दिग्गज क्रिकेटर ने बताया कौन होने जा रहा भारत का नया कप्तान, बांधे तारीफ के पुल

इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर माइकल वॉन ने गुजरात टाइटन्स के लिए हार्दिक पांड्या के नेतृत्व कौशल की प्रशंसा की और कहा कि ऑलराउंडर के पास एक उत्कृष्ट सफेद गेंद कप्तान बनने के लिए मिडास टच है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 29, 2023, 08:29 AM IST
  • दोबारा फाइनल में पहुंची टीम
  • वॉन ने की हार्दिक की तारीफ
दिग्गज क्रिकेटर ने बताया कौन होने जा रहा भारत का नया कप्तान, बांधे तारीफ के पुल

नई दिल्लीः इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर माइकल वॉन ने गुजरात टाइटन्स के लिए हार्दिक पांड्या के नेतृत्व कौशल की प्रशंसा की और कहा कि ऑलराउंडर के पास एक उत्कृष्ट सफेद गेंद कप्तान बनने के लिए मिडास टच है.

दोबारा फाइनल में पहुंची टीम
गुजरात टाइटंस के लिए कप्तानी की भूमिका संभालने के बाद से हार्दिक एक के बाद एक कारनामे कर रहे हैं. उन्होंने पिछले साल अपने पहले अभियान में आईपीएल खिताब के लिए नई फ्रेंचाइजी का नेतृत्व किया और अब आईपीएल 2023 के फाइनल में पहुंच गए हैं, जहां रविवार को उनका सामना सीएसके से होगा.

हार्दिक का वर्तमान में आईपीएल में जीत प्रतिशत 70 से अधिक है, जो सीएसके के कप्तान एमएस धोनी से भी बेहतर है.

वॉन ने कहा, 'हार्दिक पांड्या भारत की कप्तानी करने जा रहे हैं. मैं आप सभी को यह विश्वास दिला सकता हूं कि वह भारत की कप्तानी करने जा रहे हैं. मुझे नहीं पता कि यह कब होने वाला है. वह सीमित ओवरों के क्रिकेट में भारत की कप्तानी करेंगे.'

वॉन ने की हार्दिक की तारीफ
'उसके पास शांति है, उसके पास खेल है. मैं उसकी पीठ की चोट के बारे में चिंतित हूं, लेकिन उसके पास वह व्यक्तित्व है. आप उसकी शारीरिक भाषा देख सकते हैं. जिस तरह से वह शांति से अपने क्षेत्र का संचालन करता है. जिस तरह से वह अपनी गेंदबाजी में बदलाव करता है. हां, उसके पास दो बेहतरीन स्पिनर हैं और मोहम्मद शमी, जो टूर्नामेंट में सर्वश्रेष्ठ सीमर रहे हैं. आपको एक कप्तान के रूप में गेंदबाजों की जरूरत है.'

उन्होंने कहा, 'उसके पास वह मिडास टच है, जो आपके एक उत्कृष्ट सफेद गेंद कप्तान होने की आवश्यकता है.'

आईपीएल 2023 के फाइनल के दौरान एमएस धोनी की अगुवाई वाली सीएसके के पास मुंबई इंडियंस के साथ खिताबों की ऐतिहासिक संख्या (पांच) की बराबरी करने का मौका होगा, जबकि हार्दिक की टाइटंस, जिसने अपने पहले सीजन में चैंपियन के रूप में उभरकर सभी को चौंका दिया था, इसे दो में दो बनाने के लिए उत्सुक होगी.

यह भी पढ़िएः मध्य प्रदेश में आंधी ने मचाई तबाही, श्री महाकाल लोक में छह मूर्तियां टूटीं

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

 

ट्रेंडिंग न्यूज़