इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने BCCI को दे डाली सीख, घमंड छोड़ करें ये काम

टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मुकाबले में टीम इंडिया को इंग्लैंड के हाथों 10 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा. मुकाबले में इंग्लैंड की सलामी जोड़ी ने धुआंधारी पारी खेलकर 16 ओवर में ही जीत हासिल कर लिया था. इंग्लैंड से मिली करारी हार के बाद टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गई थी. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 14, 2022, 07:29 PM IST
  • 'पूरी दुनिया को करना चाहिए इंग्लैंड का अनुसरण'
  • 'महेन्द्र सिंह धोनी का अनुसरण कर सकते हैं जोस बटलर'
इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने BCCI को दे डाली सीख, घमंड छोड़ करें ये काम

नई दिल्लीः टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मुकाबले में टीम इंडिया को इंग्लैंड के हाथों 10 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा. मुकाबले में इंग्लैंड की सलामी जोड़ी ने धुआंधारी पारी खेलकर 16 ओवर में ही जीत हासिल कर लिया था. इंग्लैंड से मिली करारी हार के बाद टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गई थी. 

वहीं, भारत के खिलाफ मिली बड़ी जीत के बात इंग्लैंड का सामना फाइनल में पाकिस्तान से हुआ और इस मुकाबले में भी पाकिस्तान को धूल चटाते हुए इंग्लैंड की टीम चैंपियन बनने में कामयाब रही.

टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के खराब प्रदर्शन पर चैंपियन टीम के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) को तंज कसा है. माइकल वॉन का कहना है कि बीसीसीआई को इस वक्त अपना अभिमान छोड़ देना चाहिए और इंग्लैंड की टीम से प्रेरणा लेनी चाहिए. अगर आप चाहेते हैं कि आपकी भी टीम ऐसी प्रदर्शन करे तो आपको अपना अभिमान छोड़कर इंग्लैंड का अनुकरण करने की जरूरत है. 

'पूरी दुनिया को करना चाहिए इंग्लैंड का अनुसरण'
माइकल वान ने कहा, ‘सीमित ओवरों में इंग्लैंड की इस टीम के खिलाफ बेहद ही खास है. इंग्लैंड की टीम ऐसे मानक स्थापित कर रही है जिसका अनुसरण पूरी दुनिया को करना चाहिए. उन्हें देखना चाहिए कि इंग्लैंड में क्रिकेट का संचालन कैसे हो रहा है? वे क्या कर रहे है? अगर मैं भारतीय क्रिकेट का संचालन कर रहा होता, तो मैं अपने अभिमान को पीछे छोड़कर इंग्लैंड से प्रेरणा लेता.’ 

'महेन्द्र सिंह धोनी का अनुसरण कर सकते हैं जोस बटलर'
माइकल वॉन ने इस मौके पर इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर की तारीफ करते हुए कहा कि वह लंबे समय तक टीम की अगुवाई करने के मामले में भारत के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी का अनुसरण कर सकते है. उन्होंने कहा, ‘जोस बटलर ने 32 साल की उम्र में विश्व कप का खिताब हासिल कर लिया है. उसके पास अपनी विरासत बनाने का मौका हैं. धोनी ने कई साल तक भारतीय टीम की कप्तानी की थी. बटलर ऐसा कर सकते हैं. खासकर अब वह एक प्रारूप पर ध्यान दे रहे हैं.’ 

विश्व विजेता बनी इंग्लैंड की टीम
पाकिस्तान पर मिली बड़ी जीत के साथ इंग्लैंड एक ही समय में वनडे और टी20 विश्व कप दोनों ट्रॉफी अपने नाम करने वाली पहली टीम बन गई, और आईसीसी के इतिहास में यह कारनामा किसी भी टीम की ओर से पहली बार किया है.

ये भी पढ़ेंः क्रिकेट टीम में एक कोच से नहीं चलेगा काम, भारतीय दिग्गज ने बताया...क्या करें

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़