World Cup से पहले फिट हुआ ये दिग्गज खिलाड़ी, बढ़ेगी टीम इंडिया की मुसीबतें

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन के चोट के कारण लंबे समय तक बाहर रहने के बाद इस हफ्ते भारत में शुरू हो रहे विश्व कप अभ्यास मैचों के साथ वापसी करने की उम्मीद है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 27, 2023, 03:55 PM IST
  • जानिए क्या बोले केन विलियमसन
  • साउदी भी पूरी तरह से हुए फिट
World Cup से पहले फिट हुआ ये दिग्गज खिलाड़ी, बढ़ेगी टीम इंडिया की मुसीबतें

नई दिल्लीः न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन के चोट के कारण लंबे समय तक बाहर रहने के बाद इस हफ्ते भारत में शुरू हो रहे विश्व कप अभ्यास मैचों के साथ वापसी करने की उम्मीद है. यह स्टार बल्लेबाज मार्च से क्रिकेट नहीं खेला है जब आईपीएल में गुजरात टाइटंस की ओर से खेलते हुए उनके दाएं घुटने में एसीएल (एंटीरियर क्रूसिएट लिगामेंट) चोट लगी थी. 

जानिए क्या बोले केन विलियमसन
विलियमसन ने भारत के लिए टीम की रवानगी से पूर्व कहा, ‘‘मेरी योजना अभ्यास मैचों से जुड़ने की है. जितना अधिक हो सके मैं अभ्यास मैचों से जुड़ना चाहता हूं.’’ उन्होंने कहा, ‘‘असल में, मैं जो कर रहा हूं उसमें प्रगति करना चाहता हूं- दौड़ना, क्षेत्ररक्षण, बल्ले के साथ क्रीज पर समय बिताना.’’ न्यूजीलैंड की टीम विश्व कप अभ्यास मैच में 29 सितंबर को हैदराबाद में पाकिस्तान और दो अक्टूबर को तिरुवनंतपुरम में दक्षिण अफ्रीका से भिड़ेगी. 

साउदी भी हुए पूरी तरह फिट
दाएं अंगूठे की सर्जरी से उबर रहे अनुभवी तेज गेंदबाज टिम साउथी को भारत में होने वाले एकदिवसीय विश्व कप के लिए न्यूजीलैंड की टीम के साथ जुड़ने की स्वीकृति मिल गई है. इसी महीने इंग्लैंड के खिलाफ चौथे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय में कैच लेने के प्रयास में 34 साल के साउथी के दाएं अंगूठे की हड्डी टूट गई थी. साउथी शनिवार को भारत के लिए रवाना होंगे और न्यूजीलैंड को उम्मीद है कि वह अहमदाबाद में पांच अक्टूबर को होने वाले टीम के विश्व कप के पहले मैच से पूर्व फिट हो जाएंगे. 

न्यूजीलैंड क्रिकेट (एनजेडसी) ने बयान में कहा, ‘‘टिम साउथी को इस हफ्ते भारत में ब्लैककैप्स (न्यूजीलैंड की पुरुष क्रिकेट टीम) से जुड़ने की स्वीकृति मिल गई है. वह दाएं अंगूठे में फ्रेक्चर बाद हुई सर्जरी से उबर रहे हैं.’’ साउथी के कवर के तौर पर काइल जेमीसन को भी टीम में शामिल किया गया है. जेमीसन न्यूजीलैंडक की उस टीम का हिस्सा भी थे जिसने हाल में बांग्लादेश को उसकी सरजमीं पर तीन मैच की एकदिवसीय श्रृंखला में 2-0 से हराया. वह हालांकि अभ्यास मैचों के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़