जानें किसने मारा है T20 विश्वकप 2022 का सबसे बेस्ट शॉट, पोंटिंग ने लिया इस भारतीय का नाम

Ricky Ponting on T20 World Cup 2022: ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे टी20 विश्वकप 2022 में फैन्स को अब तक रोमांच का हाई फीवर देखने को मिला है जहां पर एक से एक बढ़कर एक कलात्मक शॉट, रचनात्मक फील्डिंग और बेहतरीन गेंदबाजी नजर आई है. ऐसे में कोई आपसे सवाल करे कि आप टी20 विश्वकप के इतिहास का सबसे बेहतरीन शॉट चुनें तो यह बहुत ही मुश्किल रहने वाला है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 8, 2022, 12:24 PM IST
  • कोहली का ये शॉट है विश्वकप का बेस्ट
  • इस वजह से कोहली ने खेला ये शॉट
जानें किसने मारा है T20 विश्वकप 2022 का सबसे बेस्ट शॉट, पोंटिंग ने लिया इस भारतीय का नाम

Ricky Ponting on T20 World Cup 2022: ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे टी20 विश्वकप 2022 में फैन्स को अब तक रोमांच का हाई फीवर देखने को मिला है जहां पर एक से एक बढ़कर एक कलात्मक शॉट, रचनात्मक फील्डिंग और बेहतरीन गेंदबाजी नजर आई है. ऐसे में कोई आपसे सवाल करे कि आप टी20 विश्वकप के इतिहास का सबसे बेहतरीन शॉट चुनें तो यह बहुत ही मुश्किल रहने वाला है. हालांकि ऑस्ट्रेलिया के महान बल्लेबाज और पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने इस सवाल का जवाब दिया है और बताया है कि इतिहास का तो नहीं पर इस सीजन का सबसे बेहतरीन शॉट कौन सा रहा.

कोहली का ये शॉट है विश्वकप का बेस्ट

रिकी पोंटिंग का मानना है कि हैरिस रऊफ की गेंद पर कोहली का स्ट्रेट ड्राइव पर लगाया गया छक्का टी20 विश्व कप के इतिहास के सर्वश्रेष्ठ शॉट्स में से एक कहलायेगा. उल्लेखनीय है कि कोहली ने फाइन लेग पर वह छक्का लगाया था. उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच के 19वें ओवर में दो छक्के लगाकर जीत का मार्ग प्रशस्त किया था. कोहली ने नाबाद 82 रन बनाये और भारत ने रोमांचक मुकाबले में शानदार जीत दर्ज की . 

पोंटिंग ने टी20 विश्व कप की वेबसाइट पर कहा ,‘यह टी20 विश्व कप के इतिहास के सबसे चर्चित शॉट्स में से एक रहेगा. उन्हें पता होगा कि आखिरी ओवर स्पिनर डालेगा. इससे साबित होता है कि 19वें ओवर की आखिरी दो गेंद कितनी अहम थी.’

इस वजह से कोहली ने खेला ये शॉट

पोंटिंग ने मजाकिया लहजे में कहा कि उन्होंने अपने कैरियर में कभी वह प्रयास नहीं किया जो कोहली ने किया है. पोंटिंग का मानना है कि कोहली अपनी जबर्दस्त फिटनेस के दम पर वह स्ट्रोक खेल सके.

उन्होंने कहा ,‘मैने कभी नहीं किया. वह गेंद बैकफुट पर नहीं आ रही थी. उसने अपने शानदार फुटवर्क से वह शॉट खेला. गेंद की उछाल को पकड़कर उन्होंने वह शॉट खेला. वह इतना जबर्दस्त फिट है कि यह शॉट खेल सका.’ 

इसे भी पढ़ें- SLC ने मुश्किल में फंसे गुणतिलका का साथ छोड़ा, गिरफ्तारी के बाद श्रीलंका क्रिकेट ने लगाया बैन

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़