MI vs SRH: आखिरी लीग मैच में प्लेऑफ की सीट हासिल करने उतरेगी मुंबई, खेल खराब करना चाहेगी हैदराबाद

पांच बार की चैम्पियन मुंबई इंडियंस की टीम प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को मजबूत करने के लिए रविवार को यहां सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ बड़ी जीत हासिल करने की कोशिश करेगी जो उसका इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के वर्तमान सत्र में अंतिम मैच भी हो सकता है. जीत के साथ नेट रन

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 20, 2023, 02:30 PM IST
  • जीत के साथ नेट रन रेट सुधारने पर भी होगी मुंबई की नजर
  • जानें क्या है प्लेऑफ का समीकरण
MI vs SRH: आखिरी लीग मैच में प्लेऑफ की सीट हासिल करने उतरेगी मुंबई, खेल खराब करना चाहेगी हैदराबाद

MI vs SRH, IPL 2023: पांच बार की चैम्पियन मुंबई इंडियंस की टीम प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को मजबूत करने के लिए रविवार को यहां सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ बड़ी जीत हासिल करने की कोशिश करेगी जो उसका इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के वर्तमान सत्र में अंतिम मैच भी हो सकता है.

जीत के साथ नेट रन रेट सुधारने पर भी होगी मुंबई की नजर

सनराइजर्स की टीम प्लेऑफ की दौड़ से पहले ही बाहर हो चुकी है लेकिन मुंबई के पास अभी मौका है और वह इसका फायदा उठाने के लिए बेताब है. मुंबई ने वानखेड़े स्टेडियम में अपने घरेलू मैदान में अच्छा प्रदर्शन किया है. उसने यहां अभी तक चार मैच जीते जबकि दो मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा.

रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम घरेलू परिस्थितियों का पूरा फायदा उठाने की कोशिश करेगी. यह उसके पास अपना नेट रन रेट सुधारने का भी अंतिम मौका होगा.

प्लेऑफ में आरसीबी से मिल रही है चुनौती

मुंबई के अभी 13 मैचों में 14 अंक हैं और उसे बड़े अंतर से जीत दर्ज करने की जरूरत है क्योंकि एक अन्य टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के पास भी 16 अंक तक पहुंचने का मौका है. उसका नेट रन रेट मुंबई से बेहतर है. अभी तीन टीमों के समान 14 अंक हैं. इनमें से राजस्थान रॉयल्स अपने सभी मैच खेल चुका है लेकिन उसका नेट रन रेट मुंबई से बेहतर है. आरसीबी इन तीनों टीमें बेहतर नेट रन रेट के कारण चौथे स्थान पर है.

जानें क्या है प्लेऑफ का समीकरण

यदि मुंबई इस मैच में जीत दर्ज कर लेता है और आरसीबी एक अन्य मैच में गुजरात टाइटंस से हार जाता है तो फिर मुंबई की टीम प्लेऑफ में पहुंच जाएगी लेकिन अगर यह दोनों टीमें जीत हासिल करती हैं तो बेहतर नेट रन रेट वाली टीम आगे बढ़ेगी. मुंबई को अगर अगले दौर में पहुंचना है तो उसे पिछले मैच की तरह मौका नहीं गंवाना होगा जब उसकी टीम लखनऊ सुपरजाएंट्स से पांच रन से हार गई थी जिसके कारण वह दो महत्वपूर्ण अंक हासिल करने से चूक गया था.

गेंदबाजी है मुंबई की सबसे बड़ी टेंशन

अपने घरेलू मैदान पर मुंबई की सबसे बड़ी चिंता गेंदबाजी को लेकर है क्योंकि उसके खिलाफ लगातार चार मैचों में 200 से अधिक रन बने. मुंबई ने डेथ ओवरों में खराब गेंदबाजी के कारण कई अवसरों पर मैच पर से अपना नियंत्रण गंवाया. रोहित के अपने सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में नहीं होने के बावजूद सूर्यकुमार यादव, टिम डेविड, कैमरन ग्रीन, ईशान किशन और नेहल बढेरा की शानदार बल्लेबाजी से टीम ने खुद को प्लेऑफ की दौड़ में बनाए रखा. ये सभी बल्लेबाज सनराइजर्स के खिलाफ भी अच्छा प्रदर्शन करने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे.

रोहित से होगी अच्छा प्रदर्शन की उम्मीद

रोहित पांच मैचों में दहाई के अंक तक नहीं पहुंच पाए लेकिन पिछले दो मैचों में उन्होंने 29 और 37 रन बनाए और मुंबई को उम्मीद होगी कि कप्तान फिर से टीम को अच्छी शुरुआत दिलाएगा.

मुंबई का खेल खराब करने उतरेगी सनराइजर्स हैदराबाद

जहां तक सनराइजर्स की बात है तो उसके पास गंवाने के लिए कुछ भी नहीं है और वह जीत के साथ अपने अभियान का अंत करने की कोशिश करेगा. आरसीबी के खिलाफ पिछले मैच में हेनरिक क्लासेन के शतक के बावजूद टीम को हार का सामना करना पड़ा था.

जानें कैसी है दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

MI की संभावित प्लेइंग 11: इशान किशन, रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, नेहल वढेरा, विष्णु विनोद, कैमरुन ग्रीन, टिम डेविड, क्रिस जॉर्डन, ऋतिक शौकीन, पीयूष चावला, जेसन बेहरनडॉर्फ.

SRH की संभावित प्लेइंग 11: अभिषेक शर्मा, राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्करम, हेनरिक क्लासेन, हैरी ब्रूक, ग्लेन फिलिप्स, भुवनेश्वर कुमार, मयंक डागर, नीतीश रेड्डी, कार्तिक त्यागी, टी नटराजन.

इसे भी पढ़ें- जानें कैसे कर सकते हैं जीवन में अपने भाग्य की पहचान, बस इस आसान तरीके से चल जाएगा पता

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़