IND vs BAN: टीम इंडिया में होंगे कई बड़े बदलाव, गेंदबाजी कोच ने किया ये खुलासा

भारत पिछले मैच में तेज़ गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर के साथ आगे बढ़ा है और हार्दिक पांड्या तेज़ गेंदबाज़ी ऑलराउंडर के रूप में हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 18, 2023, 09:03 PM IST
  • जानें क्या बोले गेंदबाजी कोच
  • इस खिलाड़ी को सराहा
IND vs BAN: टीम इंडिया में होंगे कई बड़े बदलाव, गेंदबाजी कोच ने किया ये खुलासा

नई दिल्लीः तीन में से तीन में जीत और बांग्लादेश के रूप में तुलनात्मक रूप से कमजोर प्रतिद्वंद्वी का सामना करने पर, कई लोगों ने सोचा कि भारत गुरुवार को होने वाले आईसीसी पुरुष एकदिवसीय विश्व कप मुकाबले में अपनी टीम को बदलने की कोशिश करेगा ताकि पूरी टीम को आगे की कड़ी लड़ाई के लिए तैयार किया जा सके.

क्या बोले गेंदबाजी कोच
लेकिन भारतीय टीम के गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे ने कहा कि टीम प्रबंधन की ऐसी कोई योजना नहीं है और वह गुरुवार के मैच में सतह के लिए उपयुक्त सर्वश्रेष्ठ पक्ष चुनने की अपनी नीति पर आगे बढ़ेंगे.भारत पिछले मैच में तेज़ गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर के साथ आगे बढ़ा है और हार्दिक पांड्या तेज़ गेंदबाज़ी ऑलराउंडर के रूप में हैं. 

स्पिनर्स में ये हैं विकल्प
स्पिन विभाग में, रवींद्र जड़ेजा और कुलदीप यादव ने तीनों मैच खेले हैं जबकि सीनियर ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ केवल शुरुआती मैच खेलने का मौका मिला.नतीजा यह है कि मोहम्मद शमी जैसे काबिल गेंदबाज को अभी तक मौका नहीं मिला है.

म्हाम्ब्रे ने कहा कि शमी और अश्विन जैसे गेंदबाजों को बाहर रखना एक कठिन निर्णय रहा है, लेकिन वे उस सतह के लिए सबसे अच्छा संभावित पक्ष चुनने की नीति पर कायम रहेंगे.पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन (एमसीए) स्टेडियम में बांग्लादेश के साथ भारत के मुकाबले से पहले प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में म्हाम्ब्रे ने कहा, "हां, मुझे लगता है कि इस शुरुआत को वास्तव में बनाए रखना महत्वपूर्ण है. 

इसलिए अभी तक, हमारे दृष्टिकोण से रोटेशन के बारे में कोई चर्चा नहीं हुई है. मुझे लगता है कि इस गति को अगले गेम के लिए भी बनाए रखना महत्वपूर्ण है. उन्होंने कहा कि शमी और अश्विन जैसे गेंदबाजों को बाहर रखना कभी आसान फैसला नहीं होता.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़