अश्विन को देखते ही इस गेंदबाज ने छुए पैर, स्मिथ को सिखा रहा है बल्लेबाजी की बारीकी

नेट्स पर अश्विन को गेंदबाजी करते हुए देख रहे महेश ने मुस्कुराते हुए पीटीआई से कहा, मैंने पहले दिन ही स्टीव स्मिथ को नेट्स पर पांच से छह बार आउट किया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 8, 2023, 01:49 AM IST
  • नागपुर में खेला जाना है पहला टेस्ट
  • स्मिथ स्पिनर के खिलाफ कर रहे प्रैक्टिस
अश्विन को देखते ही इस गेंदबाज ने छुए पैर, स्मिथ को सिखा रहा है बल्लेबाजी की बारीकी

नई दिल्लीः रविचंद्रन अश्विन की तरह गेंदबाजी करने के कारण चर्चा में चल रहे स्पिनर महेश पिठिया जब अपने आदर्श खिलाड़ी से मिले तो उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा और तब भारतीय ऑफ स्पिनर ने उनसे जानकारी ली कि वह आस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को किस तरह की गेंदबाजी कर रहे हैं. 

अश्विन से मिलता है उनका एक्शन
महेश ने अब तक केवल चार प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं लेकिन उनका एक्शन अश्विन से मिलता है और इसलिए आस्ट्रेलिया ने उन्हें भारत के खिलाफ गुरुवार से शुरू होने वाली चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला से पहले नेट गेंदबाज के रूप में चुना. वह अपनी गेंदबाजी से लोगों का ध्यान खींचने में सफल रहे हैं. 

स्मिथ कर रहे हैं प्रैक्टिस
नेट्स पर अश्विन को गेंदबाजी करते हुए देख रहे महेश ने मुस्कुराते हुए पीटीआई से कहा, मैंने पहले दिन ही स्टीव स्मिथ को नेट्स पर पांच से छह बार आउट किया. अश्विन का नाम सुनते ही 21 वर्षीय महेश मुस्कराने लग जाते हैं. उन्होंने भारतीय खिलाड़ियों में भी उत्सुकता पैदा की है. महेश ने कहा,‘‘आज मुझे अपने आदर्श खिलाड़ी से आशीर्वाद मिला. मैं शुरू से ही अश्विन की तरह गेंदबाजी करना चाहता था.

ये भी पढ़ेंः भूकंप से आई त्रासदी में तुर्की की इस तरह मदद कर रहा भारत, अबतक 6200 से अधिक लोगों की मौत

अश्विन के छुए पांव
जब वह नेट्स पर अभ्यास करने के लिए आए तो मैं उनसे मिला और मैंने उनके पांव छुए. उन्होंने मुझे गले लगाया और पूछा कि आस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों के लिए मैं कैसी गेंदबाजी कर रहा हूं.’’ उन्होंने कहा,‘‘विराट कोहली भी मुझे देखकर मुस्करा दिये और उन्होंने मुझे शुभकामनाएं दी.महेश ने अभी बड़ौदा के लिए सीनियर क्रिकेट में अपना सफर शुरू किया है और फिलहाल उनका ध्यान इसी पर है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़