केन विलियमसन ने जड़ा 31वां टेस्ट शतक, लेकिन नहीं तोड़ सके सचिन का रिकॉर्ड

 दुनिया के नंबर 1 रैंक वाले टेस्ट बल्लेबाज ने अपने हालिया शानदार फॉर्म को जारी रखते हुए दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट की पहली पारी में 118 और दूसरी पारी में 109 रन की पारी खेली.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 6, 2024, 04:28 PM IST
  • जानें केन विलियमसन का खास रिकॉर्ड
  • इस खिलाड़ी को जमकर सराहा
केन विलियमसन ने जड़ा 31वां टेस्ट शतक, लेकिन नहीं तोड़ सके सचिन का रिकॉर्ड

नई दिल्लीः केन विलियमसन ने मंगलवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट की दूसरी पारी में अपना 31वां टेस्ट शतक जड़ा. इस शतकीय पारी के साथ उन्होंने अपने नाम कई बड़े रिकॉर्ड भी किए. न्यूजीलैंड के केन विलियमसन ने टेस्ट क्रिकेट में 170 पारियों में 31वां शतक लगा दिया है, और बेन स्टोक्स को पीछे छोड़कर ऐसा करने वाले दूसरे सबसे तेज बल्लेबाज बन गए हैं.

सचिन ने 165 पारियों में जड़ा था 31 शतक
हालांकि, वो 165 पारियों में सबसे तेज 31 शतक तक पहुंचने वाले सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड से चूक गए. इसके अलावा, यह पहली बार था जब विलियमसन ने एक ही टेस्ट मैच में दो शतक जड़े. दुनिया के नंबर 1 रैंक वाले टेस्ट बल्लेबाज ने अपने हालिया शानदार फॉर्म को जारी रखते हुए दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट की पहली पारी में 118 और दूसरी पारी में 109 रन की पारी खेली.

ग्लेन टर्नर (1974), ज्योफ हॉवर्थ (1978), एंड्रयू जोन्स (1991) और पीटर फुल्टन (2013) के बाद विलियमसन एक टेस्ट मैच में दो शतक लगाने वाले न्यूजीलैंड के पांचवें खिलाड़ी बन गए. 33 वर्षीय खिलाड़ी की 109 रन की पारी शानदार रही, जिसमें उन्होंने केवल 132 गेंदों पर 12 चौकों और एक छक्का जड़ा.
उनकी यह पारी न्यूजीलैंड के लिए मददगार रही. न्यूजीलैंड तीसरे दिन के अंत तक मजबूत स्थिति में आ गई. दो दिन और 6 विकेट शेष रहते हुए कीवी टीम के पास 528 रनों की बढ़त है.

इससे पहले न्यूजीलैंड के अनुभवी बल्लेबाज केन विलियमसन ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट में एक खास उपलब्धि हासिल की थी और उन्होंने सर्वाधिक टेस्ट शतकों की सूची में क्रिकेट के दिग्गज डॉन ब्रैडमैन और विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया. केन विलियमसन ने अपना 30वां टेस्ट शतक बनाकर एक खास उपलब्धि हासिल की. उन्होंने 241 गेंदों पर 15 चौकों की मदद से शतक बनाया था.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़