केएस भरत या ईशान किशन किसे मिलेगा WTC में मौका, भारतीय दिग्गज का चौंकाने वाला खुलासा

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला 7 जून से 11 जून तक इंग्लैंड के ओवल में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाएगा. इसे देखते हुए दोनों टीमों ने अपनी अपनी तैयारियां तेज कर दी है. साथ ही दोनों टीमों ने अपने स्क्वाड का भी ऐलान कर दिया है. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Jun 4, 2023, 12:16 PM IST
  • खिलाड़ियों का चयन भारत के लिए बना सिरदर्द
  • 'टीम के साथ लगातार जुड़े हुए हैं केएस भरत'
केएस भरत या ईशान किशन किसे मिलेगा WTC में मौका, भारतीय दिग्गज का चौंकाने वाला खुलासा

नई दिल्लीः वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला 7 जून से 11 जून तक इंग्लैंड के ओवल में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाएगा. इसे देखते हुए दोनों टीमों ने अपनी अपनी तैयारियां तेज कर दी है. साथ ही दोनों टीमों ने अपने स्क्वाड का भी ऐलान कर दिया है. 

खिलाड़ियों का चयन भारत के लिए बना सिरदर्द
हालांकि, टीम इंडिया के लिए खिलाड़ियों का चयन अभी भी एक बड़ी पहली बनी हुई है. केएस भरत या ईशान किशन दोनों में से किसे डब्ल्यूटीसी में मौका मिलेगा. यह बात अभी स्पष्ट नहीं हो पाई है. इसी बीच टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह का एक बयान सामने आया है. 

'केएस भरत को मिल सकता है मौका'
हरभजन सिंह की मानें, तो डब्ल्यूटीसी में ईशान किशन के बदल केएस भरत को खेलने का मौका मिल सकता है. क्योंकि केएस भरत पिछले कुछ समय से भारतीय टीम के साथ लगातार खेल रहे हैं. ऐसे में हरभजन सिंह को उम्मीद है कि अंतिम रूप से केएस भरत को ही डब्ल्यूटीसी में मौका मिलेगा. 

'टीम के साथ लगातार जुड़े हुए हैं केएस भरत' 
हरभजन सिंह ने कहा, 'मुझे नहीं लगता कि इशान किशन को शुरुआती प्लेइंग इलेवन में होना चाहिए. क्योंकि केएस भरत पिछले कुछ समय से लगातार टीम इंडिया के लिए खेल रहे हैं. अगर इस जगह पर ऋद्धिमान साहा होते तो मैं उनके बारे में सोचता. क्योंकि उनके पास ज्यादा अनुभव है. साथ ही वे एक बेहतरीन विकेटकीपर भी हैं. वहीं, अगर टीम में केएल राहुल होते, तो मैं केएस भरत को नंबर 5 या 7 पर खिलाना चाहता. क्योंकि केएल राहुल एक अच्छे ओपनर बल्लेबाज हैं. साथ ही वे विकेटकीपिंग भी कर सकते हैं.' 

इस बात पर भी तेज है चर्चा
विकेटकीपर के अलावा टीम इंडिया में इस बात की भी चर्चा जोरों पर है कि फाइनल मैच में रविंद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन के रूप में दो स्पिनर को खेलना चाहिए या फिर 4 तेज गेंदबाजों के साथ मैदान पर उतरना चाहिए. 

'पिच पर निर्भर करता है गेंदबाजों का चयन'
इसपर हरभजन सिंह ने कहा, 'यह बात पिच पर निर्भर करता है. अगर पिच पर घास कम है और धूप निकली हुई है, तो दो स्पिनर्स के साथ खेलना चाहिए और अगर ऐसा नहीं है तो तीन सीमर्स के साथ रविंद्र जडेजा और शार्दुल ठाकुर को खेलना चाहिए जो न सिर्फ गेंद से,  बल्कि बल्ले से भी योगदान दे सकते हैं.'

ये भी पढ़ेंः सूर्यकुमार यादव का नाम कैसे पड़ा SKY, खुद किया चौंकाने वाला खुलासा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़