IND vs NZ: भारत-न्यूजीलैंड के वार्मअप मैच पर फिरा पानी, बारिश के चलते रद्द हुआ मैच

IND vs NZ Live Score: ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में खेले जा रहे टी20 विश्वकप 2022 में पहले दौर का खेल जारी है जहां पर एसोसिएट नेशन की 6 टीमों समेत श्रीलंका और वेस्टइंडीज की टीम सुपर-12 में जगह बनाने के लिये एक-दूसरे से भिड़ती नजर आ रही हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 20, 2022, 07:10 AM IST
  • गाबा के मैदान पर न्यूजीलैंड से भिड़ेगा भारत
  • पहले अभ्यास मैच में 6 रन से जीता था भारत
IND vs NZ: भारत-न्यूजीलैंड के वार्मअप मैच पर फिरा पानी, बारिश के चलते रद्द हुआ मैच
Live Blog

IND vs NZ Live Score Warm Up Match: ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में खेले जा रहे टी20 विश्वकप 2022 में पहले दौर का खेल जारी है जहां पर एसोसिएट नेशन की 6 टीमों समेत श्रीलंका और वेस्टइंडीज की टीम सुपर-12 में जगह बनाने के लिये एक-दूसरे से भिड़ती नजर आ रही हैं. वहीं बाकी की 8 टीमें वार्म अप मैच के जरिये अपनी तैयारियां पुख्ता करने में जुटी हुई है. इसी फेहरिस्त में बुधवार को भारत और न्यूजीलैंड की टीम के बीच गाबा के मैदान पर वार्मअप मैच खेला जाएगा, Follow Live updates.

20 October, 2022

  • 13:25 PM

    IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाले वार्मअप मैच को बारिश ने धुल दिया है और अब इसे आधिकारिक रूप से रद्द कर दिया गया है. अब भारतीय टीम रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ मेलबर्न के मैदान पर ही एक्शन में नजर आएगी.

  • 13:21 PM

    IND vs NZ Live Score: गाबा के मैदान पर अभी भी बारिश हो रही है और मैच होने की संभावना कम है. भारत और न्यूजीलैंड के बीच कम से कम 5 ओवर का मैच होने के लिये मैदान को 4:16 मिनट तक तैयार रहना होगा, इसमें बारिश के बंद होने के साथ-साथ मैदान का सूखना भी शामिल है.

  • 11:59 AM

    IND vs NZ Live Score: गाबा के मैदान पर लगातार हो रही बारिश के चलते भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाले वार्म-अप मैच पर खतरे के बादल मंडरा रहे हैं. ऐसे में टॉस में देरी हो सकती है.

  • 11:01 AM

    Live Cricket Score Updates: गाबा के मैदान पर हो रही लगातार बारिश के चलते पाकिस्तान और अफगानिस्तान की टीम के बीच चल रहा मैच रद्द कर दिया गया है. कुछ घंटों में भारतीय टीम को भी इसी मैदान पर खेलने के लिये उतरना है, जिसे देखते हुए फैन्स को उम्मीद होगी कि बारिश बंद जाये और उन्हें पूरा एक्शन देखने को मिले. 

  • 10:19 AM

    IND vs NZ Live Cricket Score Updates: भारतीय टीम के वार्म अप मैच से पहले गाबा के मैदान पर खेल रही पाकिस्तान की टीम ने विस्फोटक अंदाज में आगाज करते हुए सिर्फ 2.2 ओवर में 19 रन बना लिये थे, लेकिन तभी एक बार फिर से बारिश ने मैच को रोक दिया है.

  • 10:17 AM

    Live Cricket Score Updates: पाकिस्तान की गेंदबाजी के सामने अफगानिस्तान की टीम निर्धारित 20 ओवर्स में 6 विकेट खोकर सिर्फ 154 रन का ही स्कोर खड़ा कर सकी है और फिलहाल पाकिस्तान की टीम को जीत के लिये 155 रन की दरकार है. अफगानिस्तान के लिये सिर्फ कप्तान मोहम्मद नबी (51), इब्राहिम जादरान (35) और उस्मान गनी (31) का बल्ला चला, जिनके अलावा कोई भी बल्लेबाज दहांई के आंकड़े को भी नहीं छू सका.

