LSG vs MI: हद से ज्यादा रोमांचक हुई प्लेऑफ की रेस, आखिरी ओवर के रोमांच में लखनऊ ने मुंबई को पीटा

LSG vs MI: इंडियन प्रीमियर लीग का 63वां मैच मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपर जाएंट्स की टीम के बीच खेला गया जिसे क्रुणाल पांड्या की कप्तानी वाली लखनऊ ने आखिरी ओर के रोमांच में जीतकर प्लेऑफ की रेस को और भी ज्यादा रोमांचक बना दिया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 17, 2023, 08:52 AM IST
  • लखनऊ ने मुंबई को पीट हासिल किया तीसरा स्थान
  • मुंबई की हार से रोमांचक हुई प्लेऑफ की रेस
LSG vs MI: हद से ज्यादा रोमांचक हुई प्लेऑफ की रेस, आखिरी ओवर के रोमांच में लखनऊ ने मुंबई को पीटा

LSG vs MI: इंडियन प्रीमियर लीग का 63वां मैच मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपर जाएंट्स की टीम के बीच खेला गया जिसे क्रुणाल पांड्या की कप्तानी वाली लखनऊ ने आखिरी ओर के रोमांच में जीतकर प्लेऑफ की रेस को और भी ज्यादा रोमांचक बना दिया है.  इस जीत के साथ ही लखनऊ की टीम ने 15 अंक बटोर लिए हैं और अब अंकतालिका में तीसरे पायदान पर पहुंच गया है.

वहीं मुंबई इंडियंस हार के साथ चौथे पायदान पर पहुंच गई है और उसके लिए समीकरण एकदम सीधा बना हुआ है और उसे न सिर्फ आखिरी मैच जीतना है बल्कि दूसरी टीमों के नतीजे भी उसके पक्ष में आए इसकी दुआ करनी है. 

मोहसिन खान की गेंदबाजी से जीता लखनऊ

चोट के कारण लंबे समय बाद वापसी करते हुए तेज गेंदबाज मोहसिन खान ने बेहतरीन आखिरी ओवर डालकर लखनऊ सुपर जाएंट्स को पांच रन से रोमांचक जीत दिलाई जिससे प्लेऑफ का उसका दावा भी पुख्ता हो गया. इससे पहले मार्कस स्टॉयनिस की करियर की सर्वश्रेष्ठ 89 रन की नाबाद पारी के दम पर लखनऊ सुपर जाएंट्स ने खराब शुरूआत से उबरते हुए कठिन पिच पर तीन विकेट पर 177 रन बनाये.

दमदार शुरुआत के बाद भी नहीं जीती मुंबई

जवाब में मुंबई की शुरूआत धमाकेदार रही लेकिन टीम 20 ओवर में पांच विकेट पर 172 रन ही बना सकी. कंधे की चोट के कारण घरेलू सत्र से बाहर रहे मोहसिन ने आखिरी ओवर में मुंबई को 11 रन नहीं बनाने दिये. वैसे इस हार के बावजूद मुंबई प्लेआफ की दौड़ में बनी हुई है.

रोहित-किशन ने 9 ओवर में ही बटोर डाले 90 रन

मुंबई के लिये कप्तान रोहित शर्मा (25 गेंद में 37 रन) और ईशान किशन (39 गेंद में 59 रन) ने शानदार शुरूआत करते हुए पहले विकेट के लिये 58 गेंद में 90 रन जोड़े. ईशान शानदार फॉर्म में दिख रहे थे जबकि रोहित ने भी फॉर्म में लौटने के संकेत दिये.

बिश्नोई ने कराई लखनऊ की वापसी

लेग स्पिनर रवि बिश्नोई ने हालांकि लगातार दो ओवरों में दोनों को पवेलियन भेजकर मुंबई को दोहरे झटके दिये. इस पिच पर आते ही ऊंचा शॉट खेलने का खामियाजा सूर्यकुमार यादव को भुगतना पड़ा. तेज गेंदबाज यश ठाकुर ने उन्हें सात रन पर पवेलियन भेज दिया. मुंबई को आखिरी पांच ओवर में 53 रन चाहिये थे लेकिन टिम डेविड उस तरह जीत नहीं दिला सके जैसे राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ दिलाई थी.

इसे भी पढ़ें- यशस्वी जायसवाल की प्रतिभा से प्रभावित हुआ इंग्लैंड का ये दिग्गज, कहा- जल्द ही टीम इंडिया में खेलेगा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़