामला

MS Dhoni: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी एक बार फिर से चर्चा में आ गये हैं और इसके पीछे की वजह विवादों से भरी है. दरअसल आईपीएस अधिकारी ने कथित रूप से हाई कोर्ट के पास एक हलफनामा दायर की है जिसमें कोर्ट और इस मामले में उनके खिलाफ राज्य का प्रतिनिधित्व करने वाले वरिष्ठ वकील के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी की गई थी और इसी को लेकर अब धोनी ने मद्रास हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है.

कोर्ट के आदेश के बावजूद धोनी पर हुई अपमानजनक टिप्पणी

धोनी ने मैच फिक्सिंग से जुड़े मामले में सुप्रीम कोर्ट और कुछ वरिष्ठ वकीलों के खिलाफ कथित बयान देने के लिए आईपीएस अधिकारी जी संपत कुमार के खिलाफ अवमानना की कार्यवाही शुरू करने और उन्हें समन जारी करने के लिए मद्रास हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. इस मामले को सूचीबद्ध कर दिया गया है लेकिन इस पर आज सुनवाई नहीं हो पाई. 

अदालत ने दिया था 100 करोड़ जुर्माना लगाने का फैसला

धोनी ने 2014 में तत्कालीन पुलिस महानिरीक्षक संपत कुमार को मैच फिक्सिंग और स्पॉट फिक्सिंग में उनसे (धोनी) जुड़ा कोई भी बयान देने से रोक लगाने के लिए दीवानी मुकदमा दायर किया था. उन्होंने अदालत से हर्जाने के तौर पर 100 करोड़ रुपये का भुगतान करने का निर्देश देने का भी अनुरोध किया था. 

अदालत ने 18 मार्च 2014 को अंतरिम आदेश पारित करके संपत कुमार पर धोनी के खिलाफ किसी भी तरह का बयान देने से रोक लगा दी थी. इसके बावजूद संपत कुमार ने कथित तौर पर सुप्रीम कोर्ट के पास हलफनामा दायर किया जिसमें न्यायपालिका और इस मामले में उनके खिलाफ राज्य का प्रतिनिधित्व करने वाले वरिष्ठ वकील के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी की गई थी. 

इसे भी पढ़ें- PKL 9: यूपी योद्धाज को रौंद टेबल टॉपर बनी पुणेरी पलटन, आकाश-फजल ने मचाया धमाल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़