आरसीबी का साथ जोड़कर इस टीम से जुड़े विराट कोहली, दिग्गज ने दी सलाह

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) से बाहर होने के बाद इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली को अपनी आईपीएल फ्रेंचाइजी को बदलने का सुझाव देते हुए कहा कि उन्हें दिल्ली कैपिटल्स से जुड़ जाना चाहिये.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 22, 2023, 10:26 PM IST
  • जानिए क्या बोले केविन पीटरसन
  • इस चीज को लेकर दी सलाह
आरसीबी का साथ जोड़कर इस टीम से जुड़े विराट कोहली, दिग्गज ने दी सलाह

नई दिल्लीः रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) से बाहर होने के बाद इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली को अपनी आईपीएल फ्रेंचाइजी को बदलने का सुझाव देते हुए कहा कि उन्हें दिल्ली कैपिटल्स से जुड़ जाना चाहिये. आरसीबी की टीम लीग चरण के अपने आखिरी मैच में कोहली की शतकीय पारी के बाद भी हार गयी. टीम इस करो या मरो मैच में गुजरात टाइटंस के खिलाफ 198 रन के लक्ष्य का बचाव करने में विफल रही. 

पीटरसन ने दी सलाह
पीटरसन से ट्वीट किया, ‘‘ समय आ गया है कि विराट राजधानी की फ्रेंचाइजी से जुड़े. भारत के पूर्व कप्तान कोहली 2008 में लीग के शुरुआती सत्र से ही आरसीबी के साथ हैं. उन्होंने लंबे समय तक टीम की कप्तानी करने के बाद 2021 में इस जिम्मेदारी को छोड़ दिया था. 

लंदन रवाना होंगे कोहली
स्टार बल्लेबाज विराट कोहली उन भारतीय खिलाड़ियों में शामिल हैं जो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लंदन में होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल के लिए मंगलवार को तड़के इंग्लैंड रवाना होंगे. कोहली के रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के साथी मोहम्मद सिराज भी उसी उड़ान से लंदन पहुंचेंगे. 

इंग्लैंड रवाना होने वाले पहले बैच में स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल तथा ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर के अलावा राहुल द्रविड़ की अगुवाई वाला सहयोगी स्टाफ भी शामिल है. डब्ल्यूटीसी फाइनल सात से 11 जून के बीच ओवल में खेला जाएगा. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के सूत्रों ने कहा,‘‘ खिलाड़ी दो या तीन जत्थों में इंग्लैंड पहुंचेंगे. 

पहला जत्था कल सुबह चार बचकर 30 मिनट पर रवाना होगा.’’ जिन खिलाड़ियों की टीम इंडियन प्रीमियर लीग के प्लेऑफ में पहुंची हैं, वे बाद में इंग्लैंड पहुंचेंगे. इन खिलाड़ियों में कप्तान रोहित शर्मा, ईशान किशन, शुभमन गिल, मोहम्मद शमी, केएस भरत और अजिंक्य रहाणे शामिल हैं. 

टेस्ट विशेषज्ञ चेतेश्वर पुजारा पहले ही इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट में खेल रहे हैं. भारत के अधिकतर खिलाड़ी दो महीने तक आईपीएल में खेलने के बाद डब्ल्यूटीसी फाइनल खेलने के लिए उतरेंगे जबकि इस महत्वपूर्ण मैच के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल खिलाड़ियों में से केवल तीन खिलाड़ी ही इस टी20 लीग में खेल रहे थे. भारत 2021 में डब्ल्यूटीसी में उपविजेता रहा था. वह पिछले 10 वर्षों में पहली आईसीसी ट्रॉफी जीतने के उद्देश्य से मैदान पर उतरेगा. 

आरसीबी की टीम को गुजरात टाइटंस के हाथों करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा था, जिसके बाद एक बार फिर आरसीबी की उम्मीदों को झटका लगा है. विराट कोहली ने शतक जड़ा लेकिन उनकी टीम प्लेऑफ में नहीं पहुंच सकी.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़