IPL 2024: आरसीबी पर भड़का ये दिग्गज, कहा- बहुत असंतुलित है ये टीम

भले ही विराट कोहली ने उन्हें कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 20 ओवरों में 182/6 के बचाव योग्य स्कोर तक पहुंचाया, लेकिन आरसीबी शुक्रवार को एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में केकेआर से तीन ओवर शेष रहते सात विकेट से हार गई.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 30, 2024, 04:03 PM IST
  • जानिए कैसा रहा मुकाबला
  • विराट के अलावा सब रहे फ्लॉप
IPL 2024: आरसीबी पर भड़का ये दिग्गज, कहा- बहुत असंतुलित है ये टीम

नई दिल्लीः इंग्लैंड के पूर्व तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने आरसीबी को कोलकाता नाइट राइडर्स से बड़ी हार के बाद कहा कि करिश्माई बल्लेबाज विराट कोहली की दो शानदार पारियों के बावजूद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के उतार-चढ़ाव वाले नतीजों का मतलब है कि वे एक असंतुलित टीम हैं .

विराट के अलावा सभी रहे फ्लॉप
भले ही विराट कोहली ने उन्हें कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 20 ओवरों में 182/6 के बचाव योग्य स्कोर तक पहुंचाया, लेकिन आरसीबी शुक्रवार को एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में केकेआर से तीन ओवर शेष रहते सात विकेट से हार गई. स्टार स्पोर्ट्स पर एक विशेष सेगमेंट में, क्रिकेट सितारे स्टुअर्ट ब्रॉड, इरफ़ान पठान और स्टीव स्मिथ ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 के चल रहे मैचों में हाल के प्रदर्शन और रणनीतिक बारीकियों पर व्यापक जानकारी प्रदान की.

क्या बोले ब्रॉड
“ऐसे समय में आप केकेआर की प्रशंसा करना चाहते हैं, आप जानते हैं कि लगातार छह दौरों में उन्होंने बेंगलुरु में जीत हासिल की है. आपको आरसीबी की गेंदबाजी को भी देखना होगा, बस केकेआर को कटर और धीमी गेंदें फेंकते हुए पिच पर देखना होगा, अब तक के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक विराट कोहली के लिए बहुत मुश्किल है, जो पूरे समय गेंद को लगातार टाइम करने में सक्षम नहीं थे. और फिर वे आए और काफी तेज गति से गेंदबाजी की, जो सीमारेखा के पार चली गई, उन्होंने छोटी गेंदें फेंकी और उनका अनुमान लगाया जा सकता था.''

"लेकिन यह उनका मुद्दा है आरसीबी, मुझे लगता है कि कई वर्षों से उनकी बल्लेबाजी मजबूत रही है और उन्हें वहां स्टार पावर मिली है, लेकिन फिर उनकी गेंदबाजी इकाई टिकने और उन्हें मैच जीतने में सक्षम नहीं लगती है. स्टुअर्ट ब्रॉड ने कहा, ''असंतुलित टीम और मेरी व्यक्तिगत राय में उन्होंने अपने विदेशी खिलाड़ियों को जगह दे दी है और कभी-कभी घर पर इस तरह की हार से आपका ध्यान केंद्रित होता है और आपको एहसास होता है कि आपको कैसे खेलना चाहिए.''

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़