केन विलियमसन ने शतकों के मामले में विराट कोहली को छोड़ा पीछे, बनाया ये रिकॉर्ड

आईसीसी की रिपोर्ट के अनुसार 33 वर्षीय बल्लेबाज को तब जीवनदान मिला जब एडवर्ड मूर ने कैच छोड़ा. इस दूसरे मौके का फायदा उठाते हुए, विलियमसन ने जो रूट के कुल शतक की बराबरी की और क्रिकेट के दिग्गज डॉन ब्रैडमैन और विराट कोहली के शतको को पीछे छोड़ दिया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 4, 2024, 05:36 PM IST
  • विलियमसन ने हासिल की ये उपलब्धि
  • विराट के नाम दर्ज हैं 29 टेस्ट शतक
केन विलियमसन ने शतकों के मामले में विराट कोहली को छोड़ा पीछे, बनाया ये रिकॉर्ड

नई दिल्लीः न्यूजीलैंड के अनुभवी बल्लेबाज केन विलियमसन ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट में एक खास उपलब्धि हासिल की और उन्होंने सर्वाधिक टेस्ट शतकों की सूची में क्रिकेट के दिग्गज डॉन ब्रैडमैन और विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया. केन विलियमसन ने अपना 30वां टेस्ट शतक बनाकर एक खास उपलब्धि हासिल की. उन्होंने 241 गेंदों पर 15 चौकों की मदद से शतक बनाया.

ब्रेडमैन और कोहली को छोड़ा पीछे
आईसीसी की रिपोर्ट के अनुसार 33 वर्षीय बल्लेबाज को तब जीवनदान मिला जब एडवर्ड मूर ने कैच छोड़ा. इस दूसरे मौके का फायदा उठाते हुए, विलियमसन ने जो रूट के कुल शतक की बराबरी की और क्रिकेट के दिग्गज डॉन ब्रैडमैन और विराट कोहली के शतको को पीछे छोड़ दिया. दोनों के नाम पर 29 शतक हैं.
एक शानदार साझेदारी में विलियमसन ने रचिन रवींद्र के साथ तीसरे विकेट के लिए नाबाद 219 रन की साझेदारी की, जिन्होंने अपना पहला टेस्ट शतक बनाया और न्यूजीलैंड को स्टंप्स तक 258/2 पर मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया.

अनुभवहीन दक्षिण अफ्रीकी आक्रमण द्वारा सलामी बल्लेबाजों के जल्दी आउट होने के बावजूद, इस जोड़ी ने पूरे दिन शानदार बल्लेबाजी कौशल का प्रदर्शन किया.
दिन का खेल समाप्त होने तक विलियमसन 112 रन बनाकर नाबाद रहे, जबकि रवींद्र भी 118 रन बनाकर नाबाद हैं. उनकी पारी में 13 चौके और एक छक्का शामिल है.

विराट कोहली क्रिकेट से दूर
 विराट कोहली के इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों में नहीं खेलने के कारण का खुलासा करते हुए दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान और उनके एक समय के रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम के साथी एबी डिविलियर्स ने बताया कि पूर्व भारतीय कप्तान और उनकी अभिनेत्री पत्नी अनुष्का शर्मा अपने दूसरे बच्चे की उम्मीद कर रही हैं.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़