WPL में भी दिखेगा इम्पैक्ट प्लेयर का जलवा! इस दिग्गज खिलाड़ी ने कर दी भविष्यवाणी

भारत में इस साल इंडियन प्रीमियर लीग के तर्ज पर महिला प्रीमियर लीग शुरू किया गया था. जिसमें कुल छह टीमें हिस्सा ली थी. इस बार आईपीएल में कई नए नियम लाए गए है जिसमें  इंपैक्ट खिलाड़ी नियम भी शामिल है. भारतीय महिला क्रिकेट की दिग्गज खिलाड़ी झूलन गोस्वामी ने कहा कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में लागू किए गए इम्पैक्ट खिलाड़ी नियम को अगर अगले सत्र से महिलाओं के घरेलू सर्किट में और फिर महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) में लागू किया जायेगा तो उन्हें आश्चर्य नहीं होगा.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 6, 2023, 07:49 PM IST
  • इंपैक्ट प्लेयर से टीमों को हो रहा फायदा
  • घरेलू क्रिकेट में भी लागू हो नया नियम
 WPL में भी दिखेगा इम्पैक्ट प्लेयर का जलवा! इस दिग्गज खिलाड़ी ने कर दी भविष्यवाणी

नई दिल्ली: भारत में इस साल इंडियन प्रीमियर लीग के तर्ज पर महिला प्रीमियर लीग शुरू किया गया था. जिसमें कुल छह टीमें हिस्सा ली थी. वीमेन प्रीमियर लीग को महिला क्रिकेट के लिए काफी सराहनीय कदम बताया जा रहा है.  इस समय इंडियन प्रीमियर लीग का 16वां सीजन खेला जा रहा है. इस बार आईपीएल में कई नए नियम लाए गए है जिसमें  इंपैक्ट खिलाड़ी नियम भी शामिल है. भारतीय महिला क्रिकेट की दिग्गज खिलाड़ी झूलन गोस्वामी ने कहा कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में लागू किए गए इम्पैक्ट खिलाड़ी नियम को अगर अगले सत्र से महिलाओं के घरेलू सर्किट में और फिर महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) में लागू किया जायेगा तो उन्हें आश्चर्य नहीं होगा.

इंपैक्ट प्लेयर से टीमों को हो रहा फायदा
झूलन ने मीडिया को बताया कि इस नियम ने निश्चित रूप से बहुत सी चीजों को सुधारा है. टीम प्रबंधन के रूप में आपके पास एक अतिरिक्त गेंदबाज या बल्लेबाज चुनने का विकल्प होता है. उम्मीद है कि आने वाले साल में हम घरेलू सत्र में महिला क्रिकेट में इस नियम को देखेंगे. आगामी सत्र में अगर यह नियम लागू हो जाये तो मुझे कोई हैरानी नहीं होगी. इंपैक्ट खिलाड़ी नियम ने इस साल के आईपीएल को काफी प्रभावित किया है क्योंकि 16 मैचोंके 26 पारियों में किसी एक या दोनों टीमों ने 200 या उससे अधिक का स्कोर बनाया है.

घरेलू क्रिकेट में भी लागू हो नया नियम
महिला प्रीमियर लीग की चैम्पियन टीम मुंबई इंडियन्स की गेंदबाजी कोच और मेंटोर झूलन ने कहा, ‘‘पहले आपको इसे घरेलू क्रिकेट में लागू करना होगा और फिर दूसरे टूर्नामेंट में ताकि खिलाड़ी समझ सकें कि नियम क्या है. भविष्य में निश्चित रूप से डब्ल्यूपील में हम इस नियम को देखेंगे''. साल 2023 में शुरू हुए महिला प्रीमियर लीग के पहले सीजन में मुंबई इंडियन्स ने ट्रॉफी अपने नाम किया. 

इसे भी पढ़ें- WTC Final: टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से पहले टीम इंडिया को लगा झटका, ये बल्लेबाज हुआ बाहर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़