  • 10:12 AM

    Live Cricket Score Updates: पाकिस्तान और अफगानिस्तान की टीम के बीच खेले जा रहे इस अभ्यास मैच को लेकर आपको जानकारी दे देते हैं. पाकिस्तान की टीम ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया और शाहीन अफरीदी से इस मैच में पूरे 4 ओवर का स्पेल कराया. कप्तान बाबर आजम ने अफगानिस्तान के खिलाफ शाहीन अफरीदी (4 ओवर 29 रन 2 विकेट) के अलावा नसीम शाह (4 ओवर 38 रन), हैरिस राउफ (4 ओवर 34 रन 2 विकेट), मोहम्मद वसीम जूनियर (3 ओवर 27 रन), मोहम्मद नवाज (2 ओवर 7 रन एक विकेट) और शादाब खान (3 ओवर 19 रन एक विकेट) का इस्तेमाल किया.

  • 09:33 AM

    India vs New Zealand Warm Up Match Live Updates: भारत और न्यूजीलैंड की टीम के बीच गाबा के जिस मैदान पर आज का दूसरा अभ्यास मैच खेला जाना है उसी पर फिलहाल पाकिस्तान और अफगानिस्तान की टीमें अभ्यास मैच खेल रही है, हालांकि बारिश ने 17 ओवर के खेल के बाद मैच को रोक दिया है. भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाले मैच के दौरान भी बारिश के दखल देने की संभावना बरकरार है.

  • 09:32 AM

    India vs New Zealand Live Update: साउदी ने अपनी प्रेरणा को लेकर बात करते हुए कहा,' स्टुअर्ट ब्रॉड और एंडरसन की जोड़ी अविश्वसनीय रही हैं. इन दोनों ने तीनों प्रारूप खेले हैं और पिछले कई सालों से टेस्ट क्रिकेट खेलने पर ध्यान केंद्रित किया है. जेम्स एंडरसन को पहले और फिर भी जिस तरह का प्रदर्शन कर रहे हैं, जो देखना काफी प्रभावशाली है, केवल विकेटों की संख्या को देखकर नहीं. सबसे प्रभावशाली बात यह है कि उन्होंने जितने टेस्ट मैच खेले हैं. मुझे आश्चर्य नहीं होगा अगर वह 200 के करीब मैच खेलते हैं. यह एक तेज गेंदबाज के लिए एक बहुत ही आश्चर्यजनक उपलब्धि है.'

  • 09:31 AM

    India vs New Zealand Live Update: साउदी ने अपनी आउटस्विंगर के विकास पर बात करते हुए कहा,'मैं इनस्विंगर गेंदबाजी नहीं कर सकता था, इसलिए मुझे कुछ और करना पड़ा. यह एक ऐसी गेंद है जिसे मैंने काइल मिल्स से सीखा, जो आउटस्विंगर गेंदबाजी करने वाले व्यक्ति थे और वह उनकी दूसरी विविधता थी. शुक्र है, यह एक दो बार काम करने में कामयाब रहा है और आउटस्विंगर और मेरे द्वारा फेंकी गई अन्य गेंदों में एक और बदलाव हुआ.'

  • 09:30 AM

    India vs New Zealand Live Update: साउदी ने एक तेज गेंदबाज के लिये सही परिस्थितियों पर बात करते हुए कहा,'मुझे लगता है कि जब आप विकेट लेते हैं और योजना पर काम करते हैं, तो यह हमेशा आप अच्छा सोचते हैं, जब आप किसी ऐसे खिलाड़ी को आउट करते हैं जिस पर आपने काफी काम किया है. कई अच्छी गेंदें हैं जो आपको विकेट नहीं देतीं; बहुत सारी औसत गेंदें हैं जो आपको विकेट दिलाती हैं. लेकिन जब आप योजना बनाते हैं और अच्छे खिलाड़ी को आउट करते हैं, तो यह काफी संतोषजनक होता है.'

  • 09:28 AM

    India vs New Zealand Live Update: साउदी ने न्यूजीलैंड के लिए नई गेंद से ट्रेंट बोल्ट के साथ साझेदारी बनाने पर बात करते हुए कहा,'हम कम आयु वर्ग से एक साथ क्रिकेट खेल रहे हैं. हम एक ही घरेलू टीम अंडर19 के लिए खेले हैं, और फिर पिछले दस वर्षों से यहां तक, न्यूजीलैंड के लिए तीनों प्रारूपों में गेंदबाजी की है. हम एक-दूसरे को अच्छी तरह से जानते हैं, न केवल एक क्रिकेटर के रूप में, बल्कि एक व्यक्ति के रूप में भी बहुत अच्छी दोस्ती है, इससे भी मदद मिलती है.'

