IPL 2023: लखनऊ ने हैदराबाद को 7 विकेट से हराया, प्वाइंट्स टेबल पर बड़ा उलटफेर

प्रेरक मांकड़ (45 गेंद में नाबाद 64 रन) की पहली अर्धशतकीय पारी के साथ मार्कस स्टोइनिस (25 गेंद में 40 रन) और निकोल्स पूरन (13 गेंद में नाबाद 44 रन) की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से लखनऊ सुपरजायंट्स ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) टी20 मैच में शनिवार को यहां सनराइजर्स हैदराबाद को सात विकेट से शिकस्त दी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 13, 2023, 08:29 PM IST
  • जानिए कैसा रहा मुकाबला
  • इस खिलाड़ी ने बदला खेल
IPL 2023: लखनऊ ने हैदराबाद को 7 विकेट से हराया, प्वाइंट्स टेबल पर बड़ा उलटफेर

नई दिल्लीः प्रेरक मांकड़ (45 गेंद में नाबाद 64 रन) की पहली अर्धशतकीय पारी के साथ मार्कस स्टोइनिस (25 गेंद में 40 रन) और निकोल्स पूरन (13 गेंद में नाबाद 44 रन) की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से लखनऊ सुपरजायंट्स ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) टी20 मैच में शनिवार को यहां सनराइजर्स हैदराबाद को सात विकेट से शिकस्त दी. मांकड ने अपनी पारी में सात चौके और दो छक्के लगाये जबकि स्टोइनिस ने दो चौके और तीन छक्के जड़े. पूरन ने तीन चौके और चार छक्के जड़ टीम की जीत सुनिश्चित की. 

हैदराबाद ने बनाए 182 रन
सनराइजर्स हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 182 रन बनाये. लखनऊ सुपरजायंट्स ने 19.2 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया. इस जीत से लखनऊ की टीम 12 मैचों में 13 अंक के साथ तालिका में चौथे स्थान पर पहुंच गयी. हैदराबाद के 11 मैच में आठ अंक है और टीम के लिए प्लेऑफ में जगह बनाने की राह अब काफी कठिन हो गयी है. 

लखनऊ ने 54 रन तक तीन विकेट गंवा दिए थे लेकिन इसके बाद मांकड़ और स्टोइनिस ने तीसरे विकेट के लिए 43 गेंद में 73 की साझेदारी कर मैच में टीम की वापसी करायी तो वहीं मंकड़ और पूरन की 23 गेंद में 58 रन की अटूट साझेदारी ने टीम की जीत पर मुहर लगायी. इससे पहले हेनरिच क्लासेन (47) और अब्दुल समद (नाबाद 37) के बीच छठे विकेट के लिए 40 गेंद में 58 रन की साझेदारी के दम पर सनराइजर्स हैदराबाद ने प्रतिस्पर्धी स्कोर खड़ा किया. क्लासेन ने 29 गेंद की पारी में तीन चौके और इतने ही छक्के लगाये जबकि समद ने 25 गेंद की पारी में एक चौका और चार छक्के जड़े. 

प्रेरक मांकड़ ने छठे ओवर में फजलहक फारूखी के खिलाफ लगातार गेंदों में चौके जड़े, जिससे पावर प्ले के बाद टीम का स्कोर एक विकेट पर 30 रन था. डिकॉक ने अगले ओवर में मयंक मार्कंडेय के खिलाफ लगातार गेंदों पर छक्का और चौका लगाकर रन गति को तेज किया लेकिन इस गेंदबाज ने अपने अगले ओवर में चौका खाने के बाद उन्हें फिरकी में फंसा लिया.

स्टोइनिस ने अभिषेक शर्मा के खिलाफ लगातार दो छक्के जड़े लेकिन तीसरे गेंद पर आउट हो गये.  निकोल्स पूरन ने क्रीज पर आते ही अगली तीन गेंदों पर छक्का जड़ दिया. टीम ने इस ओवर से 31 रन बटोरे और यहां से मैच का रुख मुड़ गया. मांकड़ ने 17वें ओवर में नटराजन के खिलाफ छक्का और चौका लगाकर टीम को लक्ष्य के करीब पहुंचाया. 

 

Karnataka Election: बीजेपी की हार पर क्या बोले पीएम मोदी, कांग्रेस को दी ये सलाह

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को कर्नाटक विधानसभा चुनाव में शानदार जीत दर्ज करने पर कांग्रेस को बधाई दी और लोगों की आंकाक्षाओं को पूरा करने के लिए उसे शुभकामनाएं भी दीं. उन्होंने इस दक्षिणी राज्य में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का समर्थन करने वालों को धन्यवाद दिया और पार्टी कार्यकर्ताओं की कड़ी मेहनत करने के लिए सराहना भी की. उन्होंने एक ट्वीट में कहा,कर्नाटक विधानसभा चुनाव में जीत के लिए कांग्रेस पार्टी को बधाई. लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए उन्हें मेरी शुभकामनाएं.

कांग्रेस ने किया ये वादा

Powered By


 
 
 
Loaded4.58%
 

कांग्रेस ने कर्नाटक में सत्ता में आने के पहले दिन ‘पांच गारंटी’ लागू करने का वादा किया है. इन वादों में सभी घरों (गृह ज्योति) को 200 यूनिट मुफ्त बिजली, हर परिवार की महिला मुखिया (गृह लक्ष्मी) को 2,000 रुपये मासिक सहायता, गरीबी रेखा से नीचे (बीपीएल) के परिवार (अन्न भाग्य) के प्रत्येक सदस्य को 10 किलोग्राम चावल मुफ्त, बेरोजगार स्नातक युवाओं के लिए हर महीने 3,000 रुपये और बेरोजगार डिप्लोमा धारकों (दोनों 18-25 आयु वर्ग में) को दो साल के लिए 1,500 रुपये (युवा निधि) और सार्वजनिक परिवहन बसों (शक्ति) में महिलाओं के लिए मुफ्त यात्रा शामिल हैं. 

क्या बोली पीएम मोदी

उन्होंने कहा, ‘‘मैं उन सभी को धन्यवाद देता हूं जिन्होंने कर्नाटक चुनाव में हमारा समर्थन किया है. मैं भाजपा कार्यकर्ताओं की कड़ी मेहनत की सराहना करता हूं. हम आने वाले समय में और अधिक उत्साह के साथ कर्नाटक की सेवा करेंगे.’’ कर्नाटक में भाजपा के खिलाफ सत्ता विरोधी लहर पर सवार होकर कांग्रेस ने स्पष्ट बहुमत हासिल कर लिया. 

जानिए किसको कितनी सीट

अब तक आए परिणामों के मुताबिक वह 224 सदस्यीय विधानसभा में 114 सीट पर जीत हासिल कर चुकी है जबकि 22 सीट पर वह बढ़त बनाए हुए है. बढ़त वाली सीट को भी वह जीत लेती है तो वह 136 के आंकड़े तक पहुंच सकती है. भाजपा ने अभी तक 52 सीट पर जीत दर्ज की है जबकि 12 सीट पर उसके उम्मीदवार आगे हैं. इस प्रकार वह 64 सीट पर सिमटती दिख रही है. जनता दल (सेक्युलर) 20 सीट जीतने की ओर अग्रसर है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़