IPL में आज वो होगा, जो 16 साल में नहीं हुआ... सुनहरे अक्षरों में लिखा जाएगा ये इतिहास

IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग के 16 वर्षों के सफर में आज वो होने जा रहा है, जिसे भारत की सबसे लोकप्रिय लीग के इतिहास में सुनहरे अक्षरों में लिखा जाएगा. अब तक आईपीएल में कई रिकॉर्ड बने हैं. बल्लेबाजों, गेंदबाजों, फील्डरों और टीमों ने कई रिकॉर्ड बनाए हैं, लेकिन आज बनने जा रहा रिकॉर्ड अपने आप में खास है. इसलिए तो इसे बनने में 16 साल लग गए और नहीं पता दोबारा ये कब दोहराया जाएगा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 7, 2023, 01:55 PM IST
  • हार्दिक और क्रुणाल पंड्या होंगे आमने-सामने
  • केएल के बाहर होने के कारण क्रुणाल को मौका
IPL में आज वो होगा, जो 16 साल में नहीं हुआ... सुनहरे अक्षरों में लिखा जाएगा ये इतिहास

नई दिल्लीः IPL 2023, LSG vs GT, Hardik vs Krunal Pandya: इंडियन प्रीमियर लीग के 16 वर्षों के सफर में आज वो होने जा रहा है, जिसे भारत की सबसे लोकप्रिय लीग के इतिहास में सुनहरे अक्षरों में लिखा जाएगा. अब तक आईपीएल में कई रिकॉर्ड बने हैं. बल्लेबाजों, गेंदबाजों, फील्डरों और टीमों ने कई रिकॉर्ड बनाए हैं, लेकिन आज बनने जा रहा रिकॉर्ड अपने आप में खास है. इसलिए तो इसे बनने में 16 साल लग गए और नहीं पता दोबारा ये कब दोहराया जाएगा.

हार्दिक और क्रुणाल पंड्या होंगे आमने-सामने

दरअसल, आईपीएल में आज यानी रविवार को दोपहर 3.30 बजे से लखनऊ सुपरजायंट्स और गुजरात टाइटंस के बीच मैच खेला जाएगा. इस मैच में अनोखा रिकॉर्ड बनने जा रहा है. इस मैच में आईपीएल में पहली बार दो सगे भाई एक-दूसरे के खिलाफ अपनी-अपनी टीमों की कप्तानी करेंगे. 

जहां एक तरफ हार्दिक पंड्या गुजरात टाइटंस की कमान संभालते नजर आएंगे, वहीं लखनऊ की टीम का नेतृत्व क्रुणाल पंड्या करेंगे. हार्दिक और क्रुणाल पंड्या सगे भाई हैं.

केएल राहुल के बाहर होने के कारण क्रुणाल को मौका

लखनऊ सुपरजायंट्स के नियमित कप्तान केएल राहुल चोट की वजह से आईपीएल से बाहर हो गए हैं. ऐसे में क्रुणाल को टीम की कमान मिली है. वहीं, हार्दिक पंड्या गुजरात टाइटंस के नियमित कप्तान हैं. उन्होंने अपनी कप्तानी में पिछले सीजन में गुजरात टाइटंस को आईपीएल विजेता भी बनाया था. गुजरात और लखनऊ दोनों का आईपीएल में यह दूसरा सीजन है, जो पिछले साल ही इस लीग में आई थीं.

अंक तालिका में पहले नंबर पर है गुजरात टाइटंस

बता दें कि लखनऊ और गुजरात के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में मुकाबला खेला जाएगा. जहां गुजरात टाइटंस इस सीजन में 10 मैचों में सात जीते के साथ प्वाइंट्स टेबल में पहले नंबर पर है, वहीं लखनऊ सुपरजायंट्स 10 मैचों में 5 जीत और एक बारिश के चलते बेनतीजा मुकाबले के चलते अंक तालिका में तीसरे नंबर पर है.

यह भी पढ़िएः IPL: थम नहीं रहा विवाद! नवीन उल हक ने बिना नाम लिए फिर विराट को 'चिढ़ाया', गंभीर ने भी दिया साथ

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़