MIW vs UPW: एलिमिनेटर मैच में आई WPL की पहली हैट्रिक, फाइनल में दिल्ली कैपिटल्स से भिड़ेगी ये टीम

MIW vs UPW: मुंबई इंडियंस ने नैटली सिवर ब्रंट (नाबाद 72 रन) की शानदार बल्लेबाजी और तेज गेंदबाज इस्सी वोंग (15 रन देकर चार विकेट) की महिला प्रीमियर लीग (WPL) की पहली हैट्रिक से शुक्रवार को एलिमिनेटर में यूपी वॉरियर्ज को 72 रन से हरा दिया. डीवाई पाटिल स्टेडियम में हुए इस मैच में जीत हासिल करने के बाद मुंबई ने फाइनल का टिकट पक्का कर लिया है. मुंबई का सामना रविवार को दिल्ली कैपिटल्स से होगा. 

Written by - Lalit Mohan Belwal | Last Updated : Mar 25, 2023, 06:35 AM IST
  • मुंबई ने दिया था 182 रन का बड़ा लक्ष्य
  • सिवर ब्रंट ने जीवनदान का फायदा उठाया
MIW vs UPW: एलिमिनेटर मैच में आई WPL की पहली हैट्रिक, फाइनल में दिल्ली कैपिटल्स से भिड़ेगी ये टीम

नई दिल्लीः MIW vs UPW: मुंबई इंडियंस ने नैटली सिवर ब्रंट (नाबाद 72 रन) की शानदार बल्लेबाजी और तेज गेंदबाज इस्सी वोंग (15 रन देकर चार विकेट) की महिला प्रीमियर लीग (WPL) की पहली हैट्रिक से शुक्रवार को एलिमिनेटर में यूपी वॉरियर्ज को 72 रन से हरा दिया. डीवाई पाटिल स्टेडियम में हुए इस मैच में जीत हासिल करने के बाद मुंबई ने फाइनल का टिकट पक्का कर लिया है. मुंबई का सामना रविवार को दिल्ली कैपिटल्स से होगा. 

मुंबई ने दिया था 182 रन का बड़ा लक्ष्य
मुंबई इंडियंस ने सिवर ब्रंट की नौ चौके और दो छक्के जड़ित अर्धशतकीय पारी से बल्लेबाजी का न्योता मिलने के बाद चार विकेट पर 182 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया. इस लक्ष्य के जवाब में यूपी वॉरियर्ज की टीम 17.4 ओवर में 110 रन पर सिमट गई. टीम को क्षेत्ररक्षण और बल्लेबाजों के शॉट चयन में खराब प्रदर्शन का खामियाजा भुगतना पड़ा.

 

यूपी की ओर से किरण नवगिरे ही मुंबई इंडियंस की गेंदबाजों का डटकर सामना कर पाईं. उन्होंने 27 गेंद में चार चौके और तीन छक्के से 43 रन की तेज तर्रार पारी खेली. लेकिन कोई अन्य बल्लेबाज 20 रन से ज्यादा का स्कोर नहीं बना सकी. 

 

13वें ओवर में इस्सी वोंग ने ली हैट्रिक

मुंबई इंडियंस के लिए वोंग ने अपने तीसरे और टीम के 13वें ओवर में लगातार तीन गेंद पर नवगिरे, सिमरन शेख और सोफी एक्लेस्टन के विकेट झटककर टूर्नामेंट की पहली हैट्रिक लेकर इतिहास रच दिया. उनके अलावा साइका इशाक ने 24 रन देकर दो विकेट हासिल किये जबकि सिवर ब्रंट, हेली मैथ्यूज और जिंतिमणी कलिता को एक-एक विकेट मिला. 

सिवर ब्रंट ने जीवनदान का फायदा उठाया
इससे पहले सिवर ब्रंट ने अपनी 38 गेंद की पारी के दौरान मिले जीवनदान का पूरा फायदा उठाया. वह जब छह रन पर थीं तो राजेश्वरी गायकवाड़ की गेंद पर एक्लेस्टन (39 रन देकर दो विकेट) मिड ऑफ पर उनका कैच टपका दिया था. यूपी वॉरियर्ज की टीम अपनी स्पिन गेंदबाजों की बदौलत डीवाई पाटिल स्टेडियम में पहले 10 ओवर तक नियंत्रण में दिख रही थी, जिससे सिवर ब्रंट के अलावा मुंबई की कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सकीं. 

आखिरी पांच ओवर में जोड़े 66 रन
दाएं हाथ की बल्लेबाज सिवर ब्रंट एक छोर पर डटी रहीं, उन्होंने पारी के अंत में अमेलिया केर (19 गेंद में पांच चौके से 29 रन) के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 60 रन जोड़कर पारी बढ़ाने में मदद की. मुंबई इंडियंस ने पांच से 15 ओवर तक 78 और फिर अंतिम पांच ओवर में 66 रन जोड़कर चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया. 

यह भी पढ़िएः IPL 2023: भारत के युवा खिलाड़ियों को बेहतर इंसान बनाना क्यों चाहते हैं रिकी पोंटिंग? खुद किया खुलासा

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़