  • 07:31 AM

    India vs New Zealand Live Update: साउदी ने टी20 विश्व कप से पहले न्यूजीलैंड के गेंदबाजी आक्रमण को लेकर कहा,' जब आप हमारे गेंदबाजी आक्रमण को देखते हैं, तो यह ज्यादातर मैच (ऑस्ट्रेलियाई परिस्थितियों के अनुसार) को कवर करता है. अच्छे स्पिनर, कुछ लोग जो गेंद को स्विंग करा सकते हैं. हमें लॉकी फर्ग्यूसन भी मिले, जो इस समय दुनिया के सबसे तेज गेंदबाजों में से एक है. यह ऐसी बॉलिंग लाइनअप है जिसे मैं कह सकता हूं कि यह बहुत संतुलित है. फर्ग्यूसन जैसा कोई व्यक्ति मैच को कभी भी मैच को पलटने में सक्षम हैं.'

  • 07:23 AM

    IND vs NZ Live Streaming: भारतीय टीम ने पिछले कुछ समय में अच्छा प्रदर्शन किया है और घर पर न सिर्फ ऑस्ट्रेलिया को बल्कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ भी द्विपक्षीय सीरीज में जीत हासिल की. केएल राहुल और सूर्यकुमार यादव भी अच्छी फॉर्म में नजर आ रहे हैं तो वहीं पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गेंदबाजों के प्रदर्शन से ही भारतीय टीम के डेथ ओवर्स की परेशानी भी थोड़ी कम हुई होगी. भारतीय गेंदबाजों ने आखिरी के 6 ओवर्स में सिर्फ 36 रन दिये और 6 विकेट भी हासिल किये.

  • 07:02 AM

    India vs NewZealand LIVE Streaming: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गाबा के मैदान पर खेले गये पहले मैच में मोहम्मद शमी ने भले ही सिर्फ एक ओवर के लिये वापसी की लेकिन उस वापसी में भी उन्होंने जबरदस्त प्रदर्शन किया. ऐसे में राहुल द्रविड़ के नेतृत्व वाला टीम मैनेजमेंट उनसे न्यूजीलैंड के खिलाफ पूरे 4 ओवर करवाने की कोशिश करता हुआ नजर आएगा.

  • 07:00 AM

    India vs New Zealand Live Score Warm Up Match: साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गये पहले अभ्यास मैच में न्यूजीलैंड की टीम पूरे 20 ओवर भी नहीं खेल पाई थी और महज 17.1 ओवर में 98 रन के स्कोर पर सिमट गई थी. बल्लेबाजी में बेअसर रही कीवी टीम के लिये गेंदबाजी में भी ईश सोढी को छोड़ कोई गेंदबाज सफल साबित नहीं हुआ.

  • 06:58 AM

    India vs New Zealand Live Score Warm Up Match: न्यूजीलैंड की बात करें तो पिछले साल की उपविजेता रही टीम अपनी लय की तलाश कर रही है. पहले वार्मअप मैच में उसे साउथ अफ्रीका की टीम के हाथों 9 विकेट से हार का सामना करना पड़ा, जिसके बाद उसकी तैयारियों पर सवाल खड़े हो गये हैं.

  • 06:53 AM

    India vs New Zealand Live Score Warm Up Match: भारतीय टीम के लिये पहले मैच में सूर्यकुमार यादव और केएल राहुल ने बल्लेबाजी में बेहतरीन प्रदर्शन किया था लेकिन बाकी बल्लेबाज ज्यादा योगदान नहीं दे पाये थे. ऐसे में न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम मैनेजमेंट की नजर रोहित शर्मा, विराट कोहली, दिनेश कार्तिक के प्रदर्शन पर होगी. वहीं टीम मैनेजमेंट इस मैच में ऋषभ पंत, दीपक हुड्डा और अक्षर पटेल को ज्यादा मौका देती हुई नजर आ सकती है ताकि मुख्य अभियान से पहले सभी खिलाड़ी परिस्थितियों से रूबरू हो जायें.

  • 06:48 AM

    India vs New Zealand Live Score Warm Up Match: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले अभ्यास मैच में 6 रन से जीत हासिल करने के बाद भारतीय टीम के हौंसले बुलंद नजर आ रहे हैं, ऐसे में वो पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले अपनी जीत की लय को बरकरार रखना चाहेगी. बुमराह के बाहर होने के बाद शमी ने जिस तरह से एक ही ओवर में अपनी काबिलियत का प्रदर्शन किया उससे न सिर्फ भारतीय फैन्स बल्कि टीम मैनेजमेंट का भी काफी राहत मिली होगी.

ट्रेंडिंग न्यूज़