ENG vs AUS: ऑस्ट्रेलिया का एक और खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव, ICC का ये नियम बन सकता है टीम के लिए 'वरदान'

AUS vs ENG: खबर आ रही है कि ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड कोरोना पॉजिटिव हो गए है. इस खबर के बाद से मैथ्यू वेड के इंग्लैंड के खिलाफ खेलने पर संदेह खड़ा हो गया है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 27, 2022, 06:48 PM IST
  • मैथ्यू वेड की उपस्थिति पर खड़ा हुआ संदेह
  • कोरोना से संक्रमित खिलाड़ी भी खेल सकते हैं मैच
ENG vs AUS: ऑस्ट्रेलिया का एक और खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव, ICC का ये नियम बन सकता है टीम के लिए 'वरदान'

नई दिल्लीः क्वालीफायर टीमों शुरू होकर टी20 वर्ल्ड कप का महाकुंभ सुपर-12 टीमों तक पहुंच गया है. इस साल टी20 वर्ल्ड कप का 8वां संस्करण खेला जा रहा है. टी20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही है.

टी20 वर्ल्ड कप में सुपर-12 टीमों का पहला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया. मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम को हार का सामना करना पड़ा था. पहली हार के झटके के साथ टीम को लगातार कई झटके लगते गए हैं.

मैथ्यू वेड की उपस्थिति पर खड़ा हुआ संदेह

ऑस्ट्रेलिया का अगला मुकाबला इंग्लैंड से होने वाला है. इसी बीच खबर आ रही है कि ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड कोरोना पॉजिटिव हो गए है. इस खबर के बाद से मैथ्यू वेड के इंग्लैंड के खिलाफ खेलने पर संदेह खड़ा हो गया है. टी20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया टीम में कोविड से संक्रमित होने वाले मैथ्यू वेड दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं. हालांकि, अभी मैथ्यू वेड में कोरोना के हल्के लक्षण नजर आए हैं. इससे उनके इंग्लैंड के खिलाफ खेलने पर संदेह और अधिक बढ़ गया है.

कोरोना से संक्रमित खिलाड़ी भी खेल सकते हैं मैच

बता दें कि अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के नियम के अनुसार टी20 वर्ल्ड कप में अगर कोई खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव भी पाया जाता है, तो उसे खेलने से नहीं रोका जाएगा. हां अगर टीम के डॉक्टर खिलाड़ी को आराम करने की सलाह देते हैं तो इस परिस्थिति में उसे मैच से बाहर किया जा सकता है.

मैथ्यू वेड की अनुपस्थिति में कौन करेगी विकेटकीपिंग

मैथ्यू वेड ने गुरुवार को ऑस्ट्रेलिया के वैकल्पिक इंडोर ट्रेनिंग सत्र का हिस्सा नहीं रहें. अगर वे इंग्लैंड के खिलाफ होने वालेमुकाबले मैथ्यू वेड बाहर हो जाते हैं, तो इस परिस्थिति में विकेटकीपर का कमान डेविड वार्नर या ग्लेन मैक्सवेल के हाथों में हो सकता है. मैक्सवेल ने अभ्यास के दौरान विकेटकीपिंग से जुड़ी ड्रिल की. कप्तान एरोन फिंच पहले ही कह चुके हैं कि जरूरत पड़ी तो वार्नर विकेटकीपर की जिम्मेदारी निभा सकते हैं.

मैथ्यू वेड से पहले जम्पा हुए थे कोरोना पॉजिटिव

मैथ्यू वेड ऑस्ट्रेलिया के दूसरे खिलाड़ी हैं जो इस हफ्ते कोविड पॉजिटिव पाए गए हैं. इससे पहले टीम के स्पिनर एडम जंपा मंगलवार को कोविड पॉजिटिव पाए गए थे और ऑस्ट्रेलिया के पिछले मुकाबले में नहीं खेले. ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच होने वाला ग्रुप ए का मुकाबला दोनों टीम के लिए काफी महत्वपूर्ण होने वाला है, क्योंकि इस मुकाबले में हारने वाली टीम टूर्नामेंट के नॉकआउट चरण की दौड़ से लगभग बाहर हो जाएगी.

ये भी पढ़ें- ENG vs AUS: अपनी Dream 11 में इस खिलाड़ी को जरूर बनाएं कप्तान, होगी जमकर कमाई

